New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 नवम्बर, 2018 02:23 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

दिवाली पर धमाके तो होंगे ही लेकिन बॉलीवुड की एक्ट्रेस दिशा पटानी ने तो  दिवाली से पहले ही जोरदार धमाका कर दिया है. उन्होंने एक खूबसूरत लहंगा पहना हुआ है और चोली पहनना भूल गईं. एक महंगे ब्रांड की स्पोर्ट्स ब्रा जरूर पहने दिख रही हैं, और हां, हाथों में दीया भी थामे हैं. दिवाली है तो फेस्टिव लुक जरूरी था. लेकिन दिशा ने पारंपरिक कपड़ों के साथ स्पोर्ट ब्रा पहनकर जो करने की कोशिश की है उससे उनकी जमकर आलोचना हो रही है.

dishaइस तस्वीर पर उन्हें इतना ट्रोल किया गया कि उन्होंने कंमेट का ऑप्शन बंद कर दिया

अंदाजा लगाइए कि लोगों ने उनके इंस्टाग्राम पर इतना भला बुरा कहा कि उन्हें अपने कमेंट्स तक छिपाने पड़े. आप उनकी तस्वीर तो देख सकते हैं, लेकिन तस्वीर पर आई प्रतिक्रियाएं नहीं.

दिश भले ही छिपा जाएं लोकिन सोशल मीडिया पर कुछ नहीं छिपता. दिशा की इस बोल्ड और हॉट कही जाने वाली तस्वीर पर लोग जमकर बरस रहे हैं. लोगों का कहना है कि वो भारतीय सभ्यता और परंपराओं का मजाक उड़ा रही हैं.

उधर इस तस्वीर का फायदा उठाकर फिल्मफेयर ने इसमें और एक खुराफात कर दी है. जो काम दिशा पटानी ने किया उससे एक कदम आगे जाकर 'फिल्म फेयर' ने कर दिया. दिशा की तस्वीर को फोटोशॉप करके उनकी हॉटनेस को और बढ़ा दिया गया.

फर्क देखिए-

disha pataniदिशा की तस्वीर में अंतर आप खुद ही देखिए

लोगों ने फर्क जानकर फिल्मफेयर को इसके लिए खूब सुनाया भी

हालांकि दिशा के फैन्स ने दिशा को सपोर्ट भी किया कि उनके इस परिधान से लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. क्योंकि आजकल की चोलियां भी तो ब्रा की ही तरह होती हैं.

माना की आज फैशन के नाम पर चालियों के साइज़ ब्रा से भी छोटे हो गए हैं, लेकिन चोली चोली ही लगती है. महिलाएं चोली ही पहनती हैं, उसकी जगह अगर वो टैग लगी हुई ब्रा पहनेंगी तो उसे ट्रेडिशनल तो नहीं कहा जा सकता. हां, वो मजाक की पात्र जरूर लगेंगी, जैसा कि दिशा लग रही हैं. और जो लोग दिशा के इस फैशन सेंस की तारीफ कर रहे हैं उनकी तरफदारी कर रहे हैं वो पहले ये बताएं कि अगर उनके घर की महिलाओं ने दिशा के इस फैशन ट्रेंड को फॉलो कर लिया तो भी क्या उनके यही विचार होंगे? जवाब खुद मिल जाएगा, क्योंकि कुछ चीजें अजीब लगती हैं चाहे उसे कोई भी पहने.

हालांकि इससे भारतीय संस्कृति खतरे में तो नहीं पड़ रही, क्योंकि भारतीय संस्कृति को सींचने वाले करोड़ों हैं इस देश में. लेकिन उसके साथ खिलवाड़ करके दिशा पटानी ने अपने लिए ही गड्ढ़ा खोदा है. लेकिन कसूर दिशा का भी नहीं है... उनका काम तो है पैसे लेकर विज्ञापन करना. दिवाली के मौके पर उन्होंने यही किया. हमें क्या...कुछ लोग दिवाली पर पटाखे फोड़ते हैं और कुछ खुद ही पटाखा बन के धमाका करते हैं. कुछ भी हो दिशा पटानी की तो दिवाली हैप्पी हो गई. ये विज्ञापन करके पैसा तो मिला ही, और कंट्रोवर्सी क्रिएट करके पब्लिसिटी भी मिल गई.

ये भी पढ़ें-

जहां जिंदा रहने का संघर्ष है वहां ब्रा पर बहस बेमानी दिखती है

बिकनी ओके है तो ब्रा भड़काऊ कैसे ?

एक ब्रा होने का दुख तुम क्या जानो दुनिया वालों!

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय