New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 जनवरी, 2020 08:32 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

इमतियाज अली (Imtiaz Ali) एक ऐसे डायरेक्टर हैं जिनकी कोई भी फिल्म मैं मिस नहीं करती. प्यार और इमोशन्स को इतने मन से फिल्मों में पिरोते हैं इमतियाज कि कहानी दिल में बस जाती हैं. और संगीत एक लंबे समय तक जिंदगी की रिदम से रिदम मिलाता है. कुछ फिल्मों को छोड़ दें तो उनकी जब वी मेट, लव आज कल, रॉकस्टार, कॉकटेल जैसी फिल्में आज भी दिल में बसी हुई हैं. Jab we met को तो जहां से भी देखना शुरू किया वो नई ही लगी, कुछ ऐसे ही जादूगर हैं इमतिय़ाज अली. इमतियाज 2009 में बनी लव आज कल (Love Aaj Kal) की रीमेक लेकर आए हैं और फिल्म का टाइटल भी वही है Love Aaj Kal.

love aaj kal trailerलव आज कल में कास्ट के सिवा कुछ नहीं बदला है

लव आज कल का ट्रेलर रिलीज (Love Aaj Kal Trailer) करते वक्त ये कहा गया है कि '1990 से लेकर 2020 तक प्यार सेम है, बस अंदाज अलग है.' और तीन मिनट का ट्रेलर देखने के बाद यही कहा जा सकता है कि स्टोरी सेम है, बस कास्ट अलग है. जी हां 2009 में आई लव आजकल में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) मुख्य भूमिका में थे और Giselli Monteiro सपोर्टिंग रोल में थीं. वहीं 11 साल के बाद इस फिल्म में सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान (Sara Ali Khan) दीपिका की जगह ले रही हैं, जबकि सैफ की जगह हमें दिखाई दे रहे हैं कार्तिक आर्यन (Karthik Aryan) और सपोर्टिंग रोल में नजर आ रही हैं आरुषी शर्मा (Arushi Sharma). फिल्म में सारा और कार्तिक आर्यन की कैमिस्ट्री शानदार लग रही है.

3 मिनट का ट्रेलर देखकर 5 बातें सामने आई हैं-

1. बासी कढ़ी में उबाल नहीं आता, लेकिन तड़के से वो स्वादिष्ट हो जाती है

जी हां, इमतियाज अली की कहानी अगर पुरानी है तो फर्क इसलिए नहीं पड़ता क्योंकि Old is Gold. 11 साल पहले लव आजकल में कहानी मीरा और जय की थी, और 11 साल बाद की कहानी है जोई और वीर की. हीरो और हीरोइन पहले भी काफी फॉर्वर्ड थे और आज और भी ज्यादा हो गए हैं. सारा बोल्ड अवतार में नजर आ रही हैं और पहले जो किस थे वो स्मूच में बदल चुके हैं. जमाना भी तो बदल गया है न ! और समय के हिसाब से चलने में ही भलाई है, ये फिल्म वाकई एक जेनेरेशन बाद की ही है. सैफ अली खान की बेटी सारा खुद इसे प्रूव कर रही हैं.

sara ali khan in love aj kalसारा और कार्तिक की केमिस्ट्री लोगों को पसंद आ रही है

2. सैफ अली खान को कोई रीप्लेस नहीं कर सकता

जी हां इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद जिस शख्स को सबसे ज्यादा मिस किया गया, वो कोई और नहीं बल्कि सैफ अली खान ही थे. सैफ का अंदाज ऐसा है कि वो लोगों के दिल में बस जाता है और फिर कोई दूसरा उसकी जगह नहीं ले पाता. फिल्म रेस 3 में जब सैफ की जगह पर सलमान खान को लिया गया था तो ये फिल्म मेकर्स की सबसे बड़ी गलती थी, जिसका अहसास उन्हें ट्रेलर लॉन्च पर ही हो गया था. लव आज कल के सैफ अली खान आज भी the best हैं.

हालांकि ये नई जेनेरेशन की फिल्म है फिर भी कार्तिक आर्यन को सैफ के बराबर आने में कई साल लगेंगे. पर्सनली कहूं तो इस ट्रेलर को देखने के बाद संतुष्टी तभी मिलेगी जब सैफ की लव आजकल का ट्रेलर देखा जाएगा.

3. पापा का नाम रौशन करेंगी सारा अली खान

सारा अली खान ने अब तक दो ही फिल्में की हैं, और लव आज कल उनकी तीसरी फिल्म है. पिछली दोनों फिल्मों में सारा just a heroine नजर आईं. लेकिन अदाकारी के मामले में जो comfort ज्हान्वी कपूर की एक्टिंग में नजर आता है वो अभी तक सारा की acting में नहीं दिखा था. लेकिन इमतियाज अली ने सारा से अभिनय करवाया और ट्रेलर में वो नजर आता है. सारा अली खान अपने बोल्ड अवतार में बहुत खूबसूरत लगी हैं और अदाकारी देखकर उम्मीद की जा रही है कि पापा का नाम रौशन करेंगी.

sara ali khan in love aj kalसारा का असली एक्टिंग debut यही है

4. कार्तिक आर्यन की एक्टिंग पहली बार नजर आई

जी हां जो बात सारा के साथ है वही कार्तिक के साथ भी है. कार्तिक आर्यन पिछले 9 साल से बॉलीवुड में हैं और 8 फिल्में कर चुके हैं लेकिन किसी भी फिल्म से उन्होंने छाप नहीं छोड़ी है. वो हर फिल्म में एक जैसे ही नजर आते हैं. उन्हें देखकर यही लगता है कि एक एक्टर को एक्टिंग भी करनी चाहिए. हालांकि लव आजकल के ट्रेलर में एक सीन ऐसा है जिसमें कार्तिक बड़ा seriously बोल रहे हैं- 'आना तो पूरी तरह आना या तो आना ही मत', उसे देखकर लगता है कि वाकई डायरेक्टर कमाल हो तो एक्टर को निखार देता है.

kartik aryan in love aaj kalकार्तिक आर्यन ने फिल्म में दो किरदार निभाए हैं

5. Love aaj kal के music मिस नहीं करेंगे

सैफ और दीपिका की love aajkal के हिट होने का एक बड़ा कारण उसका music भी था. Ronde-chaka twist और चोर बजारी जैसे गाने अब तक लोगों की फेवरेट लिस्ट में बना हुए हैं. हालांकि लव आज कल 2020 का ट्रेलर भी यही बताता है कि फिल्म में प्रीतम के ही गाने हैं और उन गानों में पिछली फिल्म का संगीत यानी नागिन की tune को बड़े प्यार से पुरोया गया है. यानी इस फिल्म में भी पिछली फिल्म जैसा संगीत होगा बल्कि उसे भी मिस करने नहीं दिया जाएगा. लेकिन मजा तभी आएगा जब पिछला संगीत सुना जाएगा.

इसलिए जब तक फिल्म नहीं रिलीज नहीं होती तब तक सैफ और दीपिका की लव आजकल देखिए और उसकी अगली किश्त का इंतजार कीजिए. वैसे भी ये फिल्म वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को रिलीज हो रही है. इमतियाज अली, लव और 14 फरवरी इससे बेहतर combination किसी प्रेमी और सिनेप्रेमी के लिए हो ही नहीं सकता. अभी से कह रहे हैं, सुपहिट फिल्म हैं.

ये भी पढ़ें- 

क्यों Alia Bhatt का Gangubai Kathiawadi बनना एक बड़ा रिस्क है

Tanhaji vs Chhapaak box office collection: माफ कीजिए ये तुलना करनी पड़ रही है

30 साल बाद ही सही, बॉलीवुड ने कश्मीरी पंडितों को पीड़ित-प्रवासी माना तो...

#लव आज कल, #सारा अली खान, #कार्तिक आर्यन, Love Aaj Kal Official Trailer, Love Aaj Kal Trailer, Love Aaj Kal 2

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय