होम -> सियासत

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 फरवरी, 2021 04:59 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

पश्चिम बंगाल में इन दिनों एक नाम काफी सुर्खियां बटोर रहा है और वो नरेंद्र मोदी या ममता बनर्जी का नहीं है. ये नाम है पामेला गोस्वामी का. पामेला गोस्वामी भाजपा के युवा मोर्चा की महासचिव हैं. बीती 19 फरवरी को कोलकाता पुलिस ने पामेला गोस्वामी को अलीपुर इलाके के एनआर एवेन्यू से गिरफ्तार किया था. पामेला की गिफ्तारी के साथ ही पश्चिम बंगाल की राजनीति में हलचल मच गई है. पुलिस के अनुसार, पामेला के पास से करीब 100 ग्राम ड्रग्स बरामद हुई थी. पामेला के साथ प्रबीर कमार डे नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों एक ही कार में सवार थे. पामेला गोस्वामी ने गिरफ्तार होने के बाद इसे साजिश बताया था. अब वह पश्चिम बंगाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता और चुनाव प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के करीबी राकेश सिंह पर साजिश रचने का आरोप लगा रही हैं.

कौन हैं पामेला गोस्वामी?

पामेला गोस्वामी पश्चिम बंगाल में भाजयुमो (BJYM) का एक चर्चित चेहरा और सक्रिय नेता की भूमिका निभा रही हैं. भाजयुमो की सचिव पामेला गोस्वामी के सोशल मीडिया अकाउंट पर मुकुल रॉय से लेकर तेजस्वी सूर्या तक के साथ उनकी तस्वीरें नजर आती हैं. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली पामेला गोस्वामी 2019 में भाजपा में शामिल हुई थीं. 2020 में उन्हें बंगाल युवा मोर्चा का महासचिव बनाया गया था.

कोलकाता की रहने वाली पामेला गोस्वामी राजनीति में किस्मत आजमाने से पहले एयर होस्टेस रह चुकी हैं. पामेला ने मॉडलिंग की दुनिया में भी नाम कमाने की कोशिश की और कई बंगाली टीवी सीरियल्स में बतौर एक्ट्रेस काम किया है. हाल ही में कोलकाता पुलिस ने इस मामले में एक ब्यूटी पार्लर पर छापा मारा था. कहा जा रहा है कि ये ब्यूटी पार्लर भी पामेला गोस्वामी का ही है.

कोलकाता पुलिस के अनुसार, 'गुप्त सूचना' के आधार पर चेकिंग के दौरान पामेला की कार को रोका गया था. (Photo Courtesy:Facebook)कोलकाता पुलिस के अनुसार, 'गुप्त सूचना' के आधार पर चेकिंग के दौरान पामेला की कार को रोका गया था. (Photo Courtesy:Facebook)

पुलिस ने लगाया पामेला पर ड्रग्स तस्करी का आरोप

पामेला गोस्वामी और उनके करीबी दोस्त प्रबीर कुमार डे को दक्षिण कोलकाता के न्यू अलीपुर से 100 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था. कोलकाता पुलिस के अनुसार, एक 'गुप्त सूचना' के आधार पर चेकिंग के दौरान पामेला की कार को रोका गया था. जिसमें उनके हैंडबैग और कार के अन्य हिस्सों से कार से करीब 100 ग्राम कोकीन बरामद की गई थी. पुलिस का कहना है कि पामेला ड्रग्स तस्करी में शामिल थीं. वह ड्रग्स सप्लाई करने जा रही थीं. इसी दौरान सूचना मिलने पर पामेला को गिरफ्तार किया गया है.

पामेला की गिरफ्तारी से मुश्किल में भाजपा

गिरफ्तारी के समय भाजपा नेता पामेला गोस्वामी ने विपक्षी पार्टियों द्वारा साजिश के तहत झूठे केस में फंसाए जाने की बात कही थी. वहीं, कोर्ट में पेशी के दौरान पामेला गोस्वामी ने इस मामले में साजिशन फंसाने का आरोप एक अन्य भाजपा नेता पर लगा दिया था. पामेला ने भाजपा के राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के करीबी राकेश सिंह पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. गोस्वामी ने कहा कि मेरे पास सबूत हैं और मामले की सीआईडी से जांच करानी चाहिए.

भाजपा नेताओं ने आरोपों से किया इनकार

पामेला गोस्वामी की गिरफ्तारी की खबरों के साथ ही भाजपा नेताओं ने इसे साजिश बताया था. हालांकि, पार्टी की ओर से ये भी कहा गया कि कानून को अपना काम करने देना चाहिए. राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पहले भी ऐसा हो चुका है, जहां हमारे नेताओं को झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश की गई है. विजयवर्गीय ने कहा कि अगर किसी ने कुछ गलत किया है, तो कानून अपना काम करेगा. इस मामले में भाजपा सांसद और विजयवर्गीय के करीबी राकेश सिंह का नाम सामने आने से हड़कंप मच गया है. राकेश सिंह ने इसे भाजपा की छवि को खराब करने की साजिश बताते हुए कहा कि पुलिस हिरासत में पामेला मेरा नाम ले रही हैं, जो टीएमसी की साजिश को बेनकाब करता है.

पामेला के पिता ने दी थी पुलिस को जानकारी!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पामेला गोस्वामी के पिता ने कोलकाता पुलिस में बीते साल अप्रैल में एक शिकायत दर्ज कराई थी. कहा जा रहा है कि इसी आधार पर पामेला की गिरफ्तारी की गई है. काफी समय से कोलकाता पुलिस पामेला पर नजर रखे हुए थी. वहीं, एक गुप्त सूचना पर उन्हें गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के अनुसार, पामेला के पिता ने उनके ड्रग एडिक्ट होने की पुष्टि की है. इस शिकायत में पामेला के पिता ने एक दोस्त के प्रभाव में आकर ड्रग्स लेने की बात कही है. कहा जा रहा है कि पामेला और प्रबीर कुमार डे बीते कुछ समय से एक साथ रह रहे थे.

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय