New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अप्रिल, 2022 08:26 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

आईपीएल 2022 का रोमांच अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस लगातार सात मैच हार गई है. और, गुजरात टाइटंस की नई टीम प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर बैठी हुई है. आसान शब्दों में कहा जाए, तो भारत में आईपीएल की 'क्रिकेट फीवर' दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है. इन सबके बीच टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान के एक ट्वीट ने 'क्रिकेट फीवर' के इस पारे को थोड़ा और चढ़ा दिया. दरअसल, भारत को एक खूबसूरत देश बताते हुए इरफान पठान ने एक ट्वीट किया था. इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, इसके पास दुनिया का महानतम देश बनने की संभावना है. लेकिन...' क्योंकि, इरफान पठान ने अपने ट्वीट में 'लेकिन' के बाद खाली जगह छोड़ दी थी. जिसके बाद उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया. 

दरअसल, कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का दावा था कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई पर इरफान पठान ने ये ट्वीट किया है. खैर, इरफान पठान के इस ट्वीट के बवाल मचाने के बाद टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने भी एक ट्वीट किया. अमित मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, इसके पास दुनिया के सबसे खूबसूरत देश बनने की संभावना है...अगर सिर्फ कुछ लोग यह समझ जाएं कि हमारा संविधान वह पहली किताब है जिस पर अमल किया जाना चाहिए.' 

हालांकि, अमित मिश्रा ने अपने इस ट्वीट में इरफान पठान को टैग या रिट्वीट नहीं किया. लेकिन, अमित मिश्रा और इरफान पठान के ट्वीट की भाषा और शुरुआत एक ही तरह से होने की वजह से इसे उसका जवाब माना जा रहा है.

Amit Mishra Irfan Pathan Tweetइरफान पठान और अमित मिश्रा के बीच ट्विटर पर हुआ दिलचस्प मैच.

सोशल मीडिया पर इरफान पठान और अमित मिश्रा बीच देश को लेकर हुए इस दिलचस्प मैच पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. वैसे, अमित मिश्रा के ट्वीट पर रिएक्शन देने वाले कुछ लोग ऐसे भी थे, जो शायद इरफान पठान के 'बाउंसर' पर डाली गई अमित मिश्रा के 'गुगली' को समझ नहीं सके. जिसकी वजह से पहले अमित मिश्रा के जिस ट्वीट को सम्मान देने की बात की जा रही थी. कुछ ही देर बाद उस ट्वीट को डिलीट तक करना पड़ गया. दरअसल, ये लोग आमतौर पर भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी के धुर-विरोधियों के तौर पर जाने जाते हैं. लेकिन, जब तक इनकी समझ में आता, तब तक इनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो चुका था. आसान शब्दों में कहा जाए, तो अमित मिश्रा की गुगली ने मोदी और भाजपा विरोधियों के विकेट भी ले लिए.

सोशल मीडिया पर यूजर ने अमित मिश्रा के इस ट्वीट को लेकर रिएक्शन देते हुए लिखा है कि आप लोगों को केवल इतना बताना चाहता हूं कि अमित मिश्रा को केवल इतना कहना के लिए ट्रोल किया जा रहा है कि संविधान वह पहली किताब है, जिस पर अमल किया जाना चाहिए. 

वहीं, सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है कि अमित मिश्रा को टीम इंडिया से हटा दिया गया. आईपीएल टीम से भी हटा दिया गया. उन्होंने एक आईपीएल टीम का बॉलिंग कोच बनने की कोशिश की. लेकिन, टीम ने उन्हें जगह नहीं दी. क्रिकेट कमेंट्री के लिए उन्होंने स्टार कंपनी से कॉन्टैक्ट किया. लेकिन, वहां भी उन्हें नकार दिया गया. इसलिए अब नेता बनने चले हैं. 

एक यूजर ने लिखा है कि इरफान पठान एक और हामिद अंसारी हैं. देश ने इतना प्यार और सम्मान दिया, सब व्यर्थ गया.

वहीं, एक यूजर ने लिखा है कि क्रिकेटर अमित मिश्रा की अपने पूर्व सहयोगी इरफान पठान के ट्वीट पर ऐसी गूढ़ प्रतिक्रिया भारत की वर्तमान खेदजनक स्थिति का सार है. कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि इतने सारे संघियों के साथ इरफान और कैफ कैसे भारत के लिए क्रिकेट खेलते थे. 

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे इरफान की बाउंसर पर मिश्रा जी का सिक्स भी बताया. खैर, सोशल मीडिया पर लोगों की राय चाहे जो हो. इतना तो तय है कि इरफान पठान की बाउंसर पर अमित मिश्रा की फेंकी गुगली को बहुत से यूजर समझ नहीं पाए.

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय