New

होम -> सियासत

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 फरवरी, 2021 01:32 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बाहुबली मुख्तार अंसारी (Bahubali Mukhtar Ansari) के फरार बेटे अब्बास (Abbas Ansari) पर पुलिस ने 25 हजार के इनाम की घोषणा की थी लेकिन, वो तो जयपुर में बड़े शान से निकाह (Abbas Ansari Marriage) कर रहे थे. जिसने भी यह खबर सुनी हक्का-बक्का रह गया, भई ये कैसे हुआ. इसे सुनकर जो बसे पहला ख्याल आया वो यह था फिल्म का कोई सीन देख रहे हैं. जिसमें पुलिस को किसी इनामी बदमाश की तलाश रहती है और उसकी इंट्री हीरो स्टाइल में होती है. 

चलिए अब कल्पना की दुनिया से बाहर आ जाइए क्योंकि यह असल घटना है. दरअसल, बाहुबली मुख्तार अंसारी के फरार बेटे अब्बास पर पुलिस ने 25 हजार के इनाम की घोषणा की थी और तलाश करने का दावा भी किया था. अब खबर यह आई कि अब्बास अंसारी ने बड़े ही शान से जयपुर में निकाह कर लिया.

Bahubali Mukhtar Ansari, Bahubali Mukhtar Ansari Son,  Abbas Ansari, Bahubali Mukhtar Ansari News, Mukhtar Ansari Son Abbas Ansari,  Abbas Ansari Marriage, Abbas Ansari Marriage Pictures, Abbas Ansari Marriage Photo, Abbas Ansari Marriage Viral Photo, Abbas Ansari Nikah, BSP, UP Crime news  अब्बास अंसारी ने जयपुर में किया निकाह

भई, हमें निकाह से कोई तकल्लुफ नहीं है, हमें तो इस बात से हैरानी है कि पुलिस किस तरह की तलाश कर रही थी, इतना बड़ा जश्न हो गया और उन्हें भनक तक नहीं लगाी. निकाह की फोटो ने वाहवाही भी बटोर ली. चलो यह भी मान लेते हैं कि पुलिस को किसी खबरी ने इस बात की जानकारी नहीं दी होगी या फिर अब्बास जयपुर नहीं जा सकता जैसी बातों ने उलझा दिया होगा. लेकिन शादी की खबर सामने आने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की? क्या शादी के बाद होने वाली रस्मों का इंतजार किया जा रहा हो जैसे रिसेप्शन, मुहदिखाई.

शादी की फोटो देखने के बाद पुलिस के मन में मलाल तो हो रहा होगा, लेकिन अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत. जिस तरह योगी सरकार ने बाहुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक-एक बाद ताबड़तोड़ एक्शन लिए हैं उससे यह तो साफ हो गया था कि अब यूपी में माफियाओं का राज नहीं चलेगा. लेकिन अब्बास के निकाह की खबरों के बाद यह सवाल भी जेहन में आना लाज़िमी है कि क्या अब भी कुछ ऐसा है जो बचा है?

दरअसल, योगी सरकार मुख्तार अंसारी गैंग के आपराधिक साम्राज्य को पूरी तरह से नेस्त नाबूद करने पर तूल गई है. जिसके बाद यूपी पुलिस ने एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई की है. जिसमें गाजीपुर के होटल ‘गजल’ को बुलडोजर लगवाकर जमींदोज करवाने से लेकर लगभग 28 करोड़ 58 लाख रुपये मूल्य की 12 जमीनों की कुर्की भी शामिल है.  

पूरा मामला भी जान लीजिए

बाहुबली मुख्तार के बड़े बेटे व बसपा नेता अब्बास अंसारी और छोटे पुत्र उमर अंसारी ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान बना लिया था. इन दोनों पर जमीन पर कब्जा करने और सरकारी ठेके हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज़ों का इस्तेमाल जैसे आरोपों के बाद लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया गया था. 

साथ ही इन पर 25-25 हजार के ईनाम घोषणा भी की गई थी और गैंगस्टर एक्ट भी लगा दिया गया है. अब्बास 2017 में बसपा के टिकट पर घोसी विधानसभा पर चुनाव भी लड़े थे. अब्बास पर एक ही लाइसेंस पर कई असलहे रखने का मामला भी दर्ज है. 

जब पुलिस अब्बास की तलाश का दावा कर रही थी इसी बीच जयपुर में इनका शाही अंदाज में निकाह हो रहा था. फिलहाल इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला के अनुसार, अभी निकाह की पुष्टि नहीं हो हुई है. साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वहीं इंटरनेट पर अब्बास की निकाह की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं. शादी करना आसान काम तो है नहीं भी इतनी तैयारियों के साथ. ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठना क्या गलत है? आप ही बता दो बाबू मोशाय?

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय