New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 फरवरी, 2017 02:53 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

पाकिस्तान के एक गायक हैं तहर शाह, उनके गीत भले ही कैसे भी हों, लेकिन उनके गाने का अंदाज लोगों की हंसी का कारण बन जाता है. वो आते ही इंटरनेट पर छा जाते हैं. उनके गीत धड़ाधड़ शेयर होते हैं. लेकिन तहर शाह को टक्कर देने का काम किया है पाकिस्तान के ही नासिर खान जान ने.

nasir2-650_021417080155.jpg

तहर शाह बाकायदा अपनी एल्बम रिलीज़ करते हैं लेकिन नासिर खान जान अपने गाने का शौक फेसबुक पर गा गाकर पूरा करते हैं. वो गाना गाते हैं और फेसबुक वीडियो के रूप में पोस्ट कर देते हैं. नासिर खुद को इंटरनेट सेंसेशन, सुपर सिंगर, सुपर मॉडल और सुपर स्टाइलिश कहते हैं.

हाल ही में उन्होंने एक अंग्रेजी गाना गाया चेनस्मोकर्स का 'closer'. क्लोज़र को बहुत लोगों ने अपने अपने अंदाज में गाया, लेकिन नासिर खान जान के वर्जन को सुनकर कहा जा सकता है कि इससे बुरा शायद अब तक किसी ने न गाया हो. हैरानी होगी कि इस गाने को भी एक मिलियन से ज्यादा बार सुना गया.

ठीक है, लोगों को गाने का शौक होता है. कुछ बहुत अच्छा गाते हैं, कुछ बेसुरा गाते हैं. पर शायद ही किसी ने सोचा होगा कि खराब गायकी जेल की हवा भी खिला सकती है. जी हां, नासिर खान जान वो शख्स हैं जिन्हें उनके गाने की वजह से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

इस गिरफ्तारी से न सिर्फ नासिर बल्कि उनके चाहने वाले और हेटर्स सब शॉक्ड थे.

अब देखा जाए तो सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर लोग अपने मन की बातें कहते हैं, जो चाहे शेयर करते हैं. नासिर खान जान जो मन में आया गाते हैं. उनकी गायकी पर जमकर मजाक भी उड़ाई जाती है. मुगालते तो सभी पाल सकते हैं कि वो बहुत अच्छा गाते हैं, लेकिन खराब गाना भी कोई अपराध नहीं. भले ही ये शख्स गलतफहमियों में जी रहा हो, जो मर्जी कर रहा हो, पर किसी को मजबूर नहीं कर रहा कि उसे सुना ही जाए. बावजूद इसके, नसीर के फेसबुक पेज पर एक लाख से भी ज्यादा लाइक्स हैं.

ये सोशल प्लैटफॉर्म है, जिसे सुनना हो सुनें, पसंद आए तो लाइक करें, खराब लगे तो आगे बढ़ जाएं. पर हां, हमने नहीं सुना कि बुरा गाना गाने से भी किसी की भावनाएं आहत हो जाती हैं, और उसके लिए जेल जाना पड़ता है. शायद ये पाकिस्तान में ही होता हो. जो भी है, अजीब है.

ये भी पढ़ें-

हिम्मत है तो इस अंग्रेजी 'गजल' को सुनिए....

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय