New

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 अगस्त, 2022 11:46 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

काले लिबास में गाली देने वाली इस महिला (Noida abusive lady) का शायद दिल भी काला है और इसकी जुबान में भी जहर भरा हुआ है. तभी तो यह सिक्योरिटी गार्ड को लागातार फूहड़ गालियां दे रही है और बिहारी शब्द बोलकर भद्दी टिप्पणी कर रही है. मामला नोएडा सेक्टर-126 जेपी विश टाउन सोसाइटी का है.

इस महिला का नाम भव्या राय है, जिसके तेवर से लग रहा है कि इसे गरीबों से चिढ़ है. खुद तो नशे में है और गलती उस गार्ड पर निकाल रही है जो बेचारा अपनी ड्यूटी कर रहा है. इतना ही नहीं महिला बिहारी शब्द बोलकर ऐसे धौंस दिखा रही है और उसकी वर्दी फाड़ रही है जैसे बिहार का निवासी होना पाप है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए पत्रकार नवल कान्त सिन्हा ने लिखा है कि "मुझे पता नहीं महिला सशक्तिकरण का मतलब आप क्या समझते हैं? इस वीडियो को देखकर लग रहा है कि गरीबी एक अभिशाप है और बिहारी होना महापाप!!

इस पर हमारा कहना है कि इस बदतमीजी को कृपया करके सभी महिलाओं से मत जोड़िए, क्योंकि यह महिला जो कर रही है वह महिला सशक्तिकरण हो ही नहीं सकता है.

महिला अधिकार औरतों को गाली देने और मारपीट करने की छूट नहीं देता है. इसलिए तो इस गालीबाज महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला के खिलाफ पुलिस ने भद्दी गालियां देने और मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज किया है.

Abusive lady, Noida , Guard, Abusive lady arrested, Noida abusive lady arrested, Noida News viral video, Up police, Abuse lady, Security gaurd Abusing Lady Bhavya Royगालीबाज महिला सिक्योरिटी गार्ड को बेहद गंदी गालियां दे रही है

हालांकि यह काफी नहीं है, क्योंकि गार्ड के मान-सम्मान को जो चोट लगी है वह वापस नहीं हो सकता. वह तो अपने गांव से इस लालच में शहर आया है कि दो-चार पैसे कमा सके, लेकिन गरीब इंसान की इस जमाने में पूछ नहीं है. कोई भी कहीं से आकर कुछ भी सुना जाता है.

इन जैसी महिलाओं की वजह से देश की हर महिला आज शक के घेरे में है. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है लेकिन हम इसे आपको सुना नहीं सकते. महिला ने बार-बार ताबड़तोड़ गालियां दी हैं, इतनी की बीप की आवाज भी कम पड़ जाएगी.

क्या है पूरा मामला-

सिक्योरिटी गार्ड अनूप कुमार का कहना है कि वह हमेशा की तरह गेट पर गाड़ी चेक कर रहा था. गेट पर पहले से ही एक गाड़ी खड़ी थी. गाली देने वाली मैडम की गाड़ी उस ठीक पीछे थी. मैंने उनसे बस इतना ही बोला कि आगे एक गाड़ी खड़ी है इसलिए कुछ मिनट लगेंगे. इसके बाद ही वे भड़क गईं और अनाप-शनाप बोलने के बाद गालियां देने लगीं. फिलहाल गालीबाज महिला को कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

अब हिंसा को आखिर हिंसा ही होती है, चाहें मर्द करे या औरत. दोनों के लिए बराबर की सजा है. ऐसी ही महिलाओं ने औरत जाति को बदनाम कर रखा है, तभी को कई पीड़ित महिलाओं को भी जल्दी न्याय नहीं मिल पाता.

आप बताइए ऐसी महिलाओं के लिए क्या ही किया जाए, इन्हें लगता है कि पैसे के बाल पर सब काबू में किया जा सकता है, लेकिन ऐसे लोग भूल जाते हैं कि इज्जत की कोई कीमत नहीं होती. इज्जत तो कमानी पड़ती है...आज उदाहरण आपके सामने है.

आप वीडियो देखिए और तय कीजिए कि ऐसी महिला को क्या सजा मिलनी चाहिए- 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय