New

होम -> सियासत

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 दिसम्बर, 2017 06:17 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कुलभूषण जाधव मामले में आज सुषमा स्वराज ने राज्यसभा और लोकसभा में अपनी स्पीच दी. कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में जो बदसलूकी की गई, उसे लेकर सुषमा जी काफी गुस्से में थीं. जब सुहागन होने के बावजूद विधवाओं की तरह कुलभूषण के सामने भेजा गया. सिर्फ सुषमा ही नहीं बल्कि पूरे हिंदुस्तान में इस बात को लेकर गुस्सा है.

पाकिस्तानी अफसरों ने जो किया उनके साथ वो तो किया, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया भी कुछ कसर नहीं छोड़ रही है. कुलभूषण मामले में पाकिस्तानी और हिंदुस्तानी मीडिया दोनों ही काफी कुछ लिख रही हैं, लेकिन अगर देखा जाए तो कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के मिलने के बाद ये कुछ ज्यादा ही अग्रेसिव हो गई है. 

तो अब फैसला भी सुना दिया पाकिस्तानी मीडिया ने...

कुलभूषण के खिलाफ फैसला तो पाकिस्तानी मीडिया ही सुना रही है.. पाकिस्तानी मीडिया उसे न सिर्फ जासूस बोल रही है. हर जगह ये बताया जा रहा है कि भारत सरकार की तरफ से बेवजह की जिद की जा रही है और कुलभूषण जाधव तो जासूस है ही.

कुलभूषण, पाकिस्तानी मीडियाकुछ इस तरह दिख रहे हैं पाकिस्तानी मीडिया में कुलभूषण के नाम के आर्टिकल्स

कुलभूषण, पाकिस्तानी मीडिया

पाकिस्तानी मीडिया का एक कारनामा तो दिख ही गया जब रिपोर्टरों ने कुलभूषण की मां और पत्नी के साथ बदसलूकी की.

पाकिस्तानी रिपोर्टरों ने की थी कुलभूषण की मां और पत्नी के साथ बदसलूकी..

जब कुलभूषण से मुलाकात कर उनकी मां और पत्नी दोनों बाहर निकल रहे थे तो उन्हें रिपोर्टरों ने घेर लिया. उनसे तरह-तरह के सवाल करने लगे. इसी बीच एक मीडियाकर्मियों ने चिल्लाकर जाधव की मां अवंती से पूछा- ‘अपने कातिल बेटे से मिलने के बाद आपके जज्बात क्या हैं?’ इतने पर ही वो नहीं रुके.. उन्होंने जाधव की पत्नी से पूछा- ‘आपके पति ने हजारों बेगुनाह पाकिस्तानियों के खून से होली खेली है. इस पर क्या कहेंगी?’

कुछ लोगों में अभी भी बाकी है इंसानियत...

द डॉन न्यूज पेपर से जुड़े हसन बिलाल जैदी ने ट्विटर पर इस घटना से संबंधित ट्वीट की. उन्होंने लिखा कि दो महिलाओं को ये कहा गया कि वो एक कातिल से संबंध रखती हैं. इस मामले में रिपोर्टरों को बधाई भी दी गई.. ये घृणा करने योग्य है.

इतना ही नहीं. पाकिस्तान के कई बड़े रिपोर्टरों ने इस बारे में अपने विचार व्यक्त किए कि एक 70 साल की महिला के साथ इस तरह की हरकत करना सही नहीं है.

वाकई ये घृणा करने लायक बात थी कि कुलभूषण की मां और पत्नी के साथ ऐसा बर्ताव किया गया. पाकिस्तानी मीडिया किस तरह से इस बात को उछाल रहा है वो तो आप देख ही चुके हैं.

पाकिस्तानी सरकार अभी भी यही कह रही है कि भारत की तरफ से लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं.

अब हो सकता है ये...

पाकिस्तान की तरफ से भारत को कुलभूषण मामले में कोई वीडियो रिकॉर्ड नहीं करने दिया गया. जब कुलभूषण जाधव का परिवार उनसे मिला तो पाकिस्तान ने तो रिकॉर्डिंग की, लेकिन भारत को ये इजाज़त नहीं दी गई तो ये भी हो सकता है कि पाकिस्तान इस मीटिंग के बारे में अजीबो-गरीब कहानियां बना कर पेश करे. ये भी हो सकता है कि पाकिस्तान की तरफ से मुलाकात के वीडियो को पलट दिया जाए, उसे गलत तरह से पेश किया जाए.

पाकिस्तान की तरफ से क्या किया जा रहा है ये तो दिख रहा है, लेकिन इस समय एक भारतीय जिंदगी जेल में बंद है और उसके परिवार वालों के साथ पूरा देश कुलभूषण के साथ है.

ये भी पढ़ें-

ICJ दलबीर भंडारी : यूएन में सबसे बड़ी भारतीय जीत की इनसाइड स्टोरी

कुलभूषण जाधव के बारे में 'गुड न्यूज़' देने वाले दुनिया के सबसे अच्छे देश की सच्चाई

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय