New

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 अक्टूबर, 2021 02:56 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

शादी (marriage with cooker) जिंदगी का कितना बड़ा सपना होता है यह तो हम सभी जानते हैं. लोग अपने जीवन साथी को लेकर कितने बड़े-बड़े ख्वाब देखते हैं. चाहें लड़का (Indonesia man) हो या लड़की सभी चाहते हैं कि उसका साथी उसके हिसाब एकदम फिट हो.

वैसे आपने अब तक जितनी भी अजीब शादियां देखी होंगी ये शादी उनमें सबसे अलग है. इस शादी ने हमारे दिल और दिमाग दोनों को हिला कर रख दिया है. कोरोना काल में भले ही शादियां करने का तरीका बदला था. उस वक्त हमने ऑनलाइन शादी पर हैरानी जताई थी, अकेले साइकिल पर बारात लेकर जाने वाले दूल्हे ने वाहवाही बटोरी थी तो हवाई जहाज में रिश्तेदारों के साथ शादी करने वाले जोड़े को खरी-खोटी सुनाई थी लेकिन इस लड़के ने तो सारी हदें और सरहदें दोनों ही पार कर दी.

Indonesia man marriage with pressure cooker, pressure cooker, Marriage, divorceइंडोनेशिया के इस शख्स का नाम खोइरुल अनाम है

प्यार अंधा हो सकता है, बहरा और गूंगा भी हो सकता लेकिन ऐसा तो नहीं होता है. असल में अभी जो हम कहने जा रहे हैं वह आपके कानों से खून निकाल सकता है. जी हां आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है कि इंडोनेशिया के एक शख्स ने ‘प्रेशर कुकर’ से शादी कर ली. वही कुकर जिसमें हम खाना बनाते है. दयाबेन ये खबर सुनती तो हे माताजी महाराज तो बोल ही देतीं और कमजोर दिलवाले तो बेचारे बेहोश ही हो सकते हैं.

हमने जब ये खबर पढ़ी तो सोचा हाय अल्लाह ये दिन देखने से पहले हमने सोशल मीडिया छोड़ क्यों नहीं दिया, मतलब आजकल लोग कुछ भी कर रहे हैं.

दरअसल, इंडोनेशिया के इस शख्स का नाम खोइरुल अनाम (Khoirul Anam) हैं. जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर कर जबरदस्त हलचल मचा दी है. इन तस्वीरों को उन्होंने अपने फेसबुक पर शेयर किया है. जो फेक आईडी नहीं है, इनका अकाउंट वेरिफाइड है. लोगों को तो यकीन ही नहीं हुआ, वो तो मन ही मन पूछ रहे थे कोई लड़की नहीं मिली जो कुकर यार...बस भी करो, तुमने ऐसा क्यों किया?

आपको भी इस सवाल का जवाब जानना है तो बता दें कि फोटो शेयर करते वक्त अनाम ने इसकी वजह भी बताई है. इनका कहना है कि ‘मेरी दुल्हन सुंदर है, मेरी हर बात मानती है, कुछ बोलती नहीं है और खाना बनाने में काफी अच्छी है.’

उन्होंने कुकर को एक दुल्हन की तरह सजाया भी है. शेयर की गईं तस्वीरों में वे वो अपने कुकर को किस करते भी नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस शादी के लिए बकायदा पेपर्स पर साइन भी किया और कुकर को अपनी पत्नी माना, क्योंकि कुकर रूपी पत्नी उन्हें खाना देती है.

Indonesia man marriage with pressure cooker, pressure cooker, Marriage, divorceकुकर रूपी पत्नी के साथ खोइरुल अनाम

अब दूसरी हैरानी की बात यह सामने आई है कि चार दिनों बाद ही उन्होंने अपनी कुकर पत्नी को तलाक भी दे दिया. इसकी वजह उन्होंने यह बताई है कि वह खाने में सिर्फ चावल देती है. नो अच्छा खाना नोे रिश्ता, जे भइया ये क्या बात हुई?

आपका दिमाग भी मेरी तरह घूम गया होगा आजकल विदेश में हो क्या हो रहा है? या खुदा तेरा शुक्र है कि हम भारत में है. खुदा बचाए ऐसी बातों से. इनकी एक बात हमें बुरी लगी वह यह कि इनकी नजर में पत्नी में तीन क्वालिटी हो, सुंदर, खाना बनाना और चुप रहना ...वाह क्या हुई सोच है.

वैसे हमने पता किया तो मालूम हुआ साहब फेमस कंटेंट क्रिएट हैं. इनकी इस पोस्ट को हजारों लोगों ने शेयर किया है. यार जो भी हो लेकिन कुकर से शादी कौन करता है यार, हट बे ये जीना भी कोई जीना है??? भगवान इस लड़के को सद्बुद्धि दें, फिलहाल तो हम और आप यही दुआ कर सकते हैं.

#इंडोनेशिया, #विवाह, #कुकर, Indonesia Man Marriage With Pressure Cooker, Pressure Cooker, Marriage

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय