charcha me| 

सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |   13-02-2018
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

वैलेंटाइन डे पर प्यार मोहब्बत का इजहार करना तो आम बात है, लेकिन यकीन मानिए वैलेंटाइन डे अब एक सोशल प्रेशर की तरह बन गया है. गलत मत समझिए सोशल प्रेशर मतलब शादी जैसे प्रेशर की तरह बिलकुल नहीं. यहां सोशल प्रेशर से मतलब है आस-पास के बाकी कपल्स से बेहतर वैलेंटाइन मनाने का. स्कूल, कॉलेज से लेकर ऑफिस तक हर किसी के पास वैलेंटाइन डे से जुड़ी कोई कहानी है या फिर कोई बहाना कि क्यों वो वैलेंटाइन डे नहीं मना रहे हैं.

कुछ कहते हैं कि सिंगल रहना उनके लिए बेहतर है, कुछ कहते हैं कि उन्हें ये फालतू खर्च लगता है, लेकिन कहीं न कहीं ज्यादातर लोगों को कुछ स्पेशल अच्छा लगता है. वैलेंटाइन डे का सोशल प्रेशर कुछ ऐसा है कि सिंगल रहने से बेहतर है कि कोई डेट ढूंढ ली जाए.

सोशल प्रेशर का तो पता नहीं, लेकिन गुड़गांव के रहने वाले शकुल गुप्ता ने एक नया तरीका खोज निकाला जो भले ही वैलेंटाइन डे पर किसी को पार्टनर दिलाए न दिलाए, लेकिन यकीनन कई लोगों के चेहरे पर हंसी जरूर आएगी.

जी हां, सही पढ़ रहे हैं आप. शकुल गुप्ता ने ब्वॉयफ्रेंड फॉर रेंट की एक फेसबुक पोस्ट बनाई जिसे लगभग ढाई हजार से ज्यादा शेयर मिल चुके हैं. शकुल की इस पोस्ट में चार अलग-अलग पैकेज दिए गए हैं जो यकीनन काफी अच्छी डील समझ आते हैं (ऑफेंड होने से पहले व्यंग्य को समझें).

अपने पैकेज के साथ शकुल ने एक प्रोमोकोड 'RICHGUY' भी दिया है जो महिलाओं को 20% डिस्काउंट के साथ-साथ उसकी ऑडी में फ्री में बैठने की सुविधा भी देगा.

शकुल ने इस पोस्ट में पैकेज की कीमत नहीं बताई है और ये बताया है कि वो क्या करने को तैयार हैं और क्या नहीं.

पहले भी कर चुके हैं ऐसा..

शकुल ने इस तरह का स्टंट पहली बार नहीं किया. शकुल ने पिछले साल भी इस तरह का

पिछले साल भी शकुल ने इसी तरह का एक पोस्ट फेसबुक पर डाला था जिसमें 2000 से ज्यादा लोगों ने शकुल के साथ डेट पर जाने में इंट्रेस्ट दिखाया था. डेकन क्रॉनिकल के अनुसार उनमें से 5 लड़कियों को चुना गया था जिन्हें वैलेंटाइन डेट मिली थी ऑबेरॉय में डिनर और आईफोन 7 भी गिफ्ट मिला था.

पिछले साल भी इस तरह से शकुल सुर्खियों में आए थे (click) :

शकुल गुप्ता, वैलेंटाइन डे, डेट, गर्लफ्रेंडइस बारे में आईचौक ने शकुल से बात भी की.. कुछ सवालों के जवाब शकुल ने बहुत आसानी से दे दिए...

जब शकुल से पूछा गया कि उन्हें ये अजीब लेकिन रोचक आईडिया कहां से आया? तो उनका जवाब काफी आसान सा था. उनका कहना था कि वो एक व्यवसायी हैं और आज के दौर में जब तक आप कुछ अलग नहीं करते हैं तब तक चीजें काम नहीं करतीं. एक आसान पोस्ट अगर उन्होंने डाली होती जिसमें वो वैलेंटाइन डेट मांग रहे होते तो कोई ध्यान नहीं देता. वो कुछ मांग नहीं रहे हैं किसी से भी. ये सिर्फ मस्ती के लिए ही है.

शकुल को हजारों लोगों का रिस्पॉन्स मिला है :

शकुल से हमने पूछा कि आखिर वो अपनी सर्विसेज किसी और दिन भी देते हैं तो इसपर वो थोड़ा नाराज नजर आए. उन्होंने कहा कि वो प्रोफेशनल नहीं हैं और वो पहली बार इसे पोस्ट कर रहे हैं. अब उन्होंने ऐसा झूठ क्यों बोला ये तो वही जानें. वैलेंटाइन डे आता है और शकुल की रेंट वाली पोस्ट भी बाहर आ जाती है. बहरहाल, उनके हिसाब से ये सिर्फ मस्ती के लिए है. तो यकीनन ये सिर्फ मस्ती के लिए ही होगा. हो सकता है ये मार्केटिंग का कोई तरीका हो या फिर कोई और कारण, लेकिन यकीन मानिए शकुल की ये पोस्ट चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी है.

ये भी पढ़ें-

Perfect Valentine Video: इसे एक बार देखने से मन नहीं भरेगा, चाहे तो शर्त लगा लो !

शिवरात्रि पर वैलेन्टाइन डे मनाने वालों को पीटना अहिंदू होगा

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय