New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 सितम्बर, 2016 09:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

आईफोन-7 में हेडफोन सॉकेट नहीं है. लेकिन एक वीडियो बता रहा है कि आप किस तरह अपने आईफोन में हेडफोन सॉकेट लगा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने फोन के निचली तरफ जरा सा ड्रिल करना होगा. ये वीडियो आते ही वायरल हो गया, इसे अब तक करीब  11 मिलियन बार देखा जा चुका है.

वीडियो में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति कह रहा है कि 'बहुत से लोग परेशान हैं कि आईफोन-7 में हेडफोन सॉकेट नहीं है, जो हर मॉडल में होता है. एक ट्यूटोरियल से आप जान सकते हैं कि अपना हैडफोन जैक बनाना कितना आसान काम है.' इतना कहते ही उसने ड्रिलिंग मशीन से अपने आईफोन-7 के निचली तरफ 3.5 मिमि का छेद करना शुरू कर दिया. वो कहता है कि नीचे की तरफ बाईं ओर छोटे-छोटे छेद हैं जिनके पीछे ही हेडफोन सॉकेट छिपा है. छेद होने के बाद वो उसमें इयरफोन लगाता है और फोन पर म्यूजिक सुनता है.

देखिए वीडियो-

पर आपको बता दें कि ये वीडियो एक प्रेंक वीडियो था, जिसे कैलीफोर्निया में रहने वाले एक यूक्रेनियन टारस मैक्सिमुक ने बनाया है. टारस अपना यूट्यूब चैनल चलाता है और इसे अपने आनंद के लिए टेक्नॉलॉजी को नष्ट करने में बहुत मजा आता है.

अपने मजे के लिए ये इस तरह वीडियो बनाता है, लेकिन हैरानी होती है कि लोग इस प्रेंक्सटर की बातों में कैसे आ जाते हैं. कुछ लोगों ने इसे अपने फोन पर ट्राइ किया, और नतीजा..फोन बर्बाद.  

ये पहला वीडियो नहीं है जब उसने महंगे फोन या गैजेट को इतने अजीब तरीके से बर्बाद किया हो, वो अक्सर यही करता है. उसके बाकी वीडियो में शामिल है 'क्या हो अगर आप अपने आईफोन को माइक्रेवेव करें' या फिर 'क्या आईफोन-7 पांच मिनिट के लिए लिक्विड नाइट्रोजन बर्दाश्त कर सकता है', आईफोन -7 को उबलते पानी में डालना' अगर आईफोन 6एस को गर्म लावा पर फेंक दें तो'.

ये भी पढ़ें- आज अफवाह है, क्या कल तैरेगा आईफोन7?

देखिए कोई किस तरह बर्बाद कर सकता है आईफोन-7-

ये सिर्फ कहता ही नहीं बल्कि करता भी है. ये शख्स अब तक कई फोन इन्हीं बेतुके एक्सपेरिमेंट्स में बर्बाद कर चुका है. 7 वीडियो हैं जो ये दिखा रहे हैं कि इसने अलग अलग तरीकों से आईफोन-7 किस तरह तोड़ डाले हैं. 

आईफोन-7 की ड्यूरेबिलिटी टेस्ट करने के लिए फोन को उबलते पानी में डाला. देखिए नतीज क्या निकला.

आईफोन-7 पर हथौड़े और चाकू का क्या असर होता है, ये भी देख लीजिए-

आईफोन-7 और आईफोन7 प्लस को फेंकने पर क्या होता है-

अगर आईफोन-7 को कोका-कोला में 12 घंटों के लिए जमा दिया जाए, तो फोन पर क्या असर होता है ये भी देखिए-

अगर आईफोन-7 को माइक्रोवेव कर दिया जाए तो-

आईफोन-7 को लिक्वि़ड नाइट्रोजन में पांच मिनट रखेंगे तो क्या होगा-

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय