New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जून, 2016 07:38 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सलमान खान सिर्फ फिल्मों के सूपरस्टार नहीं हैं, बल्कि पूरा का पूरा मुद्दा हैं, जिसपर बहस और विवाद से लेकर पक्ष और विपक्ष में सब तैयार बैठे रहते हैं. अपने विवादित बयान के बाद सलमान खान ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. इस मामले पर जहां सलमान खान की जमकर आलोचनाएं हो रही हैं, वहीं सलमान खान के फैंस ने तो इस मामले को एक अभियान की तरह मान लिया है, कि सलमान भाई के खिलाफ बोलने वालों को ठीक कर देना है.

salman-with-father-s_062116070906.jpg
अपने पिता सलीम खान के साथ सलमान खान, फैंस को सेल्यूट करते हुए

सलमान कुछ भी गलत कर लें लेकिन बॉलीवुड उनके खिलाफ एक शब्द नहीं बोलता, लेकिन बहुत लोग ऐसे भी हैं जो बिंदास बोलते हैं, सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट सपना भावनानी भी उनमें से ही एक हैं. सपना और सलमान खान के बीच की तनाव तो बिग बॉस के समय से जग-जाहिर है. इस बार सपना ने सलमान के खिलाफ जमकर ट्वीट किए.

ये भी पढ़ें- 5 सवालों के जवाब दीजिए सलमान, समझ आ जाएगा बलात्कार का मतलब

उन्होंने कहा कि सलमान के ऐसा कहने से उन्हें जरा भी आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि वो ऐसे ही बकवास करता है.

उनका कहना था कि- ये देखना कितना, अजीब है कि #YogaDay और #WorldMusicDay के साथ #InsensitiveSalman देखना पड़ रहा है. तुम जैसे लोगों को तो आजीवन जेल में रहना चाहिए.

हालांकि सपना को ये भी बताया गया कि अगर वो सलमान के खिलाफ बात करेंगी तो सलमान के फैंस उन्हें 'वेश्या' या फिर इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल करेंगे, तो उनका जवाब था- 'मुझे आदत है, कहने दो'

खैर सलमान के खिलाफ उन्होंने जो कुछ भी ट्वीट किए उसके बाद सलमान के फैंस ने सपना भावनानी को धमकाना शुरू कर दिया.  

सिर्फ सपना ही नहीं, बिंदास बोलने वालों में सिंगर सोना महापात्रा भी एक जाना माना नाम है. उन्होंने भी ट्विटर पर सलमान के खिलाफ ट्वीट किया तो उन्हें भी सलमान के भक्तों ने अपशब्द कहे.

लेकिन सोना ने ये जवाब देकर सबके मुंह बंद कर दिए

सलमान के पिता सलीम खान ने माना भी लिया कि उनके बेटे से गलती हो गई, और उसके लिए उन्होंने ट्विटर पर माफी भी मांगी. फिर भी सलमान खान के फैन ये मानने को कतई तैयार नहीं कि सलमान खान से गलती हुई है.

ये भी पढ़ें- छोटी सोच वाला "सुल्तान" सलमान खान

इन फैंस में एक हैं बॉलीवुड की पूजा बेदी जिन्होंने सलमान खान की गुड बुक्स में आने के लिए सलमान को निर्दोष बता दिया. उन्होंने कहा कि क्या ये विवाद जायज है? अगर में खुद को हाथी जैसा मोटी महसूस करती हूं तो क्या पेटा मुझपर केस कर देगी. क्या भारत ज्यादा भावुक नहीं हो रहा ?

अब इसपर सपना भावनानी पूजा को कैसे छोड़तीं, उन्होंने ट्वीट किया कि

बहरहाल सोशल मीडिया पर सलमान खान के चाहने वालों की फौज खड़ी है. ये फैंस सलमान खान को अपना भगवान मानते हैं, जिसके खिलाफ एक शब्द सुनना बर्दाश्त नहीं करते, चाहे वो गलत ही क्यों न हों. और जो कोई सलमान के खिलाफ आवाज उठाता है, उसे ये निडर होकर गालियां बकते हैं, फिर चाहे वो कोई महिला ही क्यों न हो.

सलमान का फैन होना अच्छी बात है, लेकिन अगर फैन ऐसे होते हैं, तो खुद सलमान को शर्म आनी चाहिए कि ये उनके फैंस हैं. ये गाना शायद इनके लिए ही बना है..'मैं तो सुपर मैन, सलमान का फैन, जो लेवे पंगा कर दूं मां बहन'

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय