• होम
  • सियासत
  • समाज
  • स्पोर्ट्स
  • सिनेमा
  • सोशल मीडिया
  • इकोनॉमी
  • ह्यूमर
  • टेक्नोलॉजी
  • वीडियो
होम
सिनेमा

आलिया रणबीर एकदूसरे का नहीं तो चाहने वालों का दिल तो तोड़ेंगे

    • सौमूदीप्त बनर्जी
    • Updated: 25 जून, 2018 01:11 PM
  • 25 जून, 2018 01:11 PM
offline
बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जल्द ही ब्रह्मास्त्र नाम के फिल्म में एक साथ नजर आने वाले हैं. और उनके प्यार के ये चर्चे इसी फिल्म की वजह से प्लांट किए गए हैं.

विरुष्का को याद करें-

"मैं हमेशा ख्याल रखूंगा..."

इमोशनल विराट कोहली ने जैसे ही अनुष्का शर्मा की आंखों में देखकर ये बात कही, अनुष्का ने आश्चर्य से उन्हें देखा. अनुष्का, विरोट की आंखों में देखती है और कहती है, "मैं भी ..."

ये एड तुरंत ही वायरल हो गया. और संयोग से, जब तक यह YouTube पर आता, तब तक पूरा देश विराट और अनुष्का के "गुप्त विवाह" के बारे में बात कर रहा था. इस बात के कयास भी लगाए जा रहे थे कि इन दोनों ने शादी की पूरी तैयारी कर ली है और ऋषिकेश में एक पंडित से भी मुलाकात की थी.

इंटरनेट पर जब दोनों की शादी के बारे में खबर आई तो, यह विज्ञापन टीवी पर भी आ गया था. जब विराट और अनुष्का ने (#वीरुष्का सोशल मीडिया का दिया नाम) इटली में एक निजी समारोह में शादी की, तो यह विज्ञापन यहां भारत में ब्लॉकबस्टर बन गया.

भारत में लोग दिल से सोचते हैं. अगर आप हमें कोई ऐसा "कंटेट" देते हैं जो हमारे दिल के तारों को छू ले तो फिर वो मिनटों में सोशल मीडिया पर हिट हो जाता है. फिर चाहे वो कोई फिल्म हो, कोई एड, फिक्शन या फिर न्यूज. इसे हिट होने से कुछ भी नहीं रोक सकता. खासकर तब जब इसमें रियल लाइफ के रोमांस की कोई झलक हो.

विरूष्का की कहानी ने हमारे दिल के तार छू लिए

हमें एक अच्छी लव स्टोरी पसंद है. एक ऐसी इमोशनल कहानी जो हमारी आंखों को नम कर देती है. हममें जोश भर देती है या फिर हमारे चेहरे पर हल्की सी मुस्कान ले आती है.

अब आप मानें या न मानें, लेकिन आज भी, किसी भी रोमांटिक कहानी का सबसे अच्छा अंत तभी होता है जब वो शादी पर खत्म हो.

भारत में, हम इस शब्द में ही गुम हैं. यही कारण है कि एक प्रेम कहानी हमेशा ही काम कर जाती है. हम चाहते हैं कि हमारे पसंदीदा ऑनस्क्रीन बॉलीवुड जोड़ी शादी करें, है...

विरुष्का को याद करें-

"मैं हमेशा ख्याल रखूंगा..."

इमोशनल विराट कोहली ने जैसे ही अनुष्का शर्मा की आंखों में देखकर ये बात कही, अनुष्का ने आश्चर्य से उन्हें देखा. अनुष्का, विरोट की आंखों में देखती है और कहती है, "मैं भी ..."

ये एड तुरंत ही वायरल हो गया. और संयोग से, जब तक यह YouTube पर आता, तब तक पूरा देश विराट और अनुष्का के "गुप्त विवाह" के बारे में बात कर रहा था. इस बात के कयास भी लगाए जा रहे थे कि इन दोनों ने शादी की पूरी तैयारी कर ली है और ऋषिकेश में एक पंडित से भी मुलाकात की थी.

इंटरनेट पर जब दोनों की शादी के बारे में खबर आई तो, यह विज्ञापन टीवी पर भी आ गया था. जब विराट और अनुष्का ने (#वीरुष्का सोशल मीडिया का दिया नाम) इटली में एक निजी समारोह में शादी की, तो यह विज्ञापन यहां भारत में ब्लॉकबस्टर बन गया.

भारत में लोग दिल से सोचते हैं. अगर आप हमें कोई ऐसा "कंटेट" देते हैं जो हमारे दिल के तारों को छू ले तो फिर वो मिनटों में सोशल मीडिया पर हिट हो जाता है. फिर चाहे वो कोई फिल्म हो, कोई एड, फिक्शन या फिर न्यूज. इसे हिट होने से कुछ भी नहीं रोक सकता. खासकर तब जब इसमें रियल लाइफ के रोमांस की कोई झलक हो.

विरूष्का की कहानी ने हमारे दिल के तार छू लिए

हमें एक अच्छी लव स्टोरी पसंद है. एक ऐसी इमोशनल कहानी जो हमारी आंखों को नम कर देती है. हममें जोश भर देती है या फिर हमारे चेहरे पर हल्की सी मुस्कान ले आती है.

अब आप मानें या न मानें, लेकिन आज भी, किसी भी रोमांटिक कहानी का सबसे अच्छा अंत तभी होता है जब वो शादी पर खत्म हो.

भारत में, हम इस शब्द में ही गुम हैं. यही कारण है कि एक प्रेम कहानी हमेशा ही काम कर जाती है. हम चाहते हैं कि हमारे पसंदीदा ऑनस्क्रीन बॉलीवुड जोड़ी शादी करें, है ना?

***

अब इस बात पर ध्यान दें: अगर किसी फिल्म या ब्रांड के लिए आप रियल लाइफ में प्यार की अपनी कहानी गढ़ दें. तो फिर आपके पास निश्चित रुप से ब्लॉकबस्टर है.

और हाल ही में अपने भरोसेमंद स्रोतों से मुझे पता चल रहा है कि बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जल्द ही 'ब्रह्मास्त्र' नाम के फिल्म में एक साथ नजर आने वाले हैं. और उनके प्यार के ये चर्चे इसी फिल्म की वजह से प्लांट किए गए हैं. एक सिनेमाटोग्राफर फ्रेंड जो कभी-कभी एड फिल्म भी बनाता हैं उसने ये न्यूज मुझे 'ब्रेक' की है.

उसने कहा- "देखो यार. बॉलीवुड में सिर्फ 30 प्रतिशत फिल्में ही हिट होती हैं. ऐसे में फिल्म के लीड एक्टर के बीच का रियल लाइफ रोमांस फिल्म के लिए संजीवनी का काम करता है. अगर हम ये कहानी फैला दें कि रणबीर और आलिया डेट कर रहे हैं तो लोग उनकी फिल्मों के टिकट इसलिए खरीदेंगे ताकि उन्हें ऑनस्क्रीन देख सकें. साथ ही फिल्म आलोचक भी अपने रिव्यू में भी कम से कम दो पैराग्राफ उनके ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री पर खर्च करेंगे. तो इस हिसाब से देखें तो ये सभी के लिए फायदेमंद है."

उसके बाद उसने मुझे एक वाट्सएप ग्रुप जिसमें उसकी तरह के एड फिल्ममेकर और एडवर्टाइजिंग जगत के लोग जुड़े हैं उसका चैट दिखाया. उस ग्रुप के चैट को देखकर ये कहा जा सकता है कि अभी के समय में शहर में "सबसे ज्यादा बिकने वाले एड प्रोपर्टी" "अलिया-रणबीर" ही हैं. एक ने कहा कि ब्रह्मास्त्र फिल्म के रिलीज होने से ठीक एक महीने पहले एक ब्रांड एक एड रिलीज करेगी जो रणबीर और आलिया पर फिल्माया गया होगा. वो ब्रांड इसके लिए पानी की तरह पैसा खर्च करने के लिए तैयार है.

उसी रात, मैंने एक पीआर दोस्त से पूछा कि आखिर रणबीर-आलिया की प्रेम कहानी पर वो क्या सोचती हैं.

फिल्म के हिट होने का सुपरहिट फॉर्मूला!

उसने कहा "ये सब फेक है! क्या किसी ने उन्हें ये कहते हुए सुना है कि वे एकदूसरे से प्यार करते हैं? या वे डेटिंग कर रहे हैं? नहीं ना? वो सिर्फ लोगों को हिंट दे रहे हैं, डिनर पर जाकर या इधर उधर घूमकर. अगर आप बारीकी से देखेंगे, तो वो ये स्वीकार नहीं कर रहे हैं कि, 'वे एक दूसरे से प्यार करते हैं', शादी की बात तो भूल ही जाइए. मुझे नहीं लगता कि वे डेट भी कर रहे हैं. ये सिर्फ एक बिल्ड-अप है."

उसके मुताबिक, जब समय आएगा तो उनमें से ही कोई एक इस "प्रेम कहानी" को बॉलीवुड के रटे रटाए डायलॉग, "ओह! हम तो सिर्फ अच्छे दोस्त हैं!" कहकर खत्म करेगा. फिर, तुरंत ही उसने कहा- "देखो, कोई भी मीडिया सीधे-सीधे फिल्म को बढ़ावा नहीं देगा. लेकिन एक रियल लाइफ लव स्टोरी में हर किसी की दिलचस्पी है. जब तक उनकी फिल्म बाजार में आएगी, तब तक आप सभी रणबीर और आलिया के लिए पागल हो चुके होंगे. आखिर आपको रियल और रील-लाइफ लव स्टोरी दिखाने में नुकसान ही क्या है?"

कुछ और लोगों से फोन पर बात करके मुझे इतनी जानकारी तो मिल गई कि पाइपलाइन में तीन एड हैं और बॉलीवुड फिल्म के साथ कुछ और ब्रांड भी हैं जिनका बहुत कुछ दांव पर लगा है. अगर फिल्म हिट है, तो हम जानते हैं कि आगे क्या होगा- कुछ और बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्में. मुझे अब इसमें कोई संदेह नहीं कि क्यों विज्ञापन निर्माता रणबीर-आलिया को "शहर में सबसे बढ़िया ब्रांड" में से एक मानते हैं.

उनकी "प्रेम कहानी" एक शानदार मार्केटिंग के दिमाग की उपज है. बिल्ड-अप के कुछ महीनों के बाद, जब अफवाहें अपने चरम पर होती हैं, तो दर्शक उन्हें बड़ी और छोटी दोनों स्क्रीन्स पर एक साथ देखेंगे. पूरा देश रणबीर आलिया की इस लव स्टोरी पर आहें भर रहा होगा. और फिर एक दिन सभी के दिल टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

क्रूर विलेन से अधेड़ आशिक तक अमरीश पुरी की प्रतिभा का 360 डिग्री दायरा दिखाते 10 किरदार

इरफान और उनके कैंसर ने जीने के सही मायने सिखा दिए

रेस 4 की कहानी यहां लीक हो गई है, पढ़ लें...



इस लेख में लेखक ने अपने निजी विचार व्यक्त किए हैं. ये जरूरी नहीं कि आईचौक.इन या इंडिया टुडे ग्रुप उनसे सहमत हो. इस लेख से जुड़े सभी दावे या आपत्ति के लिए सिर्फ लेखक ही जिम्मेदार है.

ये भी पढ़ें

Read more!

संबंधि‍त ख़बरें

  • offline
    सत्तर के दशक की जिंदगी का दस्‍तावेज़ है बासु चटर्जी की फिल्‍में
  • offline
    Angutho Review: राजस्थानी सिनेमा को अमीरस पिलाती 'अंगुठो'
  • offline
    Akshay Kumar के अच्छे दिन आ गए, ये तीन बातें तो शुभ संकेत ही हैं!
  • offline
    आजादी का ये सप्ताह भारतीय सिनेमा के इतिहास में दर्ज हो गया है!
Copyright © 2025 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today.

Read :

  • Facebook
  • Twitter

what is Ichowk :

  • About
  • Team
  • Contact
Copyright © 2025 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today.
▲