New

होम -> सियासत

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 जनवरी, 2023 04:56 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

भले ही अच्छा कंटेंट न मिलने के चलते बॉलीवुड फैंस आहत हों. तमाम मुद्दों को लेकर बॉयकॉट बॉलीवुड वाली मुहिम ने जोर पकड़ा हो. लेकिन साउथ में दर्शकों की बांछे खिली खिली हैं. आने वाला पोंगल उनके लिए बेहद खास होने वाला है. और हो भी क्यों न? जब तमिल सिनेमा में थलपति विजय और अजित कुमार जैसे एक्टर्स हों और उनकी दो फ़िल्में (विजय की वरिसु और अजित की थुनिवु' ) आ रही हों तो फैंस का खुश होना और उस ख़ुशी में जश्न मनाना लाजमी है. साउथ अलग है. वहां का सिनेमा और उसमें फिल्मों का ट्रीटमेंट भी अलग है इसलिए बॉलीवुड की तरह वहां दो एक्टर्स और उनकी फिल्मों के बीच मुकाबला होने की संभावना यूं भी कम रहती है. इसलिए चाहे वो विजय की वरिसु हो या फिर अजित की थुनीवु, फैंस इस बात को लेकर ज्यादा खुश है कि पोंगल में उन्हें दो बिलकुल नए फ्लेवर की फ़िल्में देखने को मिलेंगी. ज्ञात हो कि डायरेक्टर एच विनोथ की थुनिवु जिसमें अजित ने लीड रोल किया है 11 जनवरी को रिलीज हो रही है. वहीं निर्देशक वामशी पदेपल्ली की वरिसु 12 जनवरी को सिनेमाघरों में आएगी. वरिसु में साउथ सुपरस्टार विजय एक बिलकुल नए रूप में नजर आने वाले हैं इसलिए भी फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. 

Varisu, Thunivu, Thalapathy Vijay, Ajith Kumar, South Cinema, Film, Film Industry, Bollywoodचाहे अजित की थुनिवु हो या विजय की वरिसु दोनों ही फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है

चाहे वो थलापति विजय की वरिसु हो या फिर अजित की थुनीवु  इन दोनों ही फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कैसा रहता है? फिल्म हालिया दौर की अन्य साउथ की फिल्मों की तरह बॉक्स ऑफिस पर बड़ा बिजेनस करने में कामयाब होती हैं या नहीं इन तमाम सवालों के जवाबों के लिए हमें आने वाले पोंगल तक का इंतजार करना होगा लेकिन अभी चूंकि दोनों ही फिल्मों को लेकर दर्शकों की बीच उत्सुकता तेज है साथ ही जैसा ट्विटर पर फैंस का रवैया है देखकर यही लग रहा है कि विजय ने बाजी मार ली है.

शायद आपको यकीन न हो. लेकिन अजित की फिल्म थुनिवु के मुकाबले दर्शकों को विजय की फिल्म वरिसु का ज्यादा बेसब्री से इसलिए भी इन्तजार था क्योंकि जहां एक तरफ उनकी इस फिल्म में साउथ के कई बड़े नाम हैं तो वहीं इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी विजय की अन्य फिल्मों से अलग है. 

Varisu Trailer को अगर हम देखें और उसका अवलोकन करें तो इस फिल्म में कहानी जहां एक परिवार/ बिजनेस के इर्द गिर्द है तो वहीं अजित की थुनिवु एक ऐसी कहानी पर आधारित है जिसपर चाहे वो बॉलीवुड हो या फिर स्वयं साउथ का सिनेमा पूर्व में कई फ़िल्में बन चुकी हैं. अजित की थुनिवु का बैकड्रॉप एक बैंक रॉबरी है जिसके सूत्रधार अजित हैं.

वारिसु का ट्रेलर काफी हद तक फिल्म के प्लाट को जाहिर कर देता है. प्रायः ये देखा गया है कि विजय की अब तक जो भी फ़िल्में आई हैं उनमें दर्शकों को आसानी हो और किसी तरह का कोई कन्फ्यूजन न रहे कहानी को ट्रेलर में ही जाहिर कर दिया जाता है. फिल्म एक ऐसी कहानी पर है जहां विजय एक बड़े और अमीर परिवार में जॉइंट फेमिली में रहते हैं. फिल्म में साउथ सुपरस्टार   सरथ कुमार भी हैं जो निर्णायक भूमिका में हैं.

जैसा कि ट्रेलर में दिख रहा है विजय का परिवार समृद्ध है. उनका अच्छा खासा बिजनेस है इसलिए एक अन्य परिवार से उनकी रंजिश चलती है और वो लोग विजय के परिवार को बिखेर देते हैं. चूंकि परिवार बिखर चुका होता है. विजय अपने दिमाग और ताकत से इसे वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. 

तो क्या विजय अपनी प्लानिंग में कामयाब होते हैं? क्या उनका परिवार एक होता है सवाल का जवाब हमें फिल्म देखने पर मिल जाएगा. फिल्म में विजय के अलावा भी साउथ सिनेमा के नयी बड़े नाम जैसे रश्मिका मंदाना, प्रकाश राज, प्रभु, जयसुधा हैं इसलिए फिल्म को विजय के फ़िल्मी करियर के लिहाज से एक निर्णायक फिल्म बताया जा रहा है.

जैसा कि हम बता चुके हैं सोशल मीडिया पर अजित के मुकाबले विजय एक बार फिर से बाजी मारने में कामयाब हुए हैं तो आइये नजर डालें ट्विटर पर और देखें कि अजित की  थुनीवु के मुकाबले विजय की वरिसु की कहानी कैसे दर्शकों को ज्यादा पसंद आई है. 

 

हम फिर इस बात को कहेंगे कि विजय की फिल्म वरिसु हो या अजित की फिल्म थुनिवु. हिट फ्लिप के मद्देनजर अभी से कोई राय बनाना जल्दबाजी है.लेकिन सोशल मीडिया पर जैसा फैंस का रवैया है, वो इस बात की पुष्टि कर देता है कमाई के मामले में विजय की वरिसु बीस ही साबित होने वाली है. 

बहरहाल जैसा कि हम ये भी बता चुके हैं वरिसु और थुनिवु के बीच कोई मुकाबला नहीं है इसलिए अगर आप देख रहे हैं तो इन दोनों ही फिल्मों को देखिये. चाहे वो थुनिवु में अजित हों या वरिसु में विजय दोनों ही एक्टर्स की एक्टिंग और फिल्म का प्लाट आपको सिनेमाघर जाने के बाद सीट से उठने नहीं देंगे.  

ये भी पढ़ें -

दिल्ली के कंझावला केस की 'असल कहानी' फिल्म 'पिंक' के जरिए समझिए, आंखें खुल जाएंगी!

Lakadbaggha Trailer: 'लकड़बग्घा' से 'कुत्ते' की भिड़ंत, विशाल भारद्वाज के बेटे का क्या होगा?

8 पैक एब्स वाले रितिक-शाहरुख की एक सैलरी में 'गोलू' ऋषभ 5 कांतारा बनाकर करोड़ों कमा सकते है 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय