charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 जून, 2022 08:34 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

इंदौर में चार लड़कियों ने मिलकर एक लड़की को बुरी तरह पीट दिया. इसके बाद अपनी धौंस दिखाने के लिए उन्होंने खुद ही इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. सुनकर कितनी हैरानी होती है ना कि, लड़कियां ऐसा कैसे कर सकती हैं?

गैंग बनाना, सड़कों पर आवारागर्दी करना, लड़ाई करना और लड़कियों को परेशान करना तो लड़कों का काम है ना? पहली बार जब लोगों ने यह खबर सुनी होगी तो शायद दोबारा से पढ़ी होगी कि, कहीं गलती से '4 लड़कों' की जगह '4 लड़की' तो नहीं छप गया है, लेकिन सच यही है कि पिटाई लड़कियों ने ही की है लड़कों ने नहीं.

lady gang, pinky gang, 4 girls beaten Dominos Girl in indore, dominos employee thrashed by 4 women, indorपिज्जा डिलीवरी गर्ल को पीटने वाली लड़कियां खुद को पिंकी गैंग गर्ल कहती हैं

वायरल हो रहा यह वीडियो इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का है. पीड़ित लड़की डोमिनोज पिज्जा की डिलीवरी गर्ल है. जो रोज की तरह अपने काम पर जा रही थी. तभी पिंकी गैंग की लड़कियों ने उसे अपने पास पास बुलाया. लड़कियों ने कहा कि तुमसे बात करनी है. इस पर पीड़ित लड़की ने कहा कि उसे काम पर जाना है...इसके बाद उनमें से एक ने कहा कि, "तू और घूरेगी?" इसके बाद चारों ने मिलकर पीड़ित लड़की को पीटना शुरु कर दिया. माना जा रहा है कि चारों लड़कियों का डिलीवरी गर्ल से पुराना विवाद था.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक लड़की ने डिलीवरी गर्ल को पकड़ रखा है और दूसरी लड़की उसे डंडे से मार रही है. इसके बाद पीड़िता को लड़कियों ने जमीन पर पटक दिया और लात-घूसे बरसाने लगी. पास में ही दो महिलाएं खड़ी यह तमाशा देख रही थीं लेकिन उन्होंने डिलीवरी गर्ल को बचाने की जरा भी कोशिश नहीं की. पीड़ित लड़की खुद को बचाने के लिए मदद मांगती रही लेकिन किसी ने एक न सुनी, शायद यह पिंकी गैंग का खौफ भी हो सकता है.

आखिर में वह किसी तरह उन दो महिलाओं के पीछे जाकर छिप गई. इतना ही नहीं, आरोपी लड़कियों में से एक ने धमकी देते हुए कहा कि "क्या कह रही थी तू, जा कर दे कम्प्लेन..."इसके बाद इन चारों लड़कियों ने खुद ही यह वीडियो भी वायरल कर दिया. जैसे इन्हें किसी बात का खौफ ही नहीं है. ये तो इस वीडियो के बहाने अपनी दंबगई दिखाना चाहती हैं ताकि बाकी लोग उनसे डरना शुरु कर दें. पीड़ित ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. इन पर कार्रवाई नहीं की गई तो आने वाले दिनों में यह खतरनाक हो सकती हैं.

हो सकता है कि दूसरों के घरो में तमाशा देख मजे लेने वालों के लिए तो यह खबर महज एक एंटरटेनमेंट की खुराक है. जिन्हें लड़कियों की लड़ाई देखने में अलग ही रस की प्राप्ति होती है. कुछ लोग इस वीडियो को देखकर हंस रहे हैं, क्योंकि यह उनके लिए हंसने की ही तो बात है कि लड़कियों ने एक लड़की को ही पीट दिया.. बताओ भला क्या जमाना आ गया है, लेकिन जरा उस लड़की के बारे में सोचिए जिसके साथ यह हादसा हुआ है.

वह तो अच्छी खासी तैयार होकर अपना काम पर निकली थी लेकिन, उसे पता नहीं था कि उसके मोहल्ले में रहने वाली लड़कियां उसके साथ धोखा करने वाली हैं. वो भी वे लड़कियां जिनके साथ वो पहले काम कर चुकी हैं. पिटाई करने वाली लड़कियां खुद को दबंग समझती हैं और सरेआम गुंडई करती हैं. अगर इनकी जगह पर लड़कों के गैंग ने यह काम किया होता तो सोचिए अब तक क्या-क्या हो चुका होता? असल में पिंकी गैंग जैसी लड़कियों की वजह से उन लड़कियों को भी शक की नजरों से देखा जा रहा है जो सच में पीड़ित हैं.

वीडियो में देखने से समझ आ रहा है कि अभी इनकी उम्र भी कोई ज्यादा नहीं है. ऐसा लग रहा है ये कॉलेज जाने वाली लड़कियां हैं. जो खुद का गैंग बनाने में जुटी हैं. इनका क्या भविष्य होगा और ये पढ़कर क्यां करेंगी भगवान जाने...मां-बाप ने इसिलए तो इन्हें बाहर नहीं भेजा होगा कि ये सरेआम गुंडागर्दी करें. आपका क्या कहना है, इन लड़कियों को क्या सबक देना चाहिए? हमारा तो यह कहना है कि अगर ये चारों लड़कियां किसी बेकसूर लड़के को पीट रही होतीं तो लोग यह कहते बेटियों ने मनचले को सबक सिखाया...क्योंकि ऐसे मामले में अधिकतर लड़कों को ही दोषी मानते हैं.

#डिलीवरी गर्ल, #डॉमिनोज गर्ल, #इंदौैर, Lady Gang, Pinky Gang, 4 Girls Beaten Dominos Girl In Indore

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय