New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 सितम्बर, 2016 04:44 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

जब कभी भी देश पर हमला होता है, लोग अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर व्यक्त करने लगते है. मगर कुछ लोग अपना गुस्सा कलाकारों पर निकालते हैं कि तुमने पाकिस्तानी कलाकारों को क्यों फिल्म में लिया? मगर मेरा सवाल ये है कि ये लोग तब कहां थे जब प्रधानमंत्री मोदी, नवाज़ शरीफ के जन्मदिन पर पाकिस्तान गए और इस बात कि सूचना उन्होंने महज़ एक ट्वीट करके दी थी. ये लोग तब क्यों नही सामने आए जब मोदी ने नवाज़ शरीफ के घर खाना खाया और उनकी मां को तोहफे दिये.

ज़रा सोचिए अगर प्रधानमंत्री मोदी की जगह शाहरुख या करण जौहर ही चले गये होते नवाज़ शरीफ के घर शादी के समारोह में, तो ये लोग क्या करते? क्या आप सोच सकते हैं? शायद आप नहीं सोच सकते. ये लोग शाहरुख या करण या जो भी शख्स पाकिस्तान जाता उसे गद्दार घोषित कर देते. शाहरुख ने महज़ अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिये सभी देशों के साथ पाकिस्तान से भी फिल्म देखने की अपील की थी. नतीजा क्या निकला, चंद लोगो ने शाहरुख को गद्दार तक कह डाला.

इसे भी पढ़ें: क्या भारत से पाकिस्तानी एक्टर्स को वापस भेज देना चाहिए?

कुछ भी होता है तो ये लोग ऐसे लोगो को निशाना बनाते है जैसे हमला इनकी वजह से हुआ हो. करण जौहर का क्या दोष? आपने अपने शपथ समारोह में नवाज़ शरीफ को आमंत्रित किया. क्यों किया आपने? आपको इसलिये तो देश की जनता ने 282 सीटें नहीं दी थी.

pak_650_092816035228.jpg
 फवाद खान और करन जौहर

मगर ये लोग जो विरोध करते है तब शायद कहीं हिमालय पर तपस्या कर रहे होंगे या इन्हें उस समय सब कुछ दिखाई देना या सुनाई देना बंद हो गया होगा. अगर प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान जाते हैं या पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को यहीं बुलाते हैं तो वो भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधार रहे हैं. मगर करण जौहर या शाहरुख खान पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करते हैं तो वो गद्दार घोषित कर दिये जाते हैं. आखिर ऐसा दोहरा मापदंड क्यों?

कभी किसी ने प्रधानमंत्री के घर के बाहर तो नहीं प्रदर्शन किया. ना ही कभी विरोध की कोई आवाज़ सुनाई दी. कल ही करण जौहर के ऑफिस के बाहर 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया. ऐसा भी क्या कर दिया था करण ने जो उनके दफ्तर के बाहर इतना प्रदर्शन किया गया?

इसे भी पढ़ें: अदनान सामी को अपनाया तो पाक हिंदुओं के लिए दरवाजे बंद क्यों?

ये कलाकार एक सॉफ्ट टारगेट है. इसलिये ये लोग इन्हें आसानी से अपना शिकार बना लेते हैं. मगर क्या इनमें इतना साहस है कि एक बार प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ प्रदर्शन कर सकें? उनसे पूछ सकें कि आपके पाकिस्तान ने भारत पर इतने हमले कर दिये. आप कब कार्यवाही करेंगे?

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय