होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 मई, 2019 07:45 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

Exit Poll 2019 ने सिर्फ नरेंद्र मोदी की ताकत और राहुल गांधी की राजनीतिक कमजोरी को ही रेखांकित नहीं किया. विवेक ओबेरॉय के 'विवेक' की भी परीक्षा ले ली. अब इसे विवेक ओबेरॉय की किस्मत कहें या फिर उनकी नादानी कि बार-बार उन्हें लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर कुछ meme सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे. जिसमें एक मीम काफी चर्चित था जो तीन तस्वीरों का एक कोलाज है. पहली तस्वीर में ऐश्वर्या सलमान के साथ हैं जिसपर लिखा है ओपिनियन पोल. दूसरी तस्वीर में वो विवेक ओबेरॉय के साथ हैं जिसपर लिखा है एग्जिट पोल और तीसरी तस्वीर में अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के साथ हैं जिसपर लिखा है रिजल्ट.

लेकिन इस मीम को विवेक ओबेरॉय ने भी शेयर करते हुए लिखा- 'Haha! 👍 creative! No politics here....just life 🙏😃' .ये लिखते ही विवेक ओबरॉय लोगों के निशाने पर आ गए हैं.

vivek oberoi tweet

बॉलीवुड से लेकर तमाम लोग विवेक ओबेरॉय के इस बेहुदा और अपमानजनक ट्वीट पर लोग तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

tweets

इतना ही नहीं महाराष्ट्र की नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP) ने विवेक के रेवैये पर कड़ी आपत्ति जताई है. एनसीपी ने विवेक के ट्वीट पर सवाल उठाया, "कोई एक पद्मश्री सम्मानित शख्स के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकता है. राष्ट्रीय और राज्य महिला कमीशन क्या कर रहा है? विवेक ओबेरॉय के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए और उसे गिरफ्तार करना चाहिए."

विवेक ओबेराय के खिलाफ अब महाराष्ट्र महिला आयोग भी कार्रवाई कर सकता है.

2003 में ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय के बीच अफेयर था लेकिन 16 साल में तीन सरकारें बदल गईं लेकिन विवेक ओबेरॉय अभी तक नहीं बदले. वो आज भी ऐश्वर्या पर ही अटके हैं. और उनका ये ट्वीट उनके मन की भावनाओं को साफ-साफ बता रहे है. ऐश्वर्या न सलमान खान की हुईं, न विवेक ओबेरॉय की बल्कि अभिषेक बच्चन के साथ खुशी खुशी रह रही हैं. लेकिन अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को याद करते हुए कोई उसका मजाक नहीं उड़ाएगा. खासकर तब जबकि वो अपने शादीशुदा जीवन में अपने पति और बच्चे के साथ खुश हो. लोग उन्हें आगे बढ़ने की सलाह दे रहे हैं.

vivek oberoiविवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या 2003 में एक साथ थे

सिर्फ ऐश्वर्या के ही गुनहगार नहीं हैं विवेक

विवेक ओबरॉय ने ये मीम शेयर करते वक्त ये भी नहीं सोचा कि इसमें ऐश्वर्या के साथ उनकी बेटी भी हैं जो कि एक माइनर हैं. उन्हें एक जिम्मेदार व्यक्ति होने के नाते ये तो सोचना ही चाहिए था कि अपने मजाक में एक बच्ची को बीच में न लाते. लेकिन किसी ने सही कहा है कि विवेक नाम रख लेने से विवेक नहीं आ जाता. और विवेक ओबरॉय ये साबित भी करते हैं.

ट्विटर पर ये मीम बनाने वालों की जितनी गलती है उससे कहीं ज्यादा विवेक ओबरॉय की. क्योंकि ये मीम उनपर भी था जिसे उन्होंने मजाक में इस तरह से शेयर किया कि ये सीधे ऐश्वर्या की निजी जिंदगी पर चोट करता है. मीम बनाने वाले को रोकने के बदले उन्होंने खुद भी इस गंदे मजाक में अपना चेहरा काला कर लिया. असल में अब ये मजाक न रहकर एक महिला के अपमान का मामला हो गया है.

अब विवेक ओबेरॉय एक बार फिर अपराधी की तरह खड़े हैं.

ये भी पढ़ें-

चुनाव आयोग की रिपोर्ट ने मोदी बायोपिक की सच्चाई सामने ला दी है

विवेक ओबेरॉय से कहीं बेहतर 'मोदी' बन सकते थे ये 5 एक्टर्स!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय