New

होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 फरवरी, 2018 03:35 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बजट आने के बाद से परेशान आम भारतीय के लिए एक अच्छी खबर है. अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत ने कप के मजबूत दावेदार ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है. अंडर 19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर भारत चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बना है. ऑस्ट्रेलिया से हुए इस ऐतिहासिक मैच में भारत की तरफ से बेहद सधी हुई और शानदार पारी का प्रदर्शन करते हुए मनजोत कालरा ने शानदार शतक बनाया. न्यू जीलैंड  के माउंट मौंगानुई में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए अंडर 19 के इस वर्ल्ड कप मैच पर क्रिकेट एक्सपर्ट्स का तर्क है कि भारत की तरफ से जितनी शानदार बल्लेबाजी हुई, भारत की गेंदबाजी भी उतनी ही प्रभावित करने वाली थी.

टीम इंडिया,  अंडर 19 वर्ल्ड कप, राहुल द्रविड़ टीम की जीत पर लोग एक दूसरे को बधाई देते नजर आ रहे हैं

ध्यान रहे कि मनजोत के शतक के अलावा हार्विक देसाई (40*), शुभमन गिल (31) और कप्तान पृथ्वी शॉ (29) ने भी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. पूरे मैच की सबसे दिलचस्प बात ये थी कि खेल के दौरान कई ऐसे मौके आए जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर पूरी तरह हावी दिखी. आपको बताते चलें कि टीम इंडिया का ये मुकाबला न सिर्फ टीम के लिए खास था बल्कि इस मुकाबले को कोच राहुल द्रविड़ की अग्नि परीक्षा के रूप में भी देखा जा रहा था. राहुल की कोचिंग में वर्ल्ड कप में उतरी टीम इंडिया पूरे टूर्नमेंट में एकमात्र ऐसी टीम रही जिसे कोई हरा नहीं पाया.

भारतीय समयानुसार टीम इंडिया की भिडंत ऑस्ट्रेलिया से सुबह 6.30 पर होने वाली थी चूंकि ये मुकाबला बेहद रोचक होने वाला था अतः भारतीय दर्शकों को भी इस मुकाबले का बेसब्री से इन्तेजार था. कहा जा सकता है कि टीम का प्रदर्शन फैंस की आशाओं के अनुरूप रहा. टीम इतना शानदार प्रदर्शन करे और लोग इस जीत पर खुशी जाहिर न करें ऐसा हो नहीं सकता. सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर पर टीम इंडिया को बधाइयां मिलनी शुरू हो गयी हैं.

मैच शुरू होने से लेकर टीम की जीत तक, टीम को लेकर बनाए गए कई सारे हैशटैग मुकाबला खत्म होने के बाद भी टॉप ट्रेंड में हैं. कहा जा सकता है कि ट्विटर यूजर्स अपनी टीम के इस शानदार प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आ रहे हैं. आइये नजर डालते हैं ट्विटर पर और देखते हैं कि इस मैच को लेकर लोगों की क्या राय है.

इन ट्वीट्स को देखकर एक बात तो साफ है कि, जहां एक ओर लोग टीम के प्रदर्शन से खुश हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनका ये भी मानना है कि ये कोच राहुल द्रविड़ की मेहनत का सिला है जो आज टीम इस मुकाम पर पहुंची है और इतिहास दर्ज कर पाई है.

ये भी पढ़ें -

पाक क्रिकेटर जैसे आउट हो रहे हैं, आप भी कहेंगे- 'ये फिक्‍सर नहीं सुधरेंगे'

IPL 2018 के सबसे महंगे 11 क्रिकेटर यदि एक टीम में होते तो !

विराट का अहंकार ही उनकी ताकत है

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय