New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 मार्च, 2022 10:47 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बीते कुछ दिनों से भाजपा पर लगातार हमलावर हैं. क्योंकि, दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election) को नगर निगमों के एकीकरण के लिए टाल दिया गया है. और, दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक करने वाले विधेयक (MCD Unification Bill) को मोदी कैबिनेट ने मंजूरी भी दे दी है. और, बहुत हद तक संभव है कि संसद से भी इसे पारित कर दिया जाएगा. इस दौरान भाजपा को एमसीडी चुनाव के लिए और अधिक मजबूती से तैयारी करने का समय मिलेगा. साथ ही उसे दिल्ली में जमीनी स्तर पर अपना संगठन बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

वहीं, अरविंद केजरीवाल पंजाब के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली जीत को दिल्ली के नगर निगम में भी कब्जा कर भुनाना चाहते हैं. और, इसी के चलते केजरीवाल भाजपा पर शब्दबाण छोड़ रहे हैं. वैसे, अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम के चुनाव टाले जाने का मुद्दा विधानसभा में भी उठाया. दरअसल, उपराज्यपाल के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते वक्त केजरीवाल ने द कश्मीर फाइल्स जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर कोसा. इतना ही नहीं, केजरीवाल ने भाजपा नेताओं को आम आदमी पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण भी दे दिया.

Arvind Kejriwal Narendra Modiअरविंद केजरीवाल पंजाब चुनाव में मिली जीत को दिल्ली के नगर निगम में भी कब्जा कर भुनाना चाहते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में द कश्मीर फाइल्स की आड़ लेकर नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज 8 साल में अगर किसी प्रधानमंत्री को विवेक अग्निहोत्री के चरणों में शरण लेनी पड़े. तो, इसका मतलब है कि 8 साल में पीएम ने कोई काम नहीं किया है. 

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से करते हुए कहा कि हिटलर भी कम से कम अपने चमचों को नौकरी देता था. लेकिन, मोदी जी कुछ नहीं दिया. न आपके बच्चों को नौकरी दी, न बिजली दी, न दवाई दी. आपकी इन जरूरतों पर मोदी नहीं अरविंद केजरीवाल ही आपके दरवाजे पर पहुंचा है. 

अरविंद केजरीवाल ने द कश्मीर फाइल्स को झूठी फिल्म करार दिया. और, कहा कि द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री कश्मीरी पंडितों के नाम पर करोड़ों कमा गया. और, भाजपा के नेताओं को पोस्टर लगाने का काम दे दिया. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल भाजपा के नुमाइंदे हैं. लेकिन, उन्होंने ने भी माना है कि दिल्ली की जीडीपी 5 साल में 50 फीसदी बढ़ी है. इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं. 

केजरीवाल ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री करने की मांग हो रही है. विवेक अग्निहोत्री को इसे यूट्यूब पर अपलोड कर देना चाहिए. जिससे सभी लोग इसे आसानी से देख सकें. सब लोग फ्री में देख लेंगे. 

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय