New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जुलाई, 2016 04:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

वन्यजीवों को देखने के लिए लोग अच्छा खासा पैसा खर्च करते हैं और बहुत दूर-दूर तक यात्रा करते हैं. लेकिन जंगली जानवरों के साथ कभी भी ऐडवेंचर करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. नहीं तो इसके नतीजे जानलेवा हो सकते हैं. बाडालिंग वाइल्ड लाइफ पार्क घूमने गईं चीन की दो महिलाओं ने इसकी जो कीमत चुकाई है, उसके बारे में सुनकर ही आपकी रूह कांप उठेगी...

दो महिलाएं, एक बच्चे और एक पुरुष साथी के साथ राजधानी बीजिंग के बाडालिंग वाइल्डलाइफ पार्क घूमने गई थीं. लेकिन वहां पहुंचकर वाइल्डलाइफ पार्क में दोनों महिलाओं के बीच झगड़ा शुरू हो गया. इसी गरमागरमी के बीच एक महिला कार से बाहर निकल कर बाहर आ गई. और इसके बाद जो हुआ, वह खौफनाक था.

कार से बाहर निकलते ही झपट पड़े बाघः

चीन के बीजिंग स्थित बाडालिंग वाइल्ड लाइफ पार्क के अंदर पर्यटकों को अपनी कार से घूमने की इजाजत होती है. लेकिन उनके लिए सख्त निर्देश होते हैं कि वे अपनी कार से बाहर कतई न निकलें. क्‍योंकि, जानवर भी खुले में ही घूमते हैं. लेकिन शनिवार को जब एक कार में चार लोग, जिनमें दो महिलाएं, एक पुरुष और एक बच्चा शामिल थे, इस पार्क में घूमने के लिए पहुंचे तो एक बड़ा हादसा हो गया.

इन लोगों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद गाड़ी चला रही एक महिला कार से बाहर निकल आई और घूमकर कार के दूसरी ओर जा खड़ी हुई. तभी अचानक पीछे से घात लगाकर बैठे एक बाघ ने हमला बोल दिया. वह पलक झपकते ही उस महिला को घसीट ले गया. ये देखकर उस महिला को बचाने की कोशिश में गाड़ी में बैठे पुरुष और महिला भी बाहर निकले और उस महिला को बचाने की कोशिश में उस दिशा में भागे जिस ओर बाघ गया था.

लेकिन वाह रे किस्मत, तभी अचानक घात लगाकर बैठे एक और बाघ ने कार से बाहर निकली दूसरी महिला का काम तमाम कर दिया. वन्‍य कर्मी उस महिला को घायल अवस्‍था में लेकर लौट आए, जिसे बाघ के कार के पास घसीट ले गया था. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना के बाद पार्क को बंद कर दिया गया है, हालांकि इसकी वजह वहां भारी बारिश का होना बताया गया है.

देखें: महिला के कार से उतरते ही उस पर झपटा बाघ

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय