New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 अक्टूबर, 2022 05:20 PM
कौशलेंद्र प्रताप सिंह
कौशलेंद्र प्रताप सिंह
  @Edkpsingh
  • Total Shares

बात सदियों पुरानी है,लेकिन आप का ध्यान आकर्षित कर रहा हूं. बात उस समय की है,जब आदि शंकराचार्य केरल से काशी आए और बुद्ध को ध्वस्त ही नही किए उन्हें भगवान का अवतार कहें,साथ में उन्होंने यह भी कहा कि मेरे द्वारा स्थापित पीठ के अंदर का भारत रहेगा,बाकी का भारत निकल जायेगा और वहीं हुआ भी.वह सदी आदि शंकराचार्य के नाम जाती है.जो मिला उसी को हराया और उन्हीं का हो के रह गया.काशी में जिससे हारे थे उन्हीं को पहले पीठ का अध्यक्ष बनाए.

Shashi Tharoor, Vongress, National President, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Mallikarjun Kharge, Election, BJPतमाम लोग हैं जो चाहते हैं कि अब कांग्रेस पार्टी की कमान शशि थरूर संभालें

यह दुनिया में सर्वोत्तम डॉक्ट्रिन के नाम से दर्ज है. आज उसी भारत में केरल से चलकर दिल्ली पहुंचने वाले कांग्रेस के लोकसभा के सांसद श्री शशि थरूर तथा G 23 के माननीय सदस्य (जो कांग्रेस के होते हुए कांग्रेस का विरोध कर रहे थे/हैं.

उनका सामना कांग्रेस के ही मल्लिका खड़के कर रहे है.कल तक नही थे परंतु आज आगए. कल तक दिग्विज सिंह थे, आज खड़गे के प्रस्तावक बन गए. संभवतः सोनिया गांधी का हाथ हो, खड़के पिछड़े समाज से आते है. वहीं शशि थरूर ब्राह्मण समाज से है.अपने प्रतिभा के बल पर यूएनओ में भारत को 3 बार रिप्रेजेंट किया है.

शशि थरूर को मलयालम के साथ इंग्लिश और हिंदी आती है. संभवतः संस्कृत नही आती है,लेकिन आवाज में आकर्षण है. अब देखना है जीत किसकी होती है?

मैं व्यक्तिगत तौर पर शशि थरूर को देखना चाहता हूं.उनसे हर आदमी नैतिकता और विरोध को सीख सकता है.कांग्रेस को गांधी, सुभाष चन्द्र बोस,लोहिया,जेपी आदि के समकक्ष शशि थरूर ही खड़ा कर सकते है. शशि थरूर जो यूएनओ में बोलते थे,उसी अदा पर पाकिस्तान की महिलाएं भी फिदा रहती थी. 

#शशि थरूर, #कांग्रेस, #अध्यक्ष, Shashi Tharoor, Vongress, National President

लेखक

कौशलेंद्र प्रताप सिंह कौशलेंद्र प्रताप सिंह @Edkpsingh

लेखक वरिष्ठ पत्रकार हैं. इनको राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय