New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जुलाई, 2018 12:59 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर लगभग हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आजकल वायरल वीडियो का बोलबाला है. चाहें कोई आंख मार दे, या फिर कोई अपने डांस मूव्स दिखा दे, इंटरनेट पर टैलेंट की कदर होती है. इन दिनों वायरल वीडियोज में एक खास पैटर्न देखने को मिल रहा है. वो पैटर्न है डांसिंग का. सक्सेस चाहिए तो डांस कीजिए और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दीजिए. ये ट्रेंड वैसे तो नया नहीं है, लेकिन काफी समय से वायरल वीडियोज की संख्या में डांसिंग टैंलेंट ज्यादा दिख रहा है. अब ज़रा यहां गौर करिए.. 

1. नई नवेली बहू का डांस..

2. डब्बू अंकल का डांस...

3. छोटी बच्ची का डांस..

4. दूल्हे का डांस..

5. बालन अंकल का फेमस डांस..

6. महिला का हनी सिंह के गाने पर डांस..

इन सभी वीडियो में कुछ बात कॉमन लगी आपको? पिछले 1 महीने में वायर हुए इन वीडियोज ने फेसबुक के कई चक्कर काट लिए हैं. ये सभी डांसिंग के वीडियो हैं. ये सभी वीडियो जिन लोगों के भी बनाए गए हैं वो कम से कम सोशल मीडिया पर तो फेमस हो ही चुके हैं.

अब डब्बू अंकल को ही ले लीजिए जिन्हें पहले कोई नहीं जानता था, लेकिन एक डांस के बाद वो न जाने कितने लोगों के लिए सेलेब बन गए. ये तो कुछ उदाहरण थे, लेकिन अगर इस तरह के वायरल वीडियो की लिस्ट निकाली जाए तो न जाने कितने ही वीडियो सामने आ जाएंगे.

यकीनन भारतीय प्राचीन डांसिंग कला बाहर निकालने के लिए तत्पर रहते हैं और वो दिन दूर नहीं जब किसी अंकल का श्रीदेवी की तरह नागिन डांस करता हुआ वीडियो फेसबुक के अपार सागर में गोते लगा रहा होगा.

एक बात और है जिसे इन वीडियोज में देखा जा सकता है. वो ये कि ये सभी वीडियो फनी स्टाइल से ही बनाए गए हैं. सोशल मीडिया पर चाहें बच्चों का वायरल वीडियो हो, या डब्बू अंकल का डांस, फनी वीडियो देखने और दिखाने वालों की कमी नहीं है. ये वीडियोज जिस किसी के भी पास आए होंगे उसे हंसी जरूर आई होगी. आस-पास वाले भी मज़ाक उड़ाने में कम नहीं रहते. ये वीडियो असल में कुछ नहीं बल्की उपहास के लिए बनाए जाते हैं. मज़ाक उड़ाने वाले ये भूल जाते हैं कि असल में ये नाचते गाते लोग अपनी जिंदादिली का प्रदर्शन कर रहे हैं. यकीनन ऐसे डांसिंग वीडियो भारतीयों के मन की बात बताते हैं!

ये भी पढ़ें-

प्रिया पर केस करने के बहाने कुछ लोग अपनी नेतागिरी चमका रहे हैं!

इसे कहते हैं सोशल मीडिया की ताकत, डब्बू अंकल समेत इन 5 लोगों की रातोंरात बदली किस्मत

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय