New

होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 अक्टूबर, 2021 10:52 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

मुंबई ड्रग्स केस मामले में करीब 28 दिन की जद्दोजहद के बाद आखिरकार आर्यन खान रिहा हो गए हैं. जमानत के दौरान कोर्ट ने कुछ शर्तें रखी हैं जिनका यदि पालन कर लिया तो आर्यन फिर से मन्नत में जन्नत का मजा ले पाएंगे. मामले के मद्देनजर जो जानकारी सामने आई है ख़ुद पिता शाहरुख खान आर्यन को लेने आर्थर रोड जेल पहुंचे थे. चूंकि रिहाई शाहरुख के बेटे की है क्या मन्नत और क्या आर्थर रोड जेल दोनों ही जगहों पर फैंस की भारी भीड़ है. लोग ढोल ताशे लिए खड़े हैं और नाच गाकर आर्यन का स्वागत कर रहे हैं. जैसा नजारा है एक बार तो ऐसा महसूस हो रहा है कि जैसे एक अपराध के चलते आर्यन रिहा नहीं हुए हैं बल्कि शाहरुख खान की कोई फ़िल्म रिलीज हुई है. आर्यन की रिहाई पर लोगों का दीवानापन देखने वाला है.

आर्यन खान रिहा हुए हैं या शाहरुख की कोई फ़िल्म रिलीज़ हुई है!आर्थर रोड जेल से रिहाई के बाद लोगों ने नाच गाकर आर्यन खान का स्वागत किया है

बताते चलें कि बॉम्बे हाई कोर्ट से आर्यन को बेल बीते दिन ही मिल गई थी लेकिन क्योंकि उनकी रिहाई का आर्डर जेल अधिकारियों तक नहीं पहुंचा था इसलिए उन्हें बाहर निकलने में देरी का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि NDPS कोर्ट से जमानत के कागजात लेकर वकील सतीश मानशिंदे खुद आर्थर रोड जेल के लिए रवाना हुए थे, प्रक्रिया में टाइम लगा और आर्यन की रिहाई में देरी हुई.

वहीं आर्यन की इस रिहाई में शाहरुख़ के अच्छे दोस्तों में शुमार एक्टर जूही चावला को भी एक अहम कारक माना जा रहा है. जूही चावला ने सेशन कोर्ट पहुंचकर आर्यन के बेल बॉन्ड पर साइन किए थे.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

जैसा कि हम आपको पहले ही इस बात से अवगत करा चुके हैं कि आर्यन की रिहाई से फैंस खासे खुश हैं और मन्नत से लेकर आर्थर रोड जेल तक माहौल त्योहार सरीखा है. साथ ही फैंस के बीच हालात बेकाबू न हो जाएं इसलिए सुरक्षा के लिहाज से मन्नत के आस पास भारी पुलिस बल को भी लगाया गया है. सवाल ये है कि अवैध ड्रग्स रखने के नाम पर अंदर गए आर्यन को लेकर इतनी खुशी?

जैसा लोगों का रवैया है ऐसा लग रहा है जैसे आर्यन ने कोई क्राइम नहीं किया है बल्कि वो हज / तीर्थ करके स्वदेश लौटे हैं और लोग उन्हें यूं इस तरह हाथों हाथ ले रहे हैं. जैसी उत्सुकता है या ये कहें कि जैसा आर्यन की रिहाई पर लोगों का रवैया है और जिस तरह लोग ढोल ताशे और शहनाई बजा रहे हैं ऐसा महसूस हो रहा है कि शाहरुख खान की कोई ब्लॉक बस्टर फ़िल्म रिलीज हुई है जो बॉक्स आफिस पर करोड़ों का बिजनेस करेगी.

बता दें कि आर्यन के इंतजार में उनके घर मन्नत के बाहर फैंस की भारी भीड़ बीती रात से मौजूद हैं. मामले में दिलचस्प ये है कि आर्यन की रिहाई पर कोई शाहरुख के गानों पर बाजा बजा रहा है तो कोई बैंड बाजे के साथ पहुंचा है.

खैर अब जबकि लंबी नूरा कुश्ती के बाद आर्यन खान की घर वापसी हो चुकी है शाहरुख और गौरी ने राहत की सांस ली है और बधाइयों का तांता लगा हुआ है. शाहरुख के पास लगातार उनके दोस्तों और शुभचिंतकों की कॉल्स आ रही हैं और सब इसी बात को दोहरा रहे हैं इस मुश्किल वक़्त में कंधे से कंधा मिलाकर वो शाहरुख खान के साथ हैं.

मामला क्योंकि सोशल मीडिया पर भी लगातार ट्रेंड में बना हुआ है तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है कि देश का प्रत्येक व्यक्ति या ये कहें कि सिनेमा का शौक़ीन आदमी आर्यन खान के साथ ही है तमाम लोग हैं जो एनसीबी और समीर वानखेड़े के साथ हैं. ऐसे लोगों का मानना है कि आर्यन खान ने ऐसा कोई झंडा नहीं गाढ़ा है जिसे लेकर यूं इस तरह का जश्न होना चाहिए.

बहरहाल अब जबकि आर्यन खान घर आ ही गए हैं तो शाहरुख़ इस बात को जरूर समझ गए होंगे कि चाहे वो लाख बड़े सेलिब्रिटी क्यों न बन जाएं अदालत और कानून दोनों ने उन्हें आईना दिखा दिया है. वहीं आर्यन से हम बस यह कहकर अपनी बात कोप विराम देंगे कि पिता यदि शाहरुख़ खान भी हो तो गलत चीजों को अंजाम देने वाले व्यक्ति को कोई बचा नहीं सकता. वक़्त खुद उसे हकीकत दिखा ही देता है. 

ये भी पढ़ें -

जरूरत है Bollywood के लिए 'जमानत अधिकार आयोग' बनाए जाने की...

मुकुल रोहतगी, अमित देसाई, सतीश मानशिंदे; आम आदमी इनमें से कितनों को अफोर्ड कर पाएंगे?

दर्शकों को 'सरदार उधम' नहीं 'सनक' पसंद है और ये बात एक बार फिर साबित हो गई!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय