New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 नवम्बर, 2016 06:50 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

काले धन को वापस लाने की पंचवर्षीय योजना को जैसे ही मोदी जी ने 4 घंटे में निपटा दिया वैसे ही सोशल मीडिया पर मोदी भक्त और मोदी विरोधियों के बीच जंग छिड़ गई. 8 नवंबर 2016 की वो शाम जब लोग इसे आम दिन समझने की गलती कर बैठे थे शायद इतिहास में दर्ज हो गई है. मोदी सरकार के सबसे बड़े फैसले की घड़ी में जिसे जो समझ आया उसने वो बोला. रिक्शा चलाकर दिहाड़ी कमाने वाला इंसान मोदी सरकार के इस फैसले को सही बता रहा था और ज्वेलरी शॉप पर बैठा सुनार कह रहा था कि मोदी पगला गए हैं.

ये भी पढ़ें-करंसी बैन के बाद कुछ नेताओं ने लिखी मोदी को चिट्ठी

मोदी को भला-बुरा कहने वालों की कमी नहीं है, लेकिन कुछ लोगों ने सुझाव दिए हैं. हम केजरीवाल के ये फैसला वापस लेने के सुझाव या मुलायम के इस फैसले को एक हफ्ते के लिए स्थगित करने वाले सुझावों की बात नहीं कर रहे. बल्कि उन सुझावों के बारे में बता रहे हैं जो आम जनता मोदी को दे रही है.

suggestiontomodi_650_111316061527.jpg
 फाइल फोटो- नरेंद्र मोदी

एक ऐसा मैसेज है जो फेसबुक पर शेयर किया जा रहा है और मोदी जी को ये सुझाव दिया जा रहा है कि एक बैंक अकाउंट खुलवाकर उसमें हर कोई कैसे भी धन जमा कर सके. ताकी जो भी रकम है वो देश के काम आ सके.

क्या ये संभव है? देखिए एक ऐसा खाता खुलवाने का सुझाव देना तो सही है, लेकिन इसमें भी कई बातें सामने आएंगी. जैसे कि, बिना पहचान खाते में जमा करवाने के बाद धारक पर कोई एक्शन ना लिया जाना. ऐसे खाते में पुराने नोट जमा करवाने पर नए नोट नहीं मिलेंगे. काला धन धारक अगर सजा का पात्र है तो इससे उसे सजा नहीं मिलेगी क्या? आदि बहुत सी बातें हैं जो सामने आनी चाहिए, लेकिन इसपर आपका क्या सुझाव है वो मायने रखता है. क्या इस पर आपका भी कोई सुझाव है ?

#नरेंद्र मोदी, #काला धन, #बैंक, Narendra Modi, Governement, Currency Ban

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय