charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 नवम्बर, 2021 01:36 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

एक लड़की जब दुल्हन (Bride) का लाल जोड़ा पहने परीक्षा हॉल (Exam hall) में गई तब सबकी निहागें उसपर टिक गई. यह दुल्हन गुजरात के राजकोट की रहने वाली है जिसका नाम शिवांगी है. जो सुबह बैचलर ऑफ सोशल वर्क के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा देने शांति निकेतन कॉलेज पहुंची थी. शिवांगी अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीर है, उसका कहना है कि उसके लिए शिक्षा पहले है और शादी बाद में. असल में जब शिवांगी की शादी तय हुई तब परीक्षा (Exam) की तारीख तय नहीं थी लेकिन बाद में दोनों डेट क्लैश हो गए. जिसके बाद शिवांगी ने कहा कि वह परीक्षा देने जाएगी.

Bride Gave Exam Right Before Her Wedding,Girl Wedding Marriage Exam Centerशिंवागी ने कहा यह मेरी किस्मत थी कि शादी की तारीख मेरी परीक्षा से टकरा गई

सोचिए शादी वाले दिन एक लड़की कितना घबराए हुई रहती है, ऊपर से परीक्षा का प्रेशर...शिंवागी का कहना है कि यह मेरी किस्मत थी कि शादी की तारीख का शुभ मुहूर्त मेरी परीक्षा से टकरा गया.

अब शिवांगी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. मेरे हिसाब से तो यह एक सही फैसला था लेकिन कई सोशल मीडिया यूजर मिली-जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ का कहना है कि शिवांगी ने एकदम सही किया तो कुछ इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं और उन्हें हंसी आ रही है. देखिए लोगों ने शिवांगी को दुल्हन के लिबास में परीक्षा देता देख क्या कहा है?

1- परीक्षा देते समय यह फोटो टीचर ने लिया है क्या? परीक्षा हॉल में कैमरा ले जाने की अनुमति मिल गई?

2- सिर्फ मीडिया पर आने के लिए उसने ऐसा किया और देखो लक्ष्य भी हासिल कर लिया.

3- जब परीक्षा और शादी दोनों का समय तय था तो दोनों एक साथ किया ही क्यों?

4- परीक्षा देने के लिए कोई बिना मेकअप के भी तो जा सकता है.

5- अच्छा तो मेकअप करके तैयार होकर परीक्षा देने आई है और दोस्तों से कह रही होगी कि मेरी तो कोई तैयारी ही नहीं हुई.

6- क्यों न ऐसा करती कि बिना दुल्हन लिबास के ही परीक्षा देती.

7- यह बताता है कि समये के साथ इस समुदाय में लड़कियों को लेकर कितना बदलाव आया है.

8- आप ड्रेस बदलकर भी तो पेपर देने आ सकती थीं.

9- मास्क आपके पति पहनेंगे?

10- मेरी पत्नी ने तो 27 साल पहले ही अपनी शादी के दिन परीक्षा दी थी, इसमें खबर वाली बात क्या है?

इन सभी कमेंट हमने ट्वीटर यूजर के लिए हैं, वैसे इस तस्वीर को देखकर आपका क्या कहना है? वैसे यह बात दिमाग में रखिए कि एख दुल्हन को तैयार होने में कम से कम 5, 6 घंटे तो लगते हैं और जल्दीबाजी के चक्कर में कोई अपनी शादी के दिन बदसूरत तो नहीं लगना चाहेगा...इतनी अफरा-तफरी में भी एक यूजर ने बोल ही दिया कि गुजरात की सारी दुल्हनें एक जैसी ही क्यों लगती हैं, एक-दूसरे का कॉपी करती हैं. शादी का समय और परीक्षा का समय उपर से घर से परीक्षा हॉल की दूरी भी मायने रखती है.

#दुल्हन, #शादी, #परीक्षा, Bride Gave Exam Right Before Her Wedding, Girl Wedding Marriage Exam Center, Gujarat Rajkot News In Hindi

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय