New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 मार्च, 2022 04:16 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स इस समय नेशनल इमोशन बन चुकी है. कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर बनी इस फिल्म की जमकर तारीफ हो रही है. हालांकि, राजनेताओं से लेकर बुद्धिजीवी वर्ग के कई लोगों ने इस फिल्म की आलोचना भी की है. इन तमाम लोगों का मानना है कि द कश्मीर फाइल्स समाज को तोड़ने और मुस्लिमों के प्रति नफरत भड़काने वाली प्रोपेगेंडा फिल्म है. और, अब इस कड़ी में आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम भी जुड़ गया है. दरअसल, दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने The Kashmir Files का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. लेकिन, इस दौरान केजरीवाल ने द कश्मीर फाइल्स को 'झूठी फिल्म' करार दे दिया. आसान शब्दों में कहा जाए, तो राजनीति में अपना हर कदम फूंक-फूंककर रखने वाले अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को कोसने के चक्कर में अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर #KejriwalExposed ट्रेंड होने लगा.

Arvind Kejriwal Kashmir Filesराजनीति में हर कदम फूंक-फूंककर रखने वाले अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को कोसने के चक्कर में अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यूजर्स ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री होने के साथ ही पार्ट टाइम फिल्म समीक्षक की पदवी दे दी है. क्योंकि, लंबे समय तक अरविंद केजरीवाल फिल्में देखने के बाद उनकी वन लाइनर समीक्षा लिखते रहे हैं. इसके चलते केजरीवाल पर लोगों का गुस्सा जमकर बरस रहा है. 

एक यूजर का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने रणबीर सिंह की फिल्म 83 को इसलिए टैक्स फ्री (Tax Free) किया था. क्योंकि, वह चाहते थे कि लोगों को लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के बारे में जानकारी मिले, नाकि कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार की. 

एक यूजर ने अरविंद केजरीवाल के इस बयान को दिवंगत जनरल बिपिन रावत के पड़ोसी देशों से 'ढाई मोर्चे' पर लड़ाई लड़ने वाली बात से जोड़ दिया. 

वहीं, सोशल मीडिया यूजर ने अरविंद केजरीवाल द्वारा स्वरा भास्कर की फिल्म निल बटे सन्नाटा और तापसी पन्नू की फिल्म सांड की आंख को दिल्ली में टैक्स फ्री करने के ऐलान का ट्वीट साझा किया है. 

द कश्मीर फाइल्स को झूठूी फिल्म करार देने पर अरविंद केजरीवाल को लोगों के भरपूर गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. 

एक यूजर ने एक वीडियो क्लिप शेयर की है. जो अरविंद केजरीवाल के पहले चुनाव के दौरान उन्हें एक ऑटो चालक द्वारा थप्पड़ मारे जाने को लेकर है. 

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय