होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मई, 2021 01:45 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पांच राज्यों (एक केंद्र शासित) के विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझान आने लगे हैं. शुरुआती रुझानों में असम में बीजेपी को स्पस्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. पुद्दुचेरी में भी एनडीए आगे है. हालांकि पश्चिम बंगाल में बीजेपी, टीएमसी को सत्ता में वापस करने से रोकने में नाकामयाब दिख रही हैं. केरल में भी लेफ्ट मोर्चा रुझानों में वापसी करता दिख रहा है. विधानसभा चुनाव के मौजूदा ट्रेंड का असर सोशल मीडिया पर भी दिखने लगा है. तमिलनाडु को छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस और उसके गठबंधन की हालत सभी राज्यों में बहुत खराब है. तमिलनाडु में कांग्रेस, डीएमके की सहयोगी है.

अगर विधानसभा चुनावों के ट्रेंड की बात की जाए तो सबसे ज्यादा चर्चा पश्चिम बंगाल के चुनावों को लेकर है. पश्चिम बंगाल, ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस और शुभेंदु अधिकारी से जुड़े हैशटैग टॉप ट्रेंड में है. मौजूदा रुझानों में बंगाल में बीजेपी के पीछे होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का मजाक उड़ाया जा तरह है. लोग कह रहे हैं कि भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी बावजूद वो बंगाल में ममता बनर्जी का कुछ नहीं कर पाई. कुछ लोगों ने भाजपा की इस हालत के पीछे कोरोना के मौजूदा हालात, किसान आंदोलन, बेरोजगारी, महंगाई आदि के मसले पर पीएम मोदी की नाकामयाबी मानी.

भाजपा पर निशाना साधते हुए एक यूजर ने लिखा- नफरत को हर दिन हर जगह कामयाबी नहीं मिलती है. नरेंद्र मोदी और उनके सहयोगियों को मिली ये हार बहुत वाजिब है. खेल ख़त्म हुआ. अब अगले पांच साल तक बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ खेला होगा. ममता बनर्जी की तारीफ़ करते हुए एक दूसरे यूजर ने लिखा- मदर ऑफ़ बंगाल तीसरी बार बंगाल में सरकार बनाने जा रही हैं. खेल ख़त्म हुआ. हम वापस आ रहे हैं.

#KhelaHobe #TMC200Par #MamataBanerjee

एक यूजर ने प्रशांत किशोर के पुराने ट्वीट को साझा करते हुए लिखा- हां प्रशांत किशोर यह मेरी याददाश्त में सुरक्षित था.

उधर, कांग्रेस को लेकर भी कई मीम्स बन रहे रहे हैं. लोग मजाक उड़ा रहे हैं. "एक यूजर ने तो रुझानों के आधार पर ईवीएम पर सवाल उठाने वाले लोगों का मजाक उड़ाते हुए लिखा- असम और पुद्दुचेरी में EVM हैक कर लिया गया. चुनाव आयोग के आयुक्त को इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. ईवीएम पश्चिम बंगाल और केरल में सुरक्षित है.

बंगाल के रुझानों को लेकर एक यूजर ने लिखा- पश्चिम बंगाल के चुनाव में 100 सीटों पर मार्जिन 1000 मतों से कम है.

पश्चिम बंगाल में भाजपा की ओर से बहुत जोर लगाने क्ले बावजूद उसके प्रदर्शन को लेकर एक हैंडल से तंज कसा गया. लिखा-

6 महीने का फोकस:

पीएम मोदी - 21+ रैलियां

अमित शाह - 50+ रैलियां

जेपी नड्डा - 40+ रैलियां

योगी - 7+ रैलियां

अपनी सारी मेन पावर और अन्य नेताओं, सोने के सिक्कों, पैसे, ब्लैकमेलिंग का इस्तेमाल करने के बावजूद टीएमसी आराम से बंगाल जीत रही है.

बंगाल के रुझानों में बीजेपी को लेकर भी मीम्स बन रहे हैं. कुछ मजेदार मीम्स नीचे देख सकते हैं.

ट्विटर पर एक यूजर ने कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए ये मीम साझा किया.

#ममता बनर्जी, #तृणमूल कांग्रेस, #भाजपा, BJP In Bengal, West Bengal Assembly Election, West Bengal Assembly Election Results

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय