New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 अगस्त, 2021 08:56 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बात बीते दिनों की है. दिल्ली में एक बच्ची के साथ गैंगरेप हुआ था. घटना को मुद्दा बनाया गया और इस पर जबरदस्त राजनीति हुई. चूंकि एक मासूम के साथ गैंगरेप का मुद्दा राजनीति की भेंट चढ़ चुका था तो कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो कदम आगे निकलते हुए लड़की की पहचान अपने ट्विटर के जरिये जगजाहिर कर दी. मामला संवेदनशील था तो ट्विटर ने भी इसे नियमों का उल्लंघन मानते हुए गंभीरता से लिया और राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया. बाद में जब स्थिति थोड़ी नार्मल हुई तो राहुल गांधी का एकाउंट रिस्टोर कर दिया गया. लेकिन क्योंकि बात राहुल के अहम से जुड़ी थी उन्होंने इसे दिल पर लिया और 6 अगस्त के बाद से कोई ट्वीट नहीं किया.अब जबकि बीते दिनों राहुल ने ट्विटर पर वापसी की एक बार फिर कांग्रेस बनाम भाजपा की लड़ाई को नए पंख मिल गए हैं.

Rahul Gandhi, Congress, Sambit Patra, BJP, Twitter, Twitter Controversy,  Delhi, Gangrapeट्विटर पर वापसी के बाद हमेशा की तरह एक बार फिर संबित पात्रा ने राहुल गांधी से मौज ली है

इस बार मोर्चे पर सेनापति की भूमिका में भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा हैं. जो राहुल गांधी के ट्विटर से गायब होने को मुद्दा बना रहे हैं और इस मामले पर जमकर मजे ले रहे हैं. संबित पात्रा के बारे में दिलचस्प ये है कि जब बात राहुल गांधी की आती है तो वो चुटकी लेने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं और तब उस वक़्त उनका अंदाज महफ़िल लूट लेने वाला होता है.

बताते चलें कि संबित पात्रा ने मामले के मद्देनजर ट्वीट किया है और कहा है कि आखिरकार राहुल ने ट्विटर से माफी मांग ली है.

अब दिल्ली गैंगरेप मामले में राहुल गांधी ने माफी मांगी या नहीं ये या तो वो ख़ुद जानते हैं या फिर ट्विटर लेकिन जिस तरह संबित ने अपने मोर्चे पर खड़े होकर फायरिंग शुरू की है ये बात इतनी जल्दी खत्म नहीं होगी. बात राहुल गांधी के ट्विटर पर लौटने की हुई है तो हमें एक बार उन ट्वीट्स पर भी नजर दाल लेनी चाहिए जो राहुल गांधी ने 6 अगस्त के बाद किये हैं.

ट्विटर अनलॉक होने के बाद राहुल ने जो ट्वीट सबसे पहले किया था उसमें भी उन्होंने केंद्र सरकार और पीएम मोदी को घेरने का काम किया था. राहुल ने बीते दिन राष्ट्रीय ‘मित्रि’करण योजना के नाम पर ट्वीट किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. 

वहीं अपने दूसरे ट्वीट में राहुल ने India On Sale को मुद्दा बनाया है और ट्वीट बता रहा है कि उनका इशारा किस तरफ है.

ट्विटर वापसी के बाद जैसे राहुल गांधी के ट्वीट हैं साफ़ है कि वो अपनी फितरत से बाज नहीं आए हैं. चूंकि संबित ने उन्हें खुली चुनौती दी है तो देखना दिलचस्प रहेगा कि ट्विटर से माफ़ी वाली बात पर उनका क्या स्टैंड रहता है. वहीं जिक्र अगर संबित पात्रा का हो तो कांग्रेसियों से चुटकी लेना उनका पुराना शौक रहा है. राहुल गांधी अगर जवाब दे भी देंगे तो वो अपने तरकश में रखे नए तीर से हमला करेंगे और कुल पलों के लिए राहुल को मूर्छित करने का प्रयास करेंगे.

ये भी पढ़ें -

राणे की गिरफ्तारी के बाद 'शिवसैनिक' उद्धव ठाकरे के लिए खतरा बढ़ गया है!

कल्याण सिंह के शव पर तिरंगे के ऊपर बीजेपी के झंडे ने दो नजरिये पेश किये हैं!

जातीय जनगणना की डिमांड में नीतीश कुमार को हो रहे ये 5 फायदे

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय