New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जून, 2016 07:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कॉमेडी के सुपर स्टार कपिल शर्मा के शो में अक्सर आपने उन्हें अंग्रेजी में गिटपिट करते देखा होगा. वो अंग्रेजी बोल तो लेते हैं, लेकिन फर्राटेदार नहीं और इसी वजह से शो में उनपर बहुतों को हंसते हुए भी देखा होगा. यहां तक कि कपिल शर्मा इंटरव्यू भी हिंदी में ही देते हैं. उन्हें ये कहते हुए जरा भी अफसोस नहीं होता कि उन्हें अंग्रेजी नहीं आती. उनका अंग्रेजी न बोल पाना न कभी उनकी सफलता के आड़े आया और न कभी इस वजह से उनका आत्मविश्वास डगमगाया. बल्कि अपने देसी अंदाज में बात करके कपिल शर्मा हर घर के प्रिय बन गए हैं.  

ये भी पढ़ें- श्रीदेवी से बहुत कुछ सीख सकते हैं यूपी-बिहार वाले

kapil650_062916064514.jpg
 फर्राटेदार अंग्रेजी नहीं बोल पाते हैं कपिल शर्मा

लेकिन इस जमाने में अंग्रेजी समझना और बोलना ही सफलता का पैमाना माना जाता है. ये हमारे देश का दुर्भाग्य है कि हिंदी में बात करने वालों को कमतर समझा जाता है, तो वहीं अंग्रेजी बोलने से स्टेटस बढ़ जाता है. बहुत से लोग तो अपनी मातृभाषा बोलने में शर्म महसूस करते हैं.  

ये भी पढ़ें- hi हिंदी, यह लेटर तुम्हारे लिए है

कपिल शर्मा ने एक वीडियो के जरिए लोगों की इसी सोच को करारा जवाब दिया है. कपिल का कहना है कि 'हुनर की कोई भाषा नहीं होती.' उनका कहना है कि 'जब हुनर चमकता है तो अंग्रेजीपंती फीकी पड़ जाती है'.

देखिए ये वायरल वीडियो-

इस वीडियो के जरिए कपिल शर्मा ने हिंदीभाषी लोगों को गर्व से अपनी मातृभाषा बोलने और उसे सम्मान देने के लिए प्रेरित किया है. और इस काम में वो कितना सफल हुए हैं वो सोशल मीडिया पर उन्हें दिए गए प्यार और सम्मान भरे कमेंट्स को देखकर समझा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- 'अरे यार', 'चूड़ीदार', 'भेलपुरी' और 'ढाबा' अब अंग्रेजी के शब्द

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय