charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 अगस्त, 2022 09:04 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

इन दिनों प्रेग्नेंसी के दौरान बेबी बंप को फ्लॉन्ट करना एक अलग ही ट्रेंड बन गया है. बॉलीवुड में भी इस ट्रेंड को जमकर फॉलो किया जाता है. हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने भी अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों पर ऑफिशियल तौर से मुहर लगाने के लिए बेबी बंप को दिखाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर तस्वीरें पोस्ट की हैं. बिपाशा बसु ने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताते हुए एक पोस्ट भी लिखी है. बिपाशा बसु के इस मैटरनिटी फोटोशूट में करण सिंह ग्रोवर बेबी बंप को चूमते नजर आ रहे हैं. इन रोमांटिक तस्वीरों पर बॉलीवुड के कई सितारों ने बधाई के संदेश दिए हैं. लेकिन, इन तमाम बधाई संदेशों के बीच कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस मैटरनिटी फोटोशूट पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है. आइए जानते हैं कि बिपाशा बसु को इंस्टाग्राम पर कैसी अटपटी बधाईयां मिली हैं? 

Bipasha Basu Pregnancy Baby Bump Social Media Reactionsबिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर को लोगों ने भारतीय संस्कारों को समझने की सलाह दी है.

इन बेतुकी बधाईयों पर आप क्या कहेंगे?

- एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि मातृत्व का उत्सव मनाने में कोई आपत्ति नही है, यह तो भारतीय संस्कृति में पुरानी परंपरा है. जिसे पुंसवन संस्कार कहा जाता है. लेकिन, इसमें होने वाली मां अपने आने वाले बच्चे के लिए मंगलकामना करते हुए वैदिक धार्मिक अनुष्ठान पूर्ण करती है. अगले महत्वपूर्ण दिनों को सदविचार ओर बौद्धिक, धार्मिक वातावरण में गुजारती है. जिससे कि आने वाली संतति पूर्ण रूप से परिपक्व हो सके. लेकिन, बिपाशा बसु का एकमात्र उद्देश्य अपने नग्न शरीर को दिखाना ही जान पड़ रहा है.

- एक यूजर ने लिखा है कि शायद ऐसे लोग हर जगह अपने शरीर की मार्केटिंग करने से बाज नही आते हैं और ये लोग समझते हैं कि दुनिया में वे अकेली हैं जो मां बन रही हैं और इकलौते वह पिता? इन्हीं वजहों से बॉलीवुड का बायकॉट हो रहा है. और, ये लोग अभी भी सोच रहे हैं कि बायकॉट क्यों हो रहा है? पहले अश्लीलता के साथ बेबी बंप दिखाएंगे. और, फिर डिलीवरी के बाद बच्चे की शक्ल छुपाएंगे. सब पैसे का चक्कर है भाई.

- एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि ये दिखाना क्या चाहते हैं? इतनी ही खुशी हो रही है, तो रणवीर सिंह की तरह न्यूड फोटोशूट करवा लेते. ये शर्ट पहनने की क्या जरूरत थी? मां बनने की खुशी में समाज में अश्लीलता फैला कर किशोरों और बच्चों की मानसिकता बर्बाद करना और समाज में बलात्कार जैसा कोढ़ फैलाना ही आज की घटिया फिल्म इंडस्ट्री की नीयत बन गई है.

- वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है कि बस यही देखना बाकी रह गया था. कुछ तो शर्म करो. माता पिता बनना एक सुखद अहसास है, लेकिन इसको दिखाने का ये तरीका बहुत ही बेहूदा है. इस खुशी को कपड़े पहन के भी बताया जा सकता था. नग्नता दिखाने की जरूरत नहीं थी. क्या-क्या फालतू के फोटोशूट कराते हैं ये लोग?

- एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि ऐसे फोटो सेशन की लाखों में डील होती है. कभी किसी बड़े उद्योगपति घराने वालों को ऐसा करते देखा है? क्या उनको बच्चे होने की खुशी नहीं होती है?

- एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि मातृत्व के उत्सव को बेहूदगी और बेशर्मी में बदलना कहां की समझदारी है? भारतीय संस्कृति का ऐसा उपहास नहीं उड़ाया जाना चाहिए. बिना ब्रांड और बिना काम के बच्चा कैसे पालोगे? अरे कोई इनकी मदद करो यार.

- एक अन्य यूजर ने लिखा है कि तुम मां बनने के लायक ही नहीं हो. वरना ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर ही नहीं करती.

- एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा है कि प्रेग्नेंसी में भी अश्लीलता, पूरी जिंदगी और करियर अश्लीलता में गया. अब प्रेग्नेंसी में भी बिना कपड़ों के आ गईं. आपको शर्म आनी चाहिए. 

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय