charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 जून, 2022 03:49 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

एंबर हर्ड (Amber Heard) जिस तरह अपने बयान और इमोशन बदल रही हैं, इतना जल्दी तो फिल्मों का सीन भी नहीं बदलता है. लगता है अभी जॉनी डेप (Johnny Depp) को बर्बाद करने में अभी कोई कसक बाकी रह गई है.

ये वही एंबर हैं जिन्होंने घेरलू हिंसा से लेकर मानसकित प्रताड़ना का आरोप लगाकर अपने पूर्व पति जॉनी को खून के आंसू रूलाए. पूरी दुनिया में उनके नाम पर थू-थू करवाई. जिसके बाद जॉनी डेप को प्यार करने वाले फैंस उनसे दूरी बनाने लगे. इस तरह एक हीरो धड़ाम से जीरो बन गया.

कुछ लोगों का मानना है कि, ऐसे कैसे अब एंबर को जॉनी पर प्यार उमड़ रहा है. शायद वह खुद को स्वीट, निर्दोष, संत बनने का दिखावा कर रही हैं. एंबर ने जॉनी पर हिंसा का आरोप लगाया जबकि वह ज्यादा खतरनाक है, अभ केस हार गईं तो मगरमच्छ के आंसू रो रही हैं और खुद की सफाई पेश कर रही हैं.

Amber Heard, Johnny Depp, Amber Heard said she still love johnny depp, Amber Heard Trial, Amber Heard Depp वह एंबर जिसने जॉनी की जिंदगी जहन्नुम बना दी थी

एंबर ने अदालत में यह तक कह डाला कि जॉनी ने उनके प्राइवेट पार्ट में बोतल डाला, उनके साथ जबरन सेक्स किया और मारा-पीटा...एंबर तो किसी भी तरह से जॉनी से शायद बदला लेना चाहती थीं, शायद इसलिए अपनी तस्वीरों पर नकली चोट के निशान बनवाने के लिए फोटो शॉप करवाया.

हालांकि इनका झूठ सबके सामने आ गया और जूरी ने माना कि एंबर ने जानबूझकर जॉनी को बदनाम किया है. इसलिए मुवाअजे के रूप में एंबर को 15 मिलियन डॉलर यानी लगभग 116 करोड़ रुपए जॉनी को देने होंगे. इस फैसले के बाद जॉनी ने कहा था कि 6 सालों के बाद उन्हें उनकी जिंदगी वासप मिली है. वहीं एंबर ने कहा था कि यह फैसला निराशाजनक है.

अब जब फैसला आए करीब दो सप्ताह बीत चुके हैं तब एंबर ने अंतरराष्ट्रीय न्यूज संगठन NBC न्यूज़ को दिए इंटव्यू में कहा है कि "जॉनी डेप के प्रति मेरे मन में कोई बुरी भावना नहीं है. हां मैं उनसे प्यार करती हैं. मैं उसे दिलो जान से प्यार करती हूं. मैंने हमारे टूटे रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन मैं हार गई. मुझे पता है कि यह समझना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आपने कभी किसी से प्यार किया है, तो आप आसानी से समझ सकते हैं."

गौर करने वाली बात है कि केस हारने के बाद एंबर के मुंह से पूर्व पति के लिए प्यार उमड़ रहा है. लगता है अभी कोई कसक बाकी रह गई है. आखिर कोई इतना जल्दी कैसे बदल सकता है. ऐसा लग रहा है कि हम कोई हॉरर फिल्म देख रहे हैं, जिसमें किसी खूबसूरत लड़की का दो रूप है एकदम सीता और गीता टाइप. एक इतने प्यार और सम्मान के साथ पति का नाम लेती है और प्यार की दुहाई देती है तो दूसरी खूंखार है जो पति को काट खाना चाहती है.

इसके पहले खबर आई थी कि जॉनी डेप की वकील ने ईशारा किया है कि वे एंबर से मुवाअजे का पैसा नहीं लेंगे. कहीं एंबर के ऊपर इस बात का असर तो नहीं...अपने इस इंटव्यू में एंबर ने अपनी शादी में किए गए गलतियों को भी स्वीकार किया है. एंबर ने कहा है कि "मैंने पूरे रिश्ते के में डरावनी और अफसोसजनक बातें की हैं, और कही हैं. मैंने ऐसा व्यवहार किया है जो मैं नहीं हूं. मुझे खुद को यकीन नहीं होता. मुझे वाकई बहुत अफसोस है."

समझ नहीं आता कि एंबर आखिर चाहती क्या हैं? एक तरफ वे जॉनी की जीना दुश्वार कर देती हैं तो दूसरी तरफ उनसे प्यार का इकरार करती हैं. अगर यह प्यार है तो फिर दुश्मनी क्या है?

अगर दुनिया का प्यार पर से और लड़कियों पर से भरोसा उठ गया तो इसकी आधी जिम्मेदार तो अकेले एंबर ही होंगी. मां कसम रायता फैला रखा है. प्यार औऱ दुश्मनी दोनों का मजाक बना रखा है. जब मन करें दुत्कार दो और जब मन करो पुचकार दो...सामने वाला जैसे इंसान नहीं है, उसके पास दिल नहीं है, उसे तो तकलीफ ही नहीं होती...अपने ईशारों पर नचाने की चाह रखने वाली एंबर के पास जब कुछ न बचा तो टीवी के सामने आकर भोली सी शक्ल बनाकर एंबर अभिनय कर रही हैं.

खैर, जॉनी भइया को आदर्श मानने वाले लड़कों का तो यही कहना है कि, बुलाती है मगर जाने का नहीं...भईया इस बार भरोसा मत करना वरना ना घर के रहोगे ना घाट के...वह स्त्री है कुछ भी कर सकती है. आग लगे इ फिल्म 'द रम डायरी' को, जिसके सेट पर जॉनी भइया एंबर से मिले और प्यार में पड़ गए. साल 2015 में शादी की और 2 साल बाद 2017 में तलाक हो गया...लेकिन फिर भी एंबर से पीछा ना छूटा...

जॉनी भइया का जीना हराम हो गया था. वे घर से निकलने में हिचकिचाने लगे थे. लोग जॉनी को अजीब नजरों से देखते होंगे. वे जॉनी को गंदा आदमी समझते हैं. वह एंबर जिसने जॉनी की जिंदगी जहन्नुम बना दी थी. जिसका जीना दुश्वार कर दिया था. वह कह रही है कि मैं अच्छी शिकारी नहीं हूं, मैं जॉनी से प्यार करती हूं...

आखिर किस मुंह से एंबर प्यार की बातें कह रही हैं? लोगों को ऐसी बातें बताकर वे अपनी छवि को सुधारना चाहती हैं, लेकिन वे भी अब एंबर की चालाकी समझ चुके हैं.

सिर्फ लड़के ही नहीं लड़कियां भी एंबर से नाराज हैं, क्योंकि उनकी वजह से उन लड़कियों को इंसाफ मिलने में परेशानी होगी जो सच में पीड़ित हैं...खैर, अब आपकी एंबर के बारे में क्या राय है? जॉनी से नफरत करने वाली अंबर को उनका प्यार कैसे आ गया?

#एम्बर हर्ड, #जॉनी डेप, #ऐम्बर हर्ड जॉनी डेप, Amber Heard, Johnny Depp, Amber Heard Said She Still Love Johnny Depp

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय