New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 मई, 2022 03:25 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

पंजाब में 'आम आदमी' की राजनीति की बात करते हुए आम आदमी पार्टी ने 92 विधानसभा सीटों पर कब्जा जमाया था. कई गरीब उम्मीदवारों को अपनी पार्टी का पोस्टर ब्वॉय बनाकर अरविंद केजरीवाल ने एक बेहतरीन दांव खेला था. जो कामयाब भी रहा. लेकिन, अब उनकी पार्टी के यही 'आम आदमी' सोशल मीडिया पर कोहराम मचाए हुए हैं. दरअसल, लुधियाना पश्चिम से विधायक गुरप्रीत गोगी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जिसमें वह एक पीले रंग की पोर्शे कार में सरकारी दफ्तर से निकलते देखे जा सकते हैं. ये वही गुरप्रीत गोगी हैं, जो पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान अपना नामांकन कराने के लिए बजाज के एक पुराने स्कूटर से पहुंचे थे. और, उस दौरान गुरप्रीत गोगी ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. 

आम आदमी पार्टी के विधायक गुरप्रीत गोगी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा नेताओं ने जमकर निशाना साधा. ट्विटर पर गुरप्रीत गोगी का वीडियो वायरल होने के बाद अरविंद केजरीवाल के इन 'आम आदमी' ने कहा है कि पोर्शे कार उनके बेटे की है. और, वह केवल काम के चलते इसे ले आए थे. खैर, आम आदमी की राजनीति के दावे करने वाले अरविंद केजरीवाल के पास अपने इस विधायक के बचाव के लिए भी दिल्ली से राज्यसभा भेजे गए मशहूर कारोबारी सुशील गुप्ता की तरह ही कोई डिफेंडिंग प्लान तैयार ही होगा. वैसे, आम आदमी पार्टी के विधायक गुरप्रीत गोगी में चुनाव से पहले और चुनाव के बाद हुए इस ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं.

 AAP MLA Gurpreet Gogi Porsche ScooterAAP विधायक गुरप्रीत गोगी के वीडियो पर लोग मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियों के मुताबिक, एलन मस्क ने गुरप्रीत जी से तत्काल मिलने के लिए समय देने की विनती की है. जिससे उन्हें टिप्स मिल सकें कि कुछ ही महीनों में स्कूटर को पोर्शे गाड़ी में कैसे बदला जा सकता है. 

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि पोर्शे खरीद लेना कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन, इन्हें ये सीख लेना चाहिए कि स्पोर्ट्स कार में बैठते कैसे हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है कि जब गुरप्रीत गोगी कार में बैठते हैं, तो उनका सिर कार की रूफ से टकरा जाता है.

वहीं, एक यूजर का कहना है कि पब्लिक को मैच्योर होना पड़ेगा. आंख, कान और दिमाग खोलकर रखना होगा. नेशन फर्स्ट हर हिन्दुस्तानी को मानना और अमल में लाना होगा. तभी दो नंबर के लोग चुनाव नहीं जीत पाएंगे. आज पढ़े-लिखे और समझदार लोग भी राजनीति में आ रहे हैं. जो अच्छा संकेत है. बस वोटर किसी लालच या झांसे को समझें.

ट्विटर यूजर ने लिखा है कि आम आदमी पार्टी का आम आदमी से कोई लेना देना नहीं है. वहीं, एक यूजर का कहना है कि ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय को एक नया टार्गेट मिल गया है. एक यूजर ने लिखा है कि भारत की राजनीति में ऐसे ही आम आदमी को बेवकूफ बनाया जाता है. 

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय