New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जनवरी, 2023 09:27 PM
रजनीश कुमार सक्सेना
रजनीश कुमार सक्सेना
  @rajneshksaxena
  • Total Shares

असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार से सवाल पूछते हुए कहा है कि, जिस प्रकार से सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिबंध लगाया है, क्या वह गोडसे पर बनी फिल्म पर प्रतिबंध लगाएगी? असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह देश कभी भी एक आतंकवादी को एक हीरो बनाने की अनुमति नहीं देता.एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी रविवार को हैदराबाद के पुराने शहर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.

Asaduddin Owaisi, Nathuram Godse, Film, Prime Minister, Narendra Modi, Gandhi, Murderगोडसे की आड़ लेकर एकबार फिर ओवैसी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया है

बताते चलें कि ओवैसी राजकुमार संतोषी की फिल्म गांधी गोडसे-एक युद्ध का जिक्र कर रहे थे. यह फिल्म गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2023) को रिलीज होने वाली हैं. 

नाथूराम गोडसे से इतना प्यार क्यों हैं?

केंद्र सरकार पर बरसते हुए ओवैसी कहा कि आपको गोडसे से इतना प्यार क्यों हैं? आप गांधी को मानते हैं लेकिन दिल में गोडसे के लिए प्यार है. ओवैसी ने गोडसे को आजाद भारत का सबसे बड़ा आतंकवादी बताते हुए गांधी के हत्यारे के बारे में केंद्र सरकार की मंशा जाननी चाही.

नरेंद्र मोदी की डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिबंध लगाए जाने का जिक्र करते हुए ओवैसी ने गोडसे पर बनी फिल्म पर प्रतिबंध कब लगाया जाएगा, इस बारे में सीधे तौर पर देश के प्रधानमंत्री से जवाब मांगा हैं. असदुद्दीन ओवैसी यहीं नही रुकें, साथ ही उन्होंने न्यायपालिका में हस्तक्षेप करने के प्रयासों के लिए केंद्र सरकार को जमकर लताड़ा.

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ऐसे न्यायाधीशों को नियुक्त करने की कोशिश कर रही है जिन न्यायाधीशों की विचारधारा उनकी विचारधारा से मेल खाती है. इसके अलावा उन्होंने मोदी सरकार पर न्यायाधीश के पद के लिए तमिलनाडु में बीजेपी महिला मोर्चा की एक नेता की सिफारिश करने का भी आरोप लगाया है.

लेखक

रजनीश कुमार सक्सेना रजनीश कुमार सक्सेना @rajneshksaxena

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं और इनके लेख देश के कई समाचार पत्रों में प्रकाशित होते रहते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय