होम -> सोशल मीडिया

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 फरवरी, 2021 01:02 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

टाइम यानी समय किसी का सगा नहीं होता. खराब हो तो ऊंट पर बैठे व्यक्ति को भी कुत्ता काट ले. अच्छा जो चले तो फिर आदमी राकेश टिकैत बन मीडिया के कैमरों की चकाचौंध से घिरा रहे. राकेश टिकैत का जिक्र हुआ है तो किसान आंदोलन का जिक्र होगा और जब बात देश के किसानों के आंदोलन तक आ गयी है तो हम पॉपस्टार रिहाना को कैसे भूल जाएं. 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते भारतीय किसानों को अपना समर्थन देने से पहले तक रिहाना का टाइम अच्छा चल रहा था. उन्होंने उड़ता तीर पकड़ा और अब हर बीतते दिन के साथ अपनी तरह की एक नई मुसीबत है. किसानों वाले ट्वीट के बाद रिहाना एक बार फिर सुर्खियों में हैं कारण बना है एक फोटोशूट जिसमें रिहाना ने न केवल टॉपलेस पोज दिया बल्कि उस अवस्था में भगवान गणेश का एक पेंडेंट भी पहना जिससे हम भारतीयों की धार्मिक भावनाओं का आहत होना स्वाभाविक था. बात बहुत क्लियर है. एक तो टॉपलेस दूसरे भगवान गणेश का पेंडेंट पॉपस्टार रिहाना ने हमें उनकी आलोचना या सीधे कहें तो ट्रोल करने के एक नहीं दो मौके दिए हैं और दिलचस्प बात ये है कि जैसा प्रायः सोशल मीडिया पर लोगों का टेम्परामेंट रहता है ये ऑफ़र सीमित समय तक है.

Rihanna, Viral Photo, Picture, Ganesh, God, Troll, Twitter, Tweetअपनी लेटेस्ट तस्वीर के कारण विवादों में हैं पॉपस्टार रिहाना

ध्यान रहे कि पॉपस्टार रिहाना अपने गानों से ज्यादा अपने फैशन सेंस के चलते सुर्खियां में रहती हैं. तो इसी क्रम में रिहाना ने एक पॉपुलर लॉन्जरी ब्रांड के लिए फोटोशूट कराया है.तस्वीर में रिहाना टॉपलेस हैं और उन्होंने अपने हाथों से अपने वक्षों को ढंका हुआ है. तस्वीर पर गौर करें तो उन्होंने गले में भगवान गणेश का एक पेंडेंट भी पहना है जिसके बाद वो ट्रोल्स के निशाने पर आ गई हैं. सोशल मीडिया पर लोग रिहाना को लेकर तरह तरह की बातें कर रहे हैं और दिलचस्प बात ये है कि जो फैशन सेंस रिहाना की पहचान था वही अब उनके गले की हड्डी बन गया है.

ज़िक्र सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह वायरल हो रही रिहाना की इस तस्वीर का हुआ है तो बता दें कि इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए रिहाना ने लिखा है कि when PopcaanMusic said “me nuh wan ya wear no lingerie tonight fa me girl”.

किसान आंदोलन को अपना समर्थन देने के कारण रिहाना पहले ही तमाम तरह की मुसीबत में थीं और अब जबकि ये तस्वीर हमारे सामने है लोग रिहाना को ट्रोल करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे. ऐसा नहीं है कि इस तस्वीर ने केवल आम लोगों को सोचने पर मजबूर किया है. तस्वीर सामने आने के बाद भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने भी इस तस्वीर और भगवान गणेश के पेंडेंट पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है.

पॉपस्टार रिहाना की इस वायरल फ़ोटो पर गिरिराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि 'मैंने देखा नहीं है पर भारत में सनातन धर्म बहुत ही सहिष्णु है. बहुत ही धैर्यवान है, जिसका नाजायज फायदा फिल्म बनाने वाले, एडवर्टाइजमेंट करने वाले, टुकड़े- टुकड़े गैंग वाले जिनको जो मन होता है वो हमारी देवी देवताओं को लेकर कटाक्ष कर जाते हैं. लेकिन कभी कोई दूसरे धर्म का कोई स्केच कर देता है तो पूरी दुनिया में तहलका मच जाता है. साथ ही गिरिराज सिंह ने ये भी कहा है कि ये हमारे धैर्य की परीक्षा है हमारे यहां धैर्य भी है अति सर्वत्र वर्जित. अब परीक्षा धैर्य की नहीं लेना चाहिए क्योंकि अति सर्वत्र वर्जित होता है.'

जैसा कि हम बता चुके हैं रिहाना की इस तस्वीर पर लगातार रिएक्शन्स आ रहे हैं और जैसा लोगों का अंदाज है वो रिहाना की इस हरकत से खासे नाराज हैं. तमाम यूजर्स हैं जिनका मानना है कि रिहाना ने ये सब भारतीयों को चिढ़ाने के लिए किया है.

लोग रिहाना का तरह तरह की नसीहत दे रहे हैं. यूजर्स रिहाना से ये तक कर रहे हैं कि यदि हम इसके खिलाफ आवाज़ उठाते हैं तो तुरंत ही हमें हिंदू फोबिक घोषित कर दिया जाएगा. ये तुम्हारे लिए  भले ही एक नेकलेस हो मगर ये हमारी आस्था है.

सोशल मीडिया पर अब ये मामला दूसरे लेवल पर चला गया है. यूजर्स का तर्क है कि बेहतर है कि रिहाना क्रॉस पहनें। कपड़े पहनना न पहनना उनका निजी फैसला है मगर वो इस तरह किसी की धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकतीं.

वहीं ऐसे भी यूजर्स हैं जो रिहाना की इस गलती के बाद दार्शनिक बन गए हैं और अध्यात्मिक अंदाज में उन्हें नसीहतें दे रहे हैं.

यूजर्स की जैसी प्रतिक्रिआएं आ रही हैं साफ़ है कि वो बेहद नाराज हैं और उन्हें रिहाना का ये अंदाज कहीं से भी अच्छा नहीं लगा है.

तमाम यूजर्स हैं जिनका कहना है कि इस तस्वीर के जरिये रिहाना ने सिर्फ और सिर्फ किसी आम भारतीय को निराश किया है.

बहरहाल रिहाना ने ये तस्वीर जान बूझकर डाली या फिर ये सब अनजाने में हुआ इसका सबसे बेहतर जवाब खुद रिहाना के पास होगा. लेकिन जैसा रिहाना का पास्ट है लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करना उनका पुराना शगल है  जिसके लिए उन्हें कई मौकों पर सार्वजानिक माफ़ी मांगते भी देखा गया है. इस गलती के बाद रिहाना को भारतीय जनता माफ़ करती है या नहीं इसका फैसला तो वक़्त की गर्त में छिपा है लेकिन जो वर्तमान है उसमें रिहाना का टाइम काफी खराब है. और हम पहले ही इस बात को बता चुके हैं कि जब व्यक्ति का समय ख़राब होता है तो वो ऊंट पर भी क्यों न चढ़ जाए अगर कुत्ते को उसे काटना होता है तो वो काट ही लेता है.

ये भी पढ़ें -

Mirzapur वाले गुड्डू भइया ने किसान आंदोलन पर कुछ कहा है, लंका तो लगनी ही थी!

पाकिस्तानी लड़की की 'पॉरी' वायरल तो होनी ही थी!

पहले चौकीदार अब आंदोलनजीवी पीएम जानते हैं खेलने-खाने के लिए लोगों को क्या कितना देना है!

#रिहाना, #रिहाना फोटो, #गणेश, Rihanna Topless Image, Rihanna Video, Rihanna Twitter

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय