New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 मई, 2018 06:42 PM
विवेक शुक्ला
विवेक शुक्ला
  @vivek.shukla.1042
  • Total Shares

2-3 दिन से मेरे फेसबुक की टाइम लाइन पर एक चिड़िया उड़ रही है. मतलब बार-बार दिखाई दे रही है. जब उस चिड़िया पर क्लिक किया तो एक मैसेज सेंड करने के लिए वो बोलने लगी. सामने वाले के लिए हमने भी लिख दिया- "आप बहुत अच्छे हो, हमेशा ऐसे ही मुस्कुराते रहो." लेकिन सच बोलूं तो उसकी मुस्कान मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं. थोड़ी देर बाद देखता हूं वही बन्दा मेरे मैसेज को थैंक यू के साथ शेयर कर रहा है.

थोड़ी खोजबीन की तो पता चला इसका नाम stulish है. इसकी मदद से हम अपने साथी दोस्तों को कोई भी मैसेज दे सकते हैं. इस ऐप के आने से लोगों में बहुत उत्साह आ गया है. फेसबुक यूजर्स इसे धड़ल्ले से डाऊनलोड कर रहे हैं. इस ऐप की मदद से दोस्त एक दूसरे को प्यार और गाली दोनों दे रहे हैं. उधर दुश्मन पार्टी को भी अपनी भड़ास निकालने का मौका मिल गया है.

स्टुलिश , मैसेज, फेसबुक, सोशल मीडिया  सोशल मीडिया पर स्टुलिश धमाल मचाता नजर आ रहा है

इसकी खासियत ये है कि आप मैसेज भेज दो लेकिन सामने वाला उसकी पहचान नहीं कर पाएगा. इसी मौके का फायदा उठाकर आशिक लोग किसी भी लड़की को प्रपोज़ कर दे रहे हैं और लड़कियों को भी इस पर गुस्से के बजाय हंसी आ रही है. आशिकों के प्रपोज़ल को लड़कियां अपने फेसबुक पर शेयर भी कर दे रही हैं. साथ में एक कैप्शन भी दे रही हैं "यू आर नॉट माई टाइप्स!"  इन सब के बावजूद भी लड़के कहीं न कहीं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

एक बात आपको बता दूं. याद शायद आपको भी हो. ऐसा ही ऐप पिछले साल भी आया था, जिसका नाम sarahah था. इस ऐप ने बहुत कम समय में बहुत ज्यादा चर्चा कमाई थी. फेसबुक यूजर्स ने इसे भी हाथों हाथ लिया था और इसे डाउनलोड किया था. इस ऐप को सऊदी अरब के जैनुल आबेदीन ने बनाया था. बताया जाता है कि sarahah को भारत में 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया था. हालांकि किसी कारणवश इसे गूगल और एप्पल के स्टोर से हटा दिया गया था, जिसका कारण अभी तक सामने नहीं आया है.

Stulish एक ऐसा ऐप है कि आप अपनी पहचान छिपाकर किसी को भी कोई मैसेज भेज सकते हैं. न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ऐप की लॉन्चिंग 21 फरवरी 2018 को हुई थी. इसे 30 अप्रैल को पूरी तरह से अपडेट किया गया था. हालांकि लोग इसे अभी लेकर चर्चा तो नहीं कर रहे हैं लेकिन उम्मीद है कि Sarahah की तरह ही लोग इसे भी पसंद करेंगे.

ये भी पढ़ें -

फेसबुक पर सराहा के मैसेज से हैं परेशान तो करें ये काम...

आखिरी मैसेज, जो खास बन गए...

चटकारे लेने से पहले जरा समझ तो लें 'कैरी का अचार'

लेखक

विवेक शुक्ला विवेक शुक्ला @vivek.shukla.1042

लेखक पत्रकार हैं और समसामयिक मुद्दों पर लिखना पसंद करते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय