New

होम -> सोशल मीडिया

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 05 मई, 2017 10:27 PM
रिम्मी कुमारी
रिम्मी कुमारी
  @sharma.rimmi
  • Total Shares

मेट्रो सिटी में रहने वालों की आधी जिंदगी सफर में ही कट जाती है. ऑफिस के आठ घंटों के बाद 3-4 घंटे की शिफ्ट बस, ऑटो, ट्रेन या फिर मेट्रो के सफर में लग जाती है. सफर में लगने वाले इस समय में बोरियत भरपूर होती है. कुछ इस रास्ते को सोकर काटते हैं. कुछ इस लंबे समय में किताबें, अखबार पढ़ते हैं या फिर मोबाइल पर चैट, फेसबुक, या फिल्म देखकर रास्ता काट लेते हैं.

दिल्ली मेट्रों में सफर करने वाले समर खान के लिए 1-1.30 घंटे का सफर करना रोज की बात थी. पहले तो वो खूब बोर होते लेकिन इस बोरियत को मिटाने के लिए उन्होंने 'मेट्रो डूडल' पर काम करना शुरू कर दिया.

 

 

 

 

 

 

समर ने अपने स्मार्टफोन को अपना हथियार बना लिया. ऑफिस से घर और घर से ऑफिस आने-जाने के समय को इस्तेमाल करने के लिए समर ने मेट्रो की कई घटनाओं को कैमरे में कैद किया और उनमें कई तरह के शानदार डूडल डाल दिए.

 

 

समर का कहना है- 'अगर सीट मिल गई तो मैं दो बार मेट्रो के सफर में एक डूडल बना लेता हूं.' आश्चर्य की बात ये है कि समर कोई प्रोफेशनल आर्टिस्ट नहीं हैं. ना ही उन्होंने इसकी कोई ट्रेनिंग ली है. वो एक सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं और ऐसे चित्रों को वो अपने खाली समय में ही करते हैं.

 

 

और दो ही महीने में बोरियत मिटाने के लिए की गई उनकी इस शानदार डूडलिंग के इंस्टाग्राम पर 5,703 फॉलोअर हो गए हैं. आप चाहें तो समर के इस डूडल क्रिएटिविटी को उनके इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

इस महिला का सिर्फ कपड़े उतारना दिखा या कुछ और भी ?

भारत में भी होना चाहिए इस तरह का एक्सपेरिमेंट!

मेट्रो में चाकू: महिलाओं कि आत्मरक्षा या यात्रियों की सुरक्षा में सेंध

लेखक

रिम्मी कुमारी रिम्मी कुमारी @sharma.rimmi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय