होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 दिसम्बर, 2018 02:29 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को जब भी देखा, उनमें एक सेंसेबल और एक सशक्त महिला ही नजर आई है. इसके साथ ही उनका ड्रेसिंग सेंस भी हमेशा से लोगों को लुभाता आया है. लेकिन, इस बार मिशेल ओबामा ने इंटरनेट पर तहलका मचाया है, एक खास तरह के पहनावे से. वे एक इंटरव्‍यू में 'सोने का पैर' लेकर पहुंची.

मिशेल ओबामा एक टूर के दौरान इंटरव्यू के लिए बारक्लेज़ सेंटर पहुंचीं थीं. जहां उन्होंने पीले और सुनहरे टोन की रैप ड्रेस और थाई हाई ग्लिटरी बूट्स पहन रखे थे. मिशेल के पहने हुए बूट्स इतने चर्चित हुए कि हर तरफ मिशेल की बातों से ज्‍यादा उनके स्टाइल की चर्चा होने लगी.

michelle obama4.3 इंच की हील वाले ये हाई थाई बूट्स आज इंटरनेट सेंसशन बन गए हैं

उनके ये बेहद खास बूट्स चर्चित ब्रांड Balenciga के हैं जिन्हें sequin Knife Thigh High Boots कहा जाता है. इसकी कीमत है करीब 3900 डॉलर यानी करीब 2.72 लाख रुपए. लेकिन यहां बात कीमत की नहीं थी. बात थी कि मिशेल ने किस तरह और कितनी सहजता से ये बूट्स कैरी किए थे. मिशेल की उम्र 52 वर्ष है. जिस तरह से मिशेल ओबामा का स्‍टाइल इंटरनेट सेंसेशन बना है,उसके आगे शायद किम कर्दाशियां को भी जलन हो गई होगी.

ये बूट्स असल में बूट्स कम बल्कि उनके पैरों से चिपका हुआ कपड़ा ज्यादा लग रहा था. आप देखकर यही कहेंगे कि मिशेल ने चमकीले स्लैक्स पहने हुए हैं. लेकिन असल में ये बहुत शानदार तरीके से डिजाइन किए हुए बूट्स हैं. इनकी हील 4.3 इंच है. इसे मिशल ओबामा की अब तक की बोलडेस्ट चॉइस भी कहा जा रहा है.

अमेरिका की वर्तमान फर्स्ट लेडी मिलेनिया ट्रंप जो एक मॉडल भी रह चुकी हैं, वो भी अपने ड्रेसिंग स्टाइल से सुर्खियों में बनी रहती हैं, वो बात और है कि उनकी आलोचनाएं ज्यादा होती हैं. लेकिन मिशेल ओबामा के बारे में खास ये है कि वो नए-युवा डिजाइनर्स और नए रीटेलर्स को मौका देती हैं जिन्हें मिडिल क्लास लोग भी अपना सकते हैं. आखिरकार, मिशेल उस दौर में अमेरिका की फर्स्ट लेडी थीं जब राष्ट्र को आर्थिक मंदी से उबारा गया था.

michelle obamaमिशेल अब कुछ भी पहनने के लिए स्वतंत्र हैं

अभी लोग बोल रहे हैं कि उनके बूट्स काफी महंगे हैं, लेकिन इससे किसी को परेशानी क्या है. मिशेल जब फर्स्ट लेडी थीं, तब भी वो अपने पहनावे का ध्यान रखती थीं. उन्होंने बहुत महंगे ब्रांड के कपड़े या जूते कभी नहीं पहने. तब बड़े डिजाइनर्स उनके कपड़ों की आलोचनाएं किया करते थे. लेकिन मिशेल कहती हैं कि अब वो कुछ भी पहनने के लिए पूरी तरह आजाद हैं. वो कितना महंगा पहनें या किस ब्रांड का पहनें, उनकी मर्जी. और अब चूंकी वो फर्स्ट लेडी नहीं हैं तो इन आलोचनाओं से उनपर भी कोई फर्क नहीं पड़ता.

मिशेल जब फर्स्ट लेडी रहीं और अब जब नहीं हैं, तब भी वो अमेरिकी ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लोगों को इंसपायर करती आ रही हैं. चाहे अपनी पॉज़िटिव स्माइल से, अपनी इंटेलीजेंस से, अपनी लेखनी से या फिर अपने ड्रेसिंग स्टाइल से. वो हमेशा ही लोगों की फेवरेट रहेंगी.

अमेरिका में मिशेल ओबामा और मिलेनिया ट्रंप की स्‍टाइल की जोरशोर से तुलना होती है:

ये भी पढ़ें-

प्लस साइज़ मॉडल्स ने फैशन की दुनिया का कड़वा सच बाहर ला दिया है

आखिर कैसे मेलानिया को मिल जाते हैं मौके के हिसाब से विवादित कपड़े..

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय