New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 अक्टूबर, 2021 04:08 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

पंजाब विधानसभा चुनाव को दिन ही कितने बचे हैं ऐसे में पहले कैप्टन के फिर सिद्धू के इस्तीफे ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस आला कमान की नींदें उड़ा दी हैं. पार्टी कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जैसा बर्ताव कर रही थी और जैसा विवाद पार्टी और कैप्टन के बीच चल रहा था ये पहले ही मान लिया गया था कि आज नहीं तो कल कैप्टन पार्टी को टाटा बाय-बाय करेंगे मगर जिस तरह सिद्धू ने इस्तीफा दिया इसकी उम्मीद शायद ही किसी को रही हो. सवाल ये है कि क्या सिद्धू के जाने से सिर्फ पंजाब कांग्रेस, राहुल गांधी, सोनिया गांधी की ही नींदें उड़ी हैं? जवाब है नहीं. एक व्यक्ति और है जिसकी मुश्किलें सिद्धू ने अपने इस्तीफे से बढ़ा दी हैं. सोशल मीडिया पर बज तो यहां तक है कि अपने इस्तीफे से सीधे सीधे सिद्धू ने उस व्यक्ति के पेट पर लात मारी है. समझ तो आप भी गए होंगे. जिस व्यक्ति की बात हम कर रहे हैं वो कोई और नहीं एक्टर अर्चना पूरन सिंह हैं.

Archana Puran Singh, Navjot Singh Sidhu, Resignation, Congress, Kapil Sharmaसिद्धू के इस्तीफे के बाद आखिरकार अर्चना पूरन सिंह ने भी अपने मन की बात कह ही दी

ध्यान रहे कि नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफे के फौरन बाद से ही अर्चना पूरन सिंह सुर्खियों में. ऐसे में द कपिल शर्मा शो के फैंस ये जानने को बेकरार हैं कि क्या सिद्धू दोबारा कपिल शर्मा के शो में वापसी करेंगे? दिलचस्प ये कि सिद्धू की शो में वापसी एक ऐसा मैटर है जिसके मद्देनजर सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आई है और ये इतने रोचक हैं कि खुद अर्चना भी इन्हें अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर करने से ख़ुद को नहीं रोक पाईं.

शो में सिद्धू की वापसी पर कयासों का दौर अभी चल ही रहा था ऐसे में कुछ ज़रूरी बातें कहकर एक्टर अर्चना पूरन सिंह ने हवाओं का पूरा रुख ही मोड़ दिया है. शो के मद्देनजर अर्चना ने तमाम ऐसी बातें कहीं हैं जो हैरत में डालने वाली हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर अर्चना पूरन सिंह ने इस बात को स्वीकार किया है कि यदि नवजोत सिंह सिद्धू शो में फिर से वापसी करना चाहेंगे तो वह द कपिल शर्मा शो में अपनी कुर्सी छोड़ने को बिल्कुल हैं.

ऐसा बिल्कुल नहीं है कि अर्चना का कपिल शर्मा के शो से दिल भर गया है या फिर उनका शो के मेकर्स से विवाद हुआ है. दरअसल जो इंटरव्यू अर्चना ने दिया है उसमें उन्होने खुले हाथों से कपिल के शो में स्वागत किया है और कहा है कि अगर सिद्धू सच में कपिल शर्मा शो में मेरी जगह दोबारा एंट्री करना चाहेंगे, तो मेरे पास और भी कई काम हैं, जिन्हें मैंने पिछले कुछ महीनों में ठुकराया है.

अपना बिजी शेड्यूल बताते हुए अर्चना ने कहा है कि मैं शो के लिए हफ्ते में दो दिन शूटिंग करती हूं, इसलिए मैं कोई और असाइनमेंट नहीं कर सकती हूं, जो मुंबई या इंडिया से बाहर है. बीते कुछ महीनों में मुझे लंदन और दूसरे देशों में शूटिंग के कई ऑफर मिले, लेकिन शो से मेरी कमिटमेंट के चलते मुझे ना कहना पड़ा.

वहीं मामले के तहत अर्चना ने ये भी कहा कि, "पिछले 10 सालों से हर रोज गैग्स लेकर आना और शो को चालू रखना एक बड़ा टास्क है. लेकिन जिन लोगों को लगता है कि शो में मेरे पास करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो उन्हें सेट पर आकर देखना चाहिए कि किसी एक पोजीशन में 6-7 घंटे बैठना कितना मुश्किल होता है. मुझे उस सोफे पर लगातार 4-7 घंटे एक एंगल में बैठना होता है और स्टेज की तरफ देखना होता है. हर जोक को सुनना होता है और फिर उस पर रिएक्ट भी करना होता है.

भले ही सिद्धू वाले मैटर पर जोक्स की भरमार हो और अर्चना को घेरा जा रहा हो मगर जैसी बातें अर्चना ने कहीं हैं उनसे इतना तो साफ हो गया है कि यदि सिद्धू शो में वापसी कर भी लेते हैं तो उन्हें कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला है.

दुनिया का दस्तूर है. एक जाता है तब ही दूसरा आता है. इस मामले में बात क्योंकि सीधे सीधे एंटरटेनमेंट से जुड़ी है तो यदि अर्चना जाती हैं और कपिल के शो में हम दोबारा सिद्धू को देखते हैं तो इसका सीधा फायदा दर्शकों को है. यकीनन उन्हें वैराइटी मिलेगी.

ये भी पढ़ें -

नवजोत सिद्धू को कपिल शर्मा शो में आने से पहले बिग बॉस के घर जाना चाहिए!

लड़‍कियां मर्दों की चड्ढी की पट्टी देख या उनके डिओ सूंघकर फिदा हो जाती हैं, पक्का?

सिद्धू का राहुल गांधी से भी मन भर गया क्या तो नया 'कैप्टन' कौन है?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय