New

होम -> सोशल मीडिया

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जुलाई, 2021 04:10 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

जंगल में रहकर शेर से और जल में रहकर मगर से बैर नहीं करते वरना? नतीजे में जान तक जा सकती है. जो इस बात को समझ जाए होशियार है जो न समझा सीधे शब्दों में उसे मूर्ख ही कहा जाएगा. मूर्ख कैसा होता होगा ये तो हम नहीं जानते लेकिन जिसे जानते हैं वो बॉलीवुड एक्टर और अपने को फिल्म क्रिटिक बताने वाले कमाल राशिद खान हैं. जैसा इन दिनों उनका अंदाज है वो न केवल बॉलीवुड के तमाम सूरमाओं से 'पंगा' ले रहे हैं बल्कि अपने बड़बोले अंदाज से ये बताने का प्रयास कर रहे हैं कि जब व्यक्ति को मीडिया लाइम लाइट और सुर्खियों में रहने की आदत पड़ जाए तो वो किसी को भी और कभी भी निशाने पर ले सकता है. अब रणबीर कपूर को ही देख लीजिए. अपने दिलफेंक अंदाज के लिए मशहूर और तमाम जवां दिलों की धड़कन रणबीर केआरके के निशाने पर हैं.

Kamaal R khan, Ranbir Kapoor, Tweet, Twitter, Salman Khan, Mika Singh, Kangna Ranaut बॉलीवुड के तमाम दिग्गजों के बाद केआरके का अगला सॉफ्ट टार्गेट रणबीर कपूर हैं

सलमान खान की फ़िल्म राधे के रिव्यू के बाद लगभग पूरे बॉलीवुड के निशाने पर आ चुके केआरके ने रणबीर कपूर को घेरा है और उनके कैरेक्टर को बल्लियों उछाला है. केआरके ने रणबीर के मद्देनजर एक ट्वीट किया है और वो बातें लिख दी हैं जिसे सुनकर रणबीर फैंस बुरी तरह आहत हो गए हैं और केआरके को तमाम तरह की खरी खोटी सुना रहे हैं.

अपने ट्वीट में केआरके ने लिखा है कि आजकल रणबीर कपूर दीदी कंगना रनौत के निशाने पर है. कंगना इशारों ही इशारों में रणबीर कपूर की पोल खोल रही है और दुनिया को बता रही है, कि रणबीर कपूर कितना बड़ा ठरकी है. मैं रणबीर से यही कहूंगा, कि भाई साहब हर जगह क्यों ट्राई करते हो. कहीं तो कंट्रोल कर लिया करो मेरे भाई.'

केआरके का ये ट्वीट करना भर था रणबीर के फैंस उनपर टूट पड़े हैं और उनका यही कहना है कि केआरके सस्ती लोकप्रियता और मीडिया लाइम लाइट के चलते कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं.

वहीं ट्विटर पर ऐसे यूज़र्स की भी भरमार है जिनका मानना है कि केआरके न केवल एक भद्दे ट्रोल हैं बल्कि जैसा इन दिनों उनका अंदाज है साफ पता चलता है कि उनके पास कोई काम धंधा नहीं है और वो पूरी तरह खाली हैं.

जिक्र कमाल राशिद खान और उनके विवादास्पद ट्वीट्स का हुआ है तो ये कोई पहली बार नहीं है जब वो हालिया वक़्त में सुर्खियों में आए हैं. चाहे वो सलमान के सपोर्ट में आए मीका को भद्दी भद्दी गालियां देना या उन्हें बेसुरा बताना हो या फिर गोविंदा पर अनर्गल बातें कहना हो. शाहरुख, विद्या, कंगना समेत तमाम बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में बे सिर पैर की बातें करने वाले केआरके बॉलीवुड के जंगल में शेरों या ये कहें कि इंडस्ट्री के सूरमाओं से पंगा ले रहे हैं.

हालिया दौर में केआरके की जुबान किस हद तक फिसल रही है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि विवाद की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि बीते दिनों ही उन्होंने शाहरुख खान को ट्रोल कर दिया था.

शाहरुख से मुखातिब होते हुए केआरके ने उनका मजाक उड़ाया था और लिखा था कि शाहरुख खान भी दूसरे कलाकारों की तरह गलती कर रहे हैं कि वह 56 साल की उम्र में भी बूढ़ा नहीं बनना चाहते हैं. वह सिर्फ भोलू क्यूट बॉय रोल करना चाहते हैं, जिसे लोग पचा नहीं पाएंगे. बॉलीवुड कलाकारों को फोबिया है कि फिल्म में यंग अभिनेत्रियों को पाने के लिए वह यंग बॉय रोल करें.

वहीं किसी जमाने में ट्विटर के दबंगों में शुमार कंगना रनाउत को सीधी चुनैती देते हुए केआरके ने ट्विटर पर ही लिखा था कि वह अपने लाइफ की 12वीं फ्लॉप फिल्म देने जा रही हैं.

ट्विटर पर केआरके ने कंगना के खिलाफ अभियान चला रखा है और वो उन्हें फ्लॉप भी बता रहे हैं.

जैसा कि हम बता चुके हैं खुद को एक्टर के अलावा केआरके अपने को फ़िल्म क्रिटिक भी कहते हैं उन्होंने जहां एक तरफ रिव्यू करके राधे की धज्जियां उड़ाई थीं तो वहीं निर्देशक अमित मसुरकर निर्देशित और विद्या बालन अभिनीत फ़िल्म 'शेरनी' को 'छोटी फ़िल्म बताया था.

शेरनी के बारे में दिलचस्प बात ये भी रही कि तमाम सिने क्रिटिक्स ऐसे थे जिन्होंने शेरनी को हालिया दौर की सबसे उम्दा फ़िल्म और इस फ़िल्म के लिए विद्या की एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ की थी.

बहरहाल बात इस बार केआरके द्वारा रणबीर कपूर को ट्रोल किये जाने के तहत हुई थी. इसलिए हम केआरके से इतना जरूर कहेंगे कि रणबीर 'कैरेक्टर' के मामले में चाहे जैसे भी हों लेकिन बात जब एक्टिंग की आती है तो उसमें कोई शक नहीं है कि वो ये मंझे हुए अभिनेता है जिनके काम को न केवल लोग पसंद करते हैं बल्कि जिनकी ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है.

ट्विटर को ढाल बनाकर केआरके ने तमाम एक्टर्स के बाद रणबीर के खिलाफ मोर्चा तो खोल दिया है. लेकिन शायद वो ये भूल गए कि रणबीर, कंगना, शाहरुख़, मीका, सलमान या फिर विद्या आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक ये लोग अपनी मेहनत से पहुंचे हैं. ऐसे में बात अगर केआरके की हो तो उन्हें वहां तक पहुंचने में शायद ससदियां लग जाएं. 

अंत में हम केआरके को बस एक सुझाव देंगे कि हो सकता है अभी कुछ लोग ऐसे हों जो उनकी कही बातों को गंभीरता से लेते हों मगर जिस लेवल पर वो ट्रोलिंग कर रहे हैं वो दिन दूर नहीं जब वो बस हंसी ठिठोली का माध्यम बन जाएं. कुल मिलाकर केआरके का आने वाला वक़्त मुश्किल भरा है यक़ीनन बॉलीवुड में रहकर बॉलीवुड से ये दुश्मनी उन्हें कहीं का नहीं छोड़ेगी.

ये भी पढ़ें -

'शेरनी' को छोटी फ़िल्म बताने वाले क्रिटिक KRK फिल्म देखने के मामले में सच में नासमझ हैं!

तमिल सुपरहिट 'रत्सासन' का रीमेक करने वाले अक्षय अब पक्के प्रोड्यूसर बन गए हैं!

तापसी पन्नू की ये 4 फ़िल्में, हर फिल्म में समाज के लिए सबक  

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय