होम -> सियासत

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 अप्रिल, 2019 10:14 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

सलमान खान, या सलमान भाई कहें तो ज्यादा अपना फील होगा. हर ईद पर इनकी कोई न कोई फिल्म जरूर आती है और उसे देखने के लिए सिनेमाघरों में लोगों के हुजूम भी उमड़ता है. इस ईद पर उनकी फिल्म भारत रिलीज होने वाली है, जिसका ट्रेलर इन दिनों इंटरनेट पर सनसनी मचा रहा है. सोचिए अगर पर्दे पर दिखने वाले सलमान भाई किसी दिन आपसे रूबरू हो जाएं तो आपको कैसे लगेगा? यकीनन आपको सोच कर ही अच्छा-अच्छा फील हो रहा होगा. लेकिन तब क्या होगा, जब यही सलमान भाई बीच सड़क पर आपका मोबाइल छीन लें और आपसे बदतमीजी करें?

यही चेहरा सलमान भाई को दोबारा सलमान खान बना देता है. इसी की वजह से लोग उन्हें नापंसद करना शुरू कर देते हैं. ताजा मामला मुंबई का है, जहां पर सलमान खान ने एक शख्स से उसका मोबाइल छीन लिया और बदतमीजी की. उसकी 'गलती' बस यही थी कि वह एक सेलेब्रिटी को पर्दे के बजाय अपने सामने देखकर खुद को रोक नहीं पाया और उनकी तस्वीर खींच ली. बस फिर क्या था, देखते ही देखते बीईंग ह्यूमन वाले सलमान खान ये भूल गए कि उन्हें लोगों के साथ ह्यूमन बीईंग बनकर पेश आना चाहिए.

सलमान खान, बॉलीवुड, सिनेमा, बीईंग ह्यूमनसलमान खान ने एक शख्स से उसका मोबाइल छीन लिया और बदतमीजी की.

सलमान खान के खिलाफ शिकायत दर्ज

मुंबई के डीएन नगर पुलिस स्टेशन में एक शख्स ने बुधवार शाम को सलमान खान के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. शिकायत है कि मुंबई की लिंकिंग रोड पर साइकिलिंग करते सलमान खान ने उनका फोन छीन लिया, जब वह सलमान खान का वीडियो बना रहे थे. दिलचस्प ये है कि सलमान खान के बॉडीगार्ड ने भी एक शिकायत दर्ज की है कि वह शख्स बिना इजाजत सलमान खान का वीडियो बना रहा था. जबकि शिकायतकर्ता ने कहा है कि उसने सलमान खान के बॉडीगार्ड से इजाजत लेकर ही वीडियो बनाया था. साथ ही, शिकायत करने वाले शख्स ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड द्वारा बदतमीजी किए जाने का आरोप भी लगाया.

सेलेब्रिटी की तस्वीर ना लें तो क्या करें?

सलमान खान भगवान तो हैं नहीं जो उन्हें देखते ही लोग उनके पैरों में गिर जाएं. वो एक सेलेब्रिटी हैं, बड़े बर्दे के हीरो हैं, तो बेशक लोग उनकी तस्वीर खींचना चाहेंगे. वैसे भी किसी सेलेब्रिटी को देख कर अनायास ही लोगों के मोबाइल फोन बाहर निकल आते हैं, ताकि वह कुछ तस्वीरें खींच सकें, एक वीडियो बना सकें और फिर एक सेल्फी मिल जाए तो दोस्तों के बीच शान में चार चांद लग जाएंगे. सेलेब्रिटीज भी पब्लिसिटी के भूखे होते हैं, ये बात कोई दबी-छुपी नहीं है. फ्लॉप हो रहे सेलेब्रिटी तो कैमरे की अटेंशन पाने को तरसते हैं, लेकिन जिन्हें लोग सिर पर बिठा लेते हैं, उनमें घमंड आ जाता है. सलमान खान की हरकत भी यही दिखाती है कि उन्हें अपनी सफलता का घमंड हो गया है. शायद उन्हें इस बात अंदाजा नहीं है कि जनता अगर रूठ गई तो लाख कोशिशें करने पर भी मानेगी नहीं.

सलमान खान, बॉलीवुड, सिनेमा, बीईंग ह्यूमनकिसी सेलेब्रिटी को देख कर अनायास ही लोगों के मोबाइल फोन बाहर निकल आते हैं.

ये 'भारत' तो बिल्कुल नहीं

ईद पर सलमान खान की फिल्म 'भारत' आने वाली है, जिसमें उनका नाम भी भारत है. वह कहते हैं कि अगर इसके आगे-पीछे कोई सरनेम लगा दूं तो इस नाम का कद और इज्जत दोनों छोटे पड़ जाएंगे. एक ओर बड़े पर्दे पर सलमान खान खुद को देशभक्त और बेहद ही अच्छा इंसान दिखा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सड़क पर लोगों से बदतमीजी कर रहे हैं. ये उस फिल्म का किरदार 'भारत' तो बिल्कुल नहीं है, ना ही भारत ऐसा करेगा, क्योंकि वो तो अच्छा शख्स है. हां, सलमान खान इस तरह की हरकत जरूर कर सकते हैं.

साइकिलिंग भी किसी ढोंग से कम नहीं

अगर आपसे एक सवाल पूछा जाए कि आप साइकिलिंग क्यों करते हैं तो अधिकतर लोग यही कहेंगे कि यह एक्सरसाइज जैसी है. लेकिन क्या आपने ऐसी साइकिल देखी है, जो बिना पैडल मारे ही चले. यानी बस बैठ जाइए और वो चलने लगे. सलमान खान की साइकिल तो कुछ ऐसी ही है. यानी यहां ये कहना गलत नहीं होगा कि वह साइकिलिंग नहीं, बल्कि सिर्फ मौज-मस्ती के लिए इस तरह बाहर निकलते हैं. उन्हें पता है कि रास्ते में सैकड़ों लोग मिलेंगे, जो उनके वीडियो भी बनाएंगे, तस्वीरें भी खींचेंगे. आखिर किस-किस के मोबाइल छीनते रहेंगे सलमान खान?

जब भी सलमान खान पर काला हिरण मारने या फिर हिट एंड रन केस की सुनवाई का दिन आता है तो बहुत से लोग ये कहते हैं कि अब सलमान खान बदल गए हैं. अब सलमान खान बीईंग ह्यूमन जैसा एनजीओ चला रहे हैं, जिससे वह दान-पुण्य के काम कर रहे हैं. सलमान खान का बीईंग ह्यूमन बेशक बहुत अच्छा काम कर रहा है, लेकिन खुद सलमान खान जनता से ह्यूमन बीईंग की तरह बर्ताव नहीं कर रहे हैं. समलान खान को अगर सलमान भाई बने रहना है तो उसके लिए लोगों से बतमीजी करने के बजाए उन्हें गले लगाना होगा. वो कहते हैं ना, ये कैमरा है, जो किसी को माफ नहीं करता.

ये भी पढ़ें-

इलेक्ट्रिक कार से एक भारतीय ने 5 साल में बचा लिए हैं 5 लाख!

रूस ने साइबर विश्‍वयुद्ध की नींव रख दी है, 5 बातें जो सबको जाननी चाहिए...

लोगों का पैसा चुराने वाले हैकर्स अब बैंक अकाउंट-एटीएम की बात नहीं करते

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय