New

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 मार्च, 2022 09:46 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) को प्रचंड बहुमत मिला है. जनता ने एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) पर भरोसा जताया है. हर तरफ बाबा के जीत की चर्चा हो रही है. इस बीच मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू आपर्णा यादव (Aparna Yadav) भी सीएम योगी के घर उन्हें बधाई देने पहुंची.

वे अपने साथ आरती की थाल और अपनी छोटी सी बेटी को भी लेकर आईं थीं. उन्होंने अपनी बेटी के साथ योगी के माथे पर तिलक लगाकर जीत की बधाई दी. अपर्णा खुद भी भगवा रंग के लिबास में नजर आईं. अपर्णा यादव ने इस खास पल के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि “जब तक खून में हैं हलचल, भगवा झुक नही सकता.”

Aparna Yadav, Cm Yogi Adityanath,  up election result, BJP, BJP victory, CM Yogi, Narendra Modiमजा तो तब आएगा जब अपर्णा यादव, ढोल नगाड़े के साथ परिवार के लोगों को लड्डू खिलाएंगी

लोगों को अपर्णा यादव का यह अंदाज काफी पसंद आया. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि उनकी मासूम बेटी ने बड़े ही प्यार से सीएम योगी का तिलक लगाकर अभिनंदन किया है. जैसे वह बच्ची इस भावना को कितने अच्छे से समझती है. उसकी आंखों में बेहतर भविष्य की एक उम्मीद है, जो बेटियां आने वाले समय में सीएम योगी से उम्मीद कर रही हैं.

इस वीडियो को देखने के बाद तरह-तरह की बातें कह रहे हैं. कोई कह रहा है कि चुनाव से पहले जब अपर्णा यादव ने सपा कुनबे को छोड़कर भाजपा का दामन थामा, वही अखिलेश यादव की पहली हार थी. काश डिंपल यादव अपने साथ रैलियों में अपर्णा यादव को भी अपने साथ लेकर जातीं.

कई का कहना है कि देवरानी अपर्णा यादव को जश्न मनाते देख जेठानी डिंपल यादव तो जल-भुन गईं होंगी. सोचती होंगी कि काश समय रहते मैं भी बीजेपी की राह पर चली जाती तो जश्न मना रही होती. डिंपल भाभी शायद यह भी सोच रही होंगी कि, भइया से अपर्णा की शिकायत कर दूं, लेकिन उसे तो मुलायम सिंह यादव ने आशीर्वाद दे दिया है. देवरानी के घर में मिठाई बन रही है और हम यहां हार का रोना रो रहे हैं.

ऐसा लग रहा है अपर्णा यादव ने अपने कैप्शन से अपनी ही जेठानी को करारा जवाब दिया है. दरअसल, डिंपल यादव ने कौशांबी के सिराथू रैली में सीएम योगी के कपड़ों पर चुटकी ली थी. डिंपल ने कहा था कि, योगी के कपड़े का रंग लोहे में लगी जंग के रंग के जैसा है. इस जंग वाले इंजन को हटाने का समय आ गया है.

कई लोगों ने इस वीडियो को देखकर अपर्णा की तारीफ की है. एक ने लिखा है कि “वाह! अपने बच्चों को ऐसे ही उच्च संस्कार देने चाहिए, जो शायद आज कल के बच्चों में नहीं पाया जाता.” दूसरे ने लिखा है बेटी बिल्कुल मां पर गई है.

इसके उलट कुछ लोगों ने कहना है कि “मजा तो तब आएगा जब अपर्णा यादव, ढोल नगाड़े के साथ परिवार के लोगों को लड्डू खिलाएंगी.” एक ने सपा कुनबे पर मजा लेते हुए कहा है, विधानसभा चुनाव में हार देखकर जेठानी के दिल पर तो सांप लोट रहे होंगे. एक भाई साहब का कहना है कि, “घर का भेदी लंका ढाए” तो दूसरे भाई साहब ने लिखा है “इसको कहते हैं, जले पर नमक छिड़कना.” कई ने तो अपर्णा यादव को राज्य की “बुलडोजर मंत्री” पद का कथित सम्मान भी दे दिया है.

लोगों का उत्साह देखकर यह तो समझ आ गया है कि वे अपर्णा यादव के साथ हैं. अपर्णा इस बार भले चुनाव न लड़ीं हों, लेकिन महिलाओं के साथ मिलकर प्रचार खूब किया है, ऐसे में इनका जश्न मनाना तो बनता है.

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय