New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 मई, 2018 06:56 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

सत्ता का नशा किस हद तक सिर चढ़कर बोलता है, उसकी बानगी बयां करता वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एएमयू विवाद से चर्चा में आए अलीगढ़ के सासंद सतीश गौतम अब एक नया गुल खिलाते नजर आ रहे हैं. जिन्ना की तस्वीर हटवाते-हटवाते अब वो रेलवे स्टेशन पर खड़े होकर ट्रेनों का टाइम भी बदलवा रहे हैं. सतीश गौतम वैशाली एक्सप्रेस को पहले लाने के लिए रेलवे अधिकारियों पर दबाव बनाते दिख रहे हैं, भले ही उसके लिए सारी ट्रेनें रोकनी पड़ें, चाहे वह राजधानी ही क्यों न हो. वजह हैं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे, जो वैशाली एक्सप्रेस में बैठे हैं. अब सवाल ये उठता है कि क्या भाजपा सांसद के आदेश पर राजधानी जैसी ट्रेन को भी रोका जा सकता है, जो अपनी प्रीमियम सुविधाओं के नाम पर ही ग्राहकों से ढेर सारे पैसे वसलूती है? आगे बढ़ने से पहले देखिए वो वीडियो.

वीडियो में क्या कह रहे हैं सांसद?

भाजपा के इस सांसद ने रेलवे के अधिकारियों को हड़काते हुए क्या-क्या कहा, ये सब आप वीडियो में तो सुन ही चुके हैं, लेकिन अगर समझने में कोई दिक्कत हुई हो तो पढ़िए उन्होंने क्या-क्या कहा. वह बोले- "राजधानी निकालो, राजधानी में प्रदेश अध्यक्ष है, सब गाड़ियों को रोको, 15 मिनट में गाड़ी चाहिए यहां." वह वैशाली की जगह राजधानी बोल गए, जिसके बाद आस-पास खड़े लोगों ने उन्हें बताया तो वह फिर बोले- "वैशाली... अरे.... तुम तत्काल बोलो वैशाली का, वैशाली 10 मिनट में यहां चाहिए. यार प्रदेश अध्यक्ष हैं उसमें, राजधानी करोगे पहले..? राजधानी बाद में पहले प्रदेश अध्यक्ष."

वायरल वीडियो, सतीश गौतम, रेलवे, भाजपा, मोदी सरकार, अलीगढ़

तो इसलिए वैशाली को लेकर है जल्दबाजी?

वैशाली को लेकर सांसद सतीश गौतम इसलिए इतना गरम हो रहे हैं क्योंकि वैशाली में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे हैं. वह लखनऊ से अलीगढ़ आ रहे थे, इसलिए वैशाली को जल्दी लाने का दबाव बनाया जा रहा था. उनके अलीगढ़ आने की वजह भी खुद सतीश गौतम हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे अलीगढ़ विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर को लेकर मचे बवाल के सिलसिले में ही अलीगढ़ जा रहे थे. इसी मौके पर उनका स्वागत करने के लिए सांसद सतीश गौतम रेलवे स्टेशन पहुंचे थे.

क्या है जिन्ना की तस्वीर का विवाद?

हाल ही में सांसद सतीश गौतम और महेश गिरी ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर को लेकर ऐतराज जताया था. इसके बाद से ही जिन्ना को लेकर पूरे अलीगढ़ में घमासान मचा है. पूरे देश में बहस छिड़ गई है और राजनीति गरमा गई है. इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी जिन्ना से जुड़ी बहुत सारी पोस्ट शेयर की जा रही हैं. मामला इतना अधिक बढ़ चुका है कि इसे लेकर अलीगढ़ में काफी तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई.

ये भी पढ़ें-

बीजेपी को भले नुकसान हो, यूपी लौट आना योगी के लिए तो फायदेमंद ही है

हिंदूवादियों की 7 शर्मनाक गलतियां, क्या देश कभी माफ कर सकेगा?

गांधी की मूर्ति हृदय में रखिए, जिन्ना की तस्वीर कूड़ेदान में डाल दीजिए

#वायरल वीडियो, #वायरल, #रेलवे, Viral Video Of Satish Gautam, Bjp Mp Satish Gautam Viral Video, Satish Gautam Threatening Railway Officers

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय