New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 मई, 2018 02:20 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर एक वीडियो आजकल खूब चर्चा में बना हुआ है. वीडियो में दिखाया गया है कि रिंग में खड़ी एक पेशेवर महिला पहलवान ने दर्शकों को खुली चुनौती दी और सलवार कमीज पहने एक महिला ने ये चुनौती स्वीकार भी कर ली. और उसके बाद जो हुआ, उसने दर्शकों के होश उड़ा दिए.

रिंग में माइक पर चिल्ला चिल्ला कर अपना बखान करती महिला पहलवान कहती है कि 'मेरे मुकाबले यहां दूसरा कोई नहीं है. है किसी में हिम्मत तो आकर मुझसे फाइट करे.' वो दर्शकों को खुली चेतावनी देती है. इस महिला पहलवान की कद-काठी देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट सकते हैं. लेकिन इतने लोगों में से केवल एक इंसान ने चुनौती स्वीकार की और वो थी एक महिला.

fight650_061816124322.jpg
 लोगों ने ऐसी उम्मीद तो न की थी

महिला सलवार सूट और दुप्ट्टा डाले हुए है. उससे ऐसी चुनौती स्वीकार करने की उम्मीद किसी को नहीं थी. लेकिन पंजाबी महिलाओं के बारे में तो सब जानते हैं कि वो कितनी मजबूत, साहसी और हिम्मतवाली होती हैं. महिला अपना दुपट्टा कमर में बांधती है और रिंग में उतर जाती है. और उसके बाद जो कुछ हुआ उसे देखकर लोगों ने दांतो तले उंगलियां दबा लीं.

ये भी पढ़ें- 'सुल्तान' का असली दम तो अनुष्का में है, हंटरवाली जैसा

देखिए वीडियो-

 

दुबली पतली और लंबे कद की इस पंजाबी महिला की हिम्मत के सभी कायल हो गए. जिसने एक हट्टी-कट्टी पहलवान को धूल चटा दी. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया, क्योंकि फाइट एक पहलवान और सामान्य सी दिखने वाली महिला के बीच थी. लेकिन इस वीडियो के पीछे की सच्चाई कुछ और ही है.

WWE चैंपियन द ग्रेट खली ने अपने ट्रेनिंग स्कूल CWE (जिसे 2015 में खोला गया था) के प्रमोशन के लिए जलंधर में इस फाइट का आयोजन किया था. रिंग में मौजूद महिला पहलवान BB यानि बुलबुल है. और जो महिला चुनौती स्वीकार करती है, वो हरियाणा की पूर्व पुलिस अफसर कविता हैं, जो पॉवर लिफ्टिंग और मार्शल आर्ट चैंपियन भी हैं. उन्हें इतने सामान्य रूप में दिखाया गया जैसे वो एक सीधी-साधी महिला हैं. 

ये भी पढ़ें- फिक्स थी द ग्रेट खली की खूनी फाइट?

इस तरह की ज्यादातर फाइट्स के बारे में कहा जाता है कि वो काफी हद तक स्क्रिप्टिड होती हैं. मतलब यहां अचानक से कुछ नहीं होता, फाइट की रूप रेखा पहले ही तैयार कर ली जाती है, जिससे एक्शन में उत्सुकता बनी रहे. लेकिन अगर इतना शानदार एक्शन देखने मिले तो असली और नकली फाइट की फिक्र कौन करता है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय