New

होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 दिसम्बर, 2021 10:50 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

हिंदी पट्टी के बीच सबसे चर्चित टीवी सीरियल रामायण का निर्माण कर आध्यात्मिकता की अलख जलाने वाले रामानंद सागर एक बार फिर लोगों के आकर्षण का केंद्र हैं. नहीं. न तो रामायण का सीक्वल बन रहा है, न ही मौजूदा वक़्त में कोई उस विषय पर फ़िल्म बना रहा है. दिवंगत रामानंद सागर चर्चा में हैं अपनी परपोती साक्षी चोपड़ा के कारण. दरअसल My Life, My Rules के सिद्धांत को अपनाकर और दुनिया को अपने ठेंगे पर रखकर अपने बिंदास अंदाज में जिंदगी जीने वाली गायक-गीतकार साक्षी चोपड़ा अपने फैशन सेंस के चलते आलोचकों के निशाने पर हैं. यूजर्स द्वारा कहा यही जा रहा है कि जिसके परदादा का लेवल ऐसा हो और जो इतने संस्कारी और आध्यात्मिक हों, परपोती इस तरह उनका नाम मिट्टी में मिलाएगी इसकी कल्पना करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

Ramanand Sagar, Ramayana, Sakshi Chopra, Singer, Viral Photo, Instagram, Troll, Sanskar, Clothsअपने अजीबोगरीब कपड़ों को लेकर रामानंद सागर की परपोती साक्षी चोपड़ा ट्रोल्स के निशाने पर हैं

ध्यान रहे कि साक्षी अपने 'अतरंगे' कपड़ों को लेकर चर्चा में हैं. उनकी ताजा फ़ोटो पर मॉरल पुलिसिंग जारी है. तमाम तरह की अच्छी से लेकर बुरी बातों के बीच हम भी इतना जरूर पूछना चाहेंगे कि साक्षी खुद बताएं कि वो गायक गीतकार हैं या अंडरगारमेंट्स की मॉडल? ये सवाल इसलिए भी लाजमी है क्योंकि जिस तरह की फ़ोटो साक्षी एक सेलिब्रिटी के रूप में अपने इंस्टाग्राम पर डालती हैं. लगता ही नहीं है कि वेरिफाइड एकाउंट किसी सिंगर -सॉन्ग कंपोजर का है.

महसूस ये होता है कि जिनकी तस्वीरों को हम देख रहे हैं वो एक ऐसी मॉडल है जो केवल और केवल अंडरगारमेंट्स के विज्ञापन करती है. जिक्र रामानंद सागर का हुआ है और जैसा कि ट्रोल्स द्वारा साक्षी को लेकर उन्हें भला बुरा कहा जा रहा है तो हम बस इतना कहेंगे कि किया किसी और ने है और भर कोई और रहा है वो भी बेवजह.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sakshi Chopra (@sakshichopraa)

बताते चलें कि अपने अनोखे फैशन सेंस के लिए मशहूर साक्षी को अजीबोगरीब कपड़ों के साथ मुंबई में स्पॉट किया गया है. तस्वीरें खुद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर डाली हैं जिनमें वो बोल्डनेस के सारे रिकॉर्ड तोड़ती हुई नजर आ रही हैं. चूंकि साक्षी अपनी ड्रेस को लेकर आलोचकों और ट्रोल्स के निशाने पर हैं तो बताना जरूरी है कि साक्षी ने जो ड्रेस पहनी है वो एक क्रोशे ड्रेस है जिसमें वो काफी हॉट नजर आ रही हैं.

तस्वीरों से साफ है कि इस जालीदार ड्रेस से साक्षी अपनी परफेक्ट टोन्ड बॉडी को फ्लॉन्ट कर रही हैं. साक्षी के मामले में दिलचस्प ये है कि जब हम उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल का रुख करते हैं और उनकी तस्वीरों को देखते हैं तो यही महसूस होता है कि शायद उन्हें दुनिया और दुनिया की मॉरल पुलिसिंग की कोई परवाह नहीं है. वो वही करती हैं जो उन्हें अच्छा लगता है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sakshi Chopra (@sakshichopraa)

यूं तो ट्रोल्स का साक्षी से कोई लेना देना नहीं है लेकिन उन्हें ट्रोल सिर्फ इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वो दूरदर्शन के चर्चित धारावाहिक रामायण का निर्माण करने वाले रामानंद सागर की पोती हैं. यूजर साक्षी का अंदाज देखकर बार बार इसी बात को दोहरा रहे हैं कि इस तरह के कपड़ों से साक्षी ने रामानंद सागर का नाम मिटटी में मिला दिया है.

बहरहाल पोती के कपड़ों से दादा का नाम कैसे मिटटी में मिलता है सही मायनों में तो इसकी जानकारी हमें भी नहीं है लेकिन हां इतना जरूर है कि साक्षी को थोड़ी मर्यादा इसलिए भी रखनी चाहिए क्योंकि उनके फैन बेस में बच्चे, बूढ़े, युवा सब शामिल हैं. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sakshi Chopra (@sakshichopraa)

खैर किसी को क्या पहनना है क्या नहीं पहनना है ये उसकी पर्सनल चॉइस है लेकिन क्योंकि साक्षी एक सिंगर हैं तो बेहतर यही होगा कि वो अपनी  आवाज़ से पहचान बनाएं, सुर्खियां बटोरें न कि कपड़ों से. वहीं जो लोग साक्षी के लिए रामानंद सागर को निशाने पर ले रहे हैं वो बस इतना जानें कि कोई इंसान अच्छा निकले या बुरा इसमें परवरिश का दोष नहीं है. हर आदमी यही चाहता है कि उसके घर का बच्चा एक बेहतर इंसान बने और वैसी ज़िन्दगी जिए जिसे दूसरों के सामने बताने में फक्र हो.  

ये भी पढ़ें - 

Anand Mahindra की नजर 'जुगाड़' वालों पर पड़ी, किसी को नौकरी मिली तो किसी को SUV

सोनिया गांधी पर गिरा कांग्रेस ध्वज, सोशल मीडिया ने इसे महज घटना नहीं माना

कैसे Kylie Paul की बदौलत नोरा फतेही-गुरु रंधावा का डांस तंजानिया में धूम मचा रहा है

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय