New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अगस्त, 2018 04:44 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बहुत कम नेता ही ऐसे होते हैं जो हर किसी को अपना फैन बना लें, यहां तक कि विरोधी पार्टी को भी. अब अपने राहुल गांधी को ही ले लीजिए. उनकी तो बात ही निराली है. संसद में पीएम को गले लगाना हो या पीएम के खिलाफ बोलना- राहुल गांधी अपनी अदाओं से हर किसी को दीवाना बना लेते हैं.

आप भले ही इस बात पर यकीन करें न करें लेकिन सच तो ये है कि बीजेपी खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फैन है. तभी तो राहुल गाधी की तस्वीरें रीट्वीट करने से खुद को रोक नहीं पाई.

rahul gandhiराहुल गाधी की जर्मनी यात्री की तस्वीरें वायरल

अपनी दो दिवसीय जर्मनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी वहां कई बिजनेस लीडर्स और डेलीगेट्स से मिले और वहां भाषण भी दिया, जिसपर लोगों ने प्रतिक्रियाएं दीं. राहुल गांधी के भाषण में ISIS का जिक्र विवाद का कारण बना हुआ है. जिसमें वे कह रहे हैं कि यदि नौकरी नहीं मिलती है तो लोग ISIS जैसा संगठन बना लेते हैं. अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी जर्मनी की संसद, ग्राफिटी वॉल और ‘Archive of German Members of Parliament’ भी देखने गए. उनकी तस्वीरें कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से शेयर की जा रही थीं.

द्वितीय विश्व युद्ध की ग्राफिटी वॉल के सामने राहुल गांधी की अलग अलग प्रोफाइल में 4 तस्वीरें ट्वीट की गईं. जिन्होंने लोगों का काफी ध्यान बटोरा. ट्वीट पर लिखा गया था “The many facets of Rahul Gandhi. #Bundestag,” यानी राहुल गांधी के कई पहलू. लेकिन उसे लोगों ने राहुल गांधी के कई चेहरे समझा और उनकी तस्वीरों को धड़ाधड़ रीट्वीट किया.

खुद बाजेपी भी राहुल गांधी की इन तस्वीरों को रीट्वीट करने से खुद को रोक नहीं पाई. बाजेपी ने तो ये कहा भी हम भी इन्हें रीट्वीट करने से खुद को रोक नहीं पाए.

ग्राफिटी वॉल की तस्वीर वाले ट्वीट को देखकर लोगों को एक पल के लिए लगा शायद कांग्रेस का अकाउंट फिर किसी ने हैक कर लिया है. और जिसका डर था वही हुआ...राहुल की ये तस्वीरें भी मीम बन गईं. तस्वीरों पर जमकर मजाक उड़ाया गया. कहा गया कि कांग्रेस खुद राहुल गाधी को ट्रेल कर रही है.

राहुल गांधी कुछ भी सीरियसली करते हैं तो लोग उनकी सीरियसनेस में भी ह्यूमर खोज लेते हैं. अच्छे भले गंभीर मुद्रा में खड़े राहुल को लोगों ने बख्शा ही नहीं. लेकिन एक बात तो तय है इस पूरे कांड का ठीकरा केवल और केवल कांग्रेस के सिर पर ही फोड़ा जाना चाहिए. जब कांग्रेस को पता है कि लोग राहुल गांधी को छोड़ते नहीं तो भी उन्होंने न सिर्फ राहुल गांधी की ऐसी तस्वीरें खींची बल्कि उन्हें शेयर भी किया. राहुल को मोदी जी से कम से कम ये बात तो सीखनी चाहिए, कि वो अपनी IT cell पर थोड़ा ध्यान दें. कहीं ऐसा न हो घर को आग लग जाए घर के ही चिराग से...

ये भी पढ़ें-

राहुल गांधी के जर्मनी वाले भाषण से उनकी कमजोरी उजागर हो गई है

Mood of the Nation: बंटा हुआ विपक्ष मोदी के 'पक्ष' में जा रहा है

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय