New

होम -> सोशल मीडिया

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 01 फरवरी, 2018 02:06 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बजट आ चुका है. संसद में ताली उल्टी या सीधीपीट कर वित्त मंत्री की बात का या तो समर्थन हो रहा है या फिर विरोध. इसके इतर दिल्ली समेत उत्तर भारत में आए भूकंप और सुपर ब्लू ब्लड मून से भी लोगों का ध्यान हट चुका है. भूकंप के मद्देनजर लोगों के पास उनके रिश्तेदारों के फोन आ भी चुके हैं, और ये फोन कर औरों का कुशलक्षेम पूछ भी चुके हैं. सुपर ब्लू ब्लड मून की तस्वीरें इनके व्हाट्सऐप पर लगातार आ रही हैं और अब भी ये फेसबुक पर औरों की सुपर ब्लू ब्लड मून वाली फोटो में टैग हो रहे हैं और दांत भींच भींचकर उन फोटो से टैग हटा रहे हैं.

जब सारा देश बजट, भूकंप और सुपर ब्लू ब्लड मून और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर चर्चा कर रहा था उस वक़्त सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर पर भी एक अलग तरह का भूकंप चल रहा था. ट्विटर पर भी खासी चहल पहल थी लोग अपने-अपने अकाउंट से निकल कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. यहां लोगों की प्रतिक्रिया का कारण कोई डर नहीं था बल्कि लोगों ने अपना-अपना पक्ष चुना था और उसके अनुसार अपनी बात कह रहे थे.

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ट्विटर, फॉलोअर्स   फॉलोअर्स के मामले में शाहरुख ने अमिताभ से बाजी मार ली है और विजय हुए हैं

हुआ है है कि बादशाह शाहरुख खान ने फॉलोवरों की संख्या के मामले में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को पछाड़ दिया है. महानायक ने भी बादशाह से मिली इस हार को स्वीकार लिया है और नाम न लेते हुए माना है कि अब ट्विटर छोड़ने का वक़्त है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब समुन्द्र में मछलियों की संख्या बढ़ गयी है.

कहा जा सकता है कि अब सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर पर, अधिक से अधिक लोकप्रियता पाने का ये खेल आने वाले समय में खेल और दिलचस्प होगा. ध्यान रहे कि, ये बात किसी से छुपी नहीं है कि, न सिर्फ आज से बल्कि बहुत पहले से ही बादशाह खान और सदी के महानायक बच्चन में नंबर वनको लेकर होड़ बरक़रार है.

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ट्विटर, फॉलोअर्स लग रहा है शाहरुख की बरसों पुरानी मुराद पूरी होती नजर आ रही है

शाहरुख कहीं न कहीं इस बात को मानते हैं कि लोग भले ही कुछ भी कहें मगर नम्बर वन की कुर्सी पर केवल और केवल वो ही राज करते हैं. जी हां ये बात हम नहीं कह रहे ऐसा खुद शाहरुख मानते हैं. इस बात को समझने के लिए ये वीडियो काफी है.

अब अमिताभ के ट्विटर छोड़ने की वजह शाहरुख खान और उनकी बढ़ती लोकप्रियता हो या कुछ और मगर एक बात तो है इस खबर से अमिताभ के फैंस बहुत दुखी हैं और वो उन्हें ट्विटर न छोड़ने की सलाह देते नजर आ रहे हैं. जबकि शाहरुख के फैंस इन बात से फूले नहीं समा रहे हैं कि आखिरकार वो वक़्त आ ही गया जिसका इन्तेजार उन्हें कई दिनों से था. आइये नजर डालते हैं कुछ ऐसे दिलचस्प ट्वीट्स  पर जो न सिर्फ मजेदार हैं बल्कि ये भी बता रहे हैं कि लोगों में इन दोनों ही सितारों के प्रति कितनी दीवानगी है और ये बिल्कुल भी नहीं चाहते कि इनके मनपसंद सितारे एक पल के लिए भी इनसे दूर रहें.

अंत में इतना ही कि जब एक तरह देश बजट को लेकर परेशान हैं तो ऐसे में ट्विटर के ये ट्वीट्स कुछ देर के लिए ही सही आम आदमी को हंसने का कारण तो दे रहे हैं. साथ ही ये भी दर्शा रहे हैं कि आखिर भारत के सिनेमा उद्योग के इतने विशाल रूप का मूल कारण क्या है. इस मुद्दे पर लोग जिस तरह जज्बाती हो रहे हैं उसको देखकर एक बात ये भी साफ है कि भारत की सिनेमा इंडस्ट्री तेज गति से इसलिए आगे बढ़ रही है क्योंकि इससे हम आम भारतीयों की भावनाएं जुड़ी हैं.

ये भी पढ़ें -

ये तो सोचा ही नहीं - 'गूगल-फेसबुक' कभी इतने खतरनाक भी हो सकते हैं!

तो क्या पीएम मोदी का चमचा बन, अनुपम ला पाएंगे अपने "प्रोफेशनल" बाग में बहार?

हरभजन सिंह की ट्वीट को कम मत समझिए.. वो किसी के लिए काल बन सकती है...

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय