New

होम -> सियासत

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 अक्टूबर, 2016 07:19 PM
राहुल मिश्र
राहुल मिश्र
  @rmisra
  • Total Shares

अब महज एक हफ्ते बाद अमेरिका अपने लिए नया राष्ट्रपति चुनने जा रहा है. हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रंप पर वोट डाला जाएगा. जबतक वोटो की गिनती नहीं हो जाती दोनों हिलेरी और ट्रंप को आप अमेरिका का नया राष्ट्रपति मान सकते हैं. वोटों की गिनती ही दोनों में से एक को बाहर का रास्ता दिखाएगी और दूसरे को देश की सबसे ताकतवर कुर्सी पर बैठा देगी. ऐसे में वोट से महज एक महीने पहले एक और महिला ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर अभद्रता का आरोप लगाया है. बीते 6 महीने से जारी चुनावी प्रक्रिया के दौरान यह 11वीं महिला हैं जिसने अपने इतिहास के पन्नों से उन जख्मों को कुरेद कर बाहर निकाला है जिससे अमेरिका का वोटर सतर्क हो जाए और ऐसे अभद्र शख्स को देश की कमान न सौपें.

ग्वारहवीं महिला- बारबरा कौरकोरान

पेशे से कारोबारी. मशहूर टीवी शो शार्क टैंक पर बतौर निवेशक अपना मत रखती हैं.

ट्रंप से मुलाकात: लगभग 20 साल पहले 1990 के शुरुआती सालों में एक टेलीवीजन शो पर कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप से पहली मुलाकात हुई. उस वक्त बारबरा का दावा है कि वह और ट्रंप की दूसरी पत्नी प्रेग्नेंट थीं.

आरोप: टीवी शो पर मुलाकात के दौरान ट्रंप ने बारबरा के ब्रेस्ट साइज की तुलना अपनी पत्नी के ब्रेस्ट साइज से किया. बारबरा के मुताबिक ट्रंप ने ब्रेस्ट के आकार को बड़ा बताने के लिए अपने दोनों पंजों का इस्तेमाल करते हुए इशारा किया.

इसे भी पढ़ें: क्लिंटन या ट्रंप? राष्ट्रपति वो जिसे एशियाई वोट देंगे  

दसवीं महिला- जेसिका लीड्स

पेशे से कारोबारी.

ट्रंप से मुलाकात: लगभग 30 साल पहले एक पेपर कंपनी के कारोबार के सिलसिले में मैनहैटन से न्यूयार्क जाने वाली फ्लाइट के फर्स्ट क्लास कंपार्टमेंट में ट्रंप के बगल वाली सीट पर बैठने का दावा.  

आरोप: जेसिका लीड्स का आरोप है कि फ्लाइट के उड़ने के लगभग 45 मिनट बाद ट्रंप ने दोनों के बीच आर्मरेस्ट को ऊपर कर दिया. कुछ ही देर में ट्रंप उनके ब्रेस्ट को दबाने लगे. जेसिका के मुताबिक ट्रंप ने इस दौरान उनकी स्कर्ट में हाथ डालने की कोशिश भी की. लीड्स ने कहा कि ट्रंप एक ऑक्टोपस की तरह उनके पूरे शरीर को छू रहे थे.

नौवीं महिला- रैशल क्रूक्स

रियल एस्टेट कंपनी में रिसेप्शनिस्ट. मैनहैटन के बहुमंजली ट्रंप टावर में ऑफिस.

ट्रंप से मुलाकात: लगभग 10 साल पहले (2005) रैशल ने ऑफिस की लिफ्ट से निकलते वक्त टीवी स्टार डोनाल्ड ट्रंप को देखा. ट्रंप को देखते ही वह उत्साह में उनके पास गई और अपना परिचय दिया.

आरोप: रैशल के मुताबिक परिचय देते वक्त उन्होंने ट्रंप से हाथ मिलाया लेकिन हाथ छोड़ने के बजाए ट्रंप ने उसे गाल और होठों पर किस करना शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें: 'नग्‍नता' यूरोप में भले फैशन हो, लेकिन अमेरिका में तो मुद्दा है

आठवीं महिला- नताशा स्टॉयनॉफ,

पेशे से पत्रकार. पीपुल मैगजीन.

ट्रंप से मुलाकात: लगभग 10 साल पहले (2005) नताशा की मुलाकात डोनाल्ड ट्रंप से एक इंटरव्यू के दौरान हुई. यह इंटरव्यू पीपुल मैगजीन के लिए ट्रंप की मेलानिया ट्रंप से शादी के बाद किया गया. यह इंटरव्यू ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो रेसॉर्ट में किया गया.

आरोप: नताशा के मुताबिक इंटरव्यू के बाद डोनाल्ड ट्रंप के साथ जैसे ही वह एक कमरे में गई, ट्रंप ने दरवाजा बंद कर लिया और अपने हाथ से उन्हें कमरे की दीवार पर जकड़ते हुए जबरदस्ती होठों पर किस करना शुरू कर दिया.

donald_650_103116063155.jpg
 डोनाल्ड ट्रंप मिस यूएसए कंटेस्टेंट के साथ

सातवीं महिला- मिंडी मैकगिलिवरे

पेशे से फोटोग्राफर असिस्टेंट.

ट्रंप से मुलाकात: लगभग 13 साल पहले ट्रंप से मुलाकात तब हुई जब वह अपने एक फोटोग्राफर मित्र की असिस्टेंट बनकर मार-ए-लागो मैंशन में डोनाल्ड ट्रंप के फोटो सेशन के लिए गई थी.

आरोप: अपना काम करते हुए मिंड़ी को महसूस हुआ कि कोई कैमरा बैग उनके पीछे रखा है लेकिन पलटकर देखने पर पाया कि डोनाल्ड ट्रंप अपने हाथ से उन्हें छू रहे थे. मिंडी के मुताबिक इससे पहले वह इसका विरोध करती डोनाल्ड ने अपना हाथ हटाते हुए दूसरी दिशा में देखने लगे.

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बने तो कुछ यूं होगी अमेरिकी विदेश नीति!

छठवीं, पांचवी, चौथी और तीसरी महिला

कसांड्रा सीयरलेस, मॉडल, मिस वॉशिंगटन-2013.

ट्रंप से मुलाकात: डोनाल्ड ट्रंप 1996 से लेकर 2015 तक मिस युनीवर्स, मिस यूएसए और मिस टीन यूएसए आयोजन करने वाली संस्था के प्रमुख रहे. इस दौरान इन संस्थाओं से लगभग 4000 मॉडल संपर्क में रही और इन्हीं में से लगभग 4 मॉडल ट्रंप पर किसी न किसी तरह अभद्रता करने का आरोप लगा चुकी हैं. इन्हीं में एक कसांड्रा सीयरलेस भी हैं जो 2013 में मिस वॉशिंगटन खिताब से नवाजी गईं थी.

आरोप: कसांड्रा के मुताबिक आपसी मुलाकात के दौरान कई बार डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें अभद्र तरीके से छूते हुए उन्हें अपने होटल के कमरे में बुलाने का प्रस्ताव रखा था.

मारिया बिलाडो, टीन यूएसए कॉन्टेस्टेंट और ब्रिजेट सलीवन, मिस यूएसए कंटेस्टेंट (एक अन्य मॉडल ने यह आरोप लगाया लकिन अपनी पहचान गोपनीय रखी)

आरोप: ब्यूटी पेजेंट कॉन्टेस्ट की मारिया समेत 3 अन्य मॉडल आरोप लगा चुकी हैं कि ट्रंप की संस्था के साथ काम करने के दौरान कई बार उन्हें ट्रंप के आपत्तिजनक बर्ताव का सामना करना पड़ा है. उनके मुताबिक एक बार ट्रंप बिना दरवाजा खटखटाए ग्रीन रूम में घुस आए थे जहां कम से कम 3 मॉडल कपड़े बदल रहीं थी. इनमें एक मॉडल की उम्र तो 15 साल से भी कम थी. इस घटना के बाद ट्रंप ने प्रतिक्रिया में भी अपनी गलती नहीं मानी. बल्कि ट्रंप ने उस स्थिति में मॉडल्स से कहा कि उन्हें घबराने की जरूरत नहीं क्योंकि वह सबकुछ पहले ही देख चुके हैं.

इसे भी पढ़ें: डीबेट ही जीत सकती हैं हिलेरी क्योंकि चुनाव ट्रंप जीत चुके हैं

दूसरी महिला- क्रिस्टिन एंडरसन

पूर्व मॉडल

ट्रंप से मुलाकात: क्रिस्टिन के मुताबिक लगभग 25 साल पहले उनकी ट्रंप से मुलाकात मैनहैटन के एक नाइटक्लब में हुई.

आरोप: क्रिस्टिन ने ट्रंप पर आरोप लगाया है कि नाइटक्लब में किसी काउच पर बैठ किसी दोस्त से बात करने के दौरान उन्होंने महसूस किया कि कोई उनकी स्कर्ट में हाथ डाल रहा है. पलटकर देखने में उन्होंने पाया कि ट्रंप ने उनकी स्कर्ट के अंदर हाथ डालकर अंडरवीयर के ऊपर से उनके गुप्तांगों को छू रहे थे.

पहली महिला- समर जरवोस

कंटेस्टेंट दि अप्रेंटिस. इस टीवी सीरियल के प्रोड्यूसर डोनाल्ड ट्रंप थे और इसका उद्देश्य युवाओं को कुछ चुनौतियां देने का था जिसे जीतने पर अमेरिका के अरबपति कारोबारियों का असिस्टेंट बनने का मौका दिया जाता.

आरोप: समर के मुताबिक इस कार्यक्रम के दौरान संपर्क होने पर दो बार ट्रंप ने अपनी हद पार करने की कोशिश की. पहली बार उन्होंने मैनहैटन के एक नाइट क्लब में समर को बिना इजाजत दो बार होठों पर किस किया. वहीं दूसरी बार लास एंजिलेस में एक मीटिंग के बाद ट्रंप ने समर को अपने बेवरली हिल होटल में आमंत्रित किया. आरोप के मुताबिक होटल के कमरे पहले ट्रंप ने उन्हें किस किया और विरोध करने पर वह समर के ब्रेस्ट को छूने लगे. समर ने बताया कि आगे मना करने पर ट्रंप उनका हाथ पकड़कर जबरदस्ती बेडरूम में ले गए.

लेखक

राहुल मिश्र राहुल मिश्र @rmisra

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में असिस्‍टेंट एड‍िटर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय