New

होम -> सियासत

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जनवरी, 2020 08:55 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

जब कभी सिनेमा की दुनिया के सितारों का जिक्र होता है और अच्छी एक्टिंग की बात आती है तो नसीरुद्दीन शाह का जिक्र भी जरूर होता है. लेकिन यही नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) हैं, जो अपने बयानों के चलते भी सुर्खियों में बने रहते हैं. एक बार फिर वह अपने एक बयान को लेकर सुर्खियों में हैं, जो उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अनुपम खेर को लेकर दिया है. उन्होंने अनुपम खेर (Anupam Kher) को जोकर कहते हुए कहा कि वह साइकोपैथ हैं, ये सब उनके खून में है. इस पर अनुपम खेर ने जवाब दिया है और कहा है कि अगर आप दिलीप कुमार साहब, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शाहरुख खान और विराट कोहली की आलोचना कर सकते हैं तो मेरा विश्वास है कि मैं फिर सही कंपनी में हूं. वैसे नसीरुद्दीन शाह कई मौकों पर बयान दे चुके हैं और उनके अधिकतर बयान वाकई ऐसे ही हैं, जिन्हें सीरियसली नहीं लिया जा सकता. तो आखिर इन सभी लोगों के लिए नसीरुद्दीन शाह ने क्या-क्या कहा था, आइए जानते हैं, लेकिन पहले देखिए नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के बयान.

Naseeruddin Shah statement on Anupam Kherनसीरुद्दीन शाह ने अनुपम खेर को सीरियस नहीं लेने के लिए कहा है, जबकि ये बयान खुद उन्हीं पर लागू होता है.

क्या-क्या बोले नसीरुद्दीन शाह

एक इटंरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने कहा- 'अनुपम खेर जैसे लोग काफी मुखर रहे हैं. और मुझे नहीं लगता है कि उन्हें गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है. वह जोकर हैं और एनएसडी और एफटीआईआई का कोई भी उनका समकालीन यह बात कह सकता है कि उनका बर्ताव साइकोपैथिक है. यह उनके खून में है और वह इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं.'

पहले भी नसीरुद्दीन शाह ने अनुपम पर साधा था निशाना

कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर मुखर होने वाले अनुपम की आलोचना करते हुए नसीरुद्दीन शाह पहले भी कह चुके हैं कि 'एक आदमी जो कभी कश्मीर में नहीं रहा, उसने कश्मीरी पंडितों के लिए लड़ना शुरू कर दिया है. अचानक ही वह एक विस्थापित आदमी बन गए हैं.'

अनुपम खेर ने दिया करारा जवाब

नसीरुद्दीन शाह के बयान का करारा जवाब देते हुए अनुपम खेर ने कहा- ‘हालांकि मैंने कभी भी आपके बारे में कुछ बुरा नहीं कहा था, लेकिन अब बोलूंगा. इतना कुछ हासिल करने के बाद आपने अपनी पूरी जिंदगी हताशा में गुजारी. अगर आप दिलीप कुमार साहब, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शाहरुख खान और विराट कोहली की आलोचना कर सकते हैं तो मेरा विश्वास है कि मैं फिर सही कंपनी में हूं.'

सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

यूं लग रहा है मानो नसीरुद्दीन शाह ने आग लगाई है और अनुपम खेर ने उसे भड़का दिया है. अब सोशल मीडिया पर एक जंग सा माहौल हो गया है. नसीरुद्दीन शाह के समर्थन अनुपम खेर और मोदी सरकार को गालियां दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अनुपम खेर के समर्थन नसीरुद्दीन शाह को गालियां दे रहे हैं और पाकिस्तान जाने की सलाह दे रहे हैं. कुछ लोग तो ये भी कह रहे हैं कि दोनों के बयान सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट हैं.

रजा मुराद की बात में दम है !

जब नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि उन्हें देश में डर लगता है तो उस पर रजा मुराद ने कहा था कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का हक है और नसीरुद्दीन शाह ने भी अपनी बात रखी है. अगर उन्होंने ऐसा महसूस किया है कि वह असुरक्षित हैं तो उन्हें बताना चाहिए कि वह ऐसा क्यों सोचते हैं. बता दें कि रजा मुराद कह चुके हैं कि राजनीति में नेता एक दूसरे पर छींटाकशी करते हैं, क्योंकि उन्हें राजनीतिक हित साधने होते हैं, लेकिन कला के क्षेत्र में इतना कुछ हासिल कर चुके लोगों को बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. बता दें कि नसीरुद्दीन शाह कई मौकों पर विवादित बयान दे चुके हैं.

किस-किस को क्या-क्या बोल चुके हैं नसीरुद्दीन शाह?

अभी तो नसीरुद्दीन शाह इसलिए सुर्खियों में हैं, क्योंकि उन्होंने अनुपम खेर को काफी कुछ भला-बुरा कहा है, लेकिन वह पहले भी सुर्खियों में रह चुके हैं.

- 1970 के दशक में बॉलीवुड फिल्मों के औसत दर्जे का होने के लिए राजेश खन्ना ही कसूरवार हैं.

- दिलीप कुमार को एक महान अभिनेता के तौर पर याद रखा जाएगा, लेकिन उनकी ऐक्टिंग की वजह से नहीं, बल्कि बेहतरीन फिल्मों को चुनने की वजह से.

- अमिताभ बच्चन ने तो कोई भी महान फिल्म नहीं दी है. शोल भी महान फिल्म नहीं थी, बल्कि मजेदार फिल्म थी.

- शाहरुख-सलमान की फिल्म देख सीटी मारने वाले मेरी फिल्में न देखें.

- विराट कोहली दुनिया का सबसे बुरा व्यवहार करने वाला खिलाड़ी है. ये बात तब की है, जब विराट कोहली ने अपने एक फैन को देश छोड़ने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें-

Kangana Ranaut का Panga रील लाइफ से रियल लाइफ तक...

Love Aaj Kal trailer की 5 बातें जिन्हें झुठला नहीं सकते !

Jai Mummy Di review: कहना तो नहीं चाहिए लेकिन फिल्म का डब्बा गोल है!

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय