New

होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 जून, 2018 06:05 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

वायरल होने और वायरल करने वाले इस दौर में सबकी चाहत वायरल होकर अटेंशन लेना है. चीज जनता नहीं पसंद कर रही? वायरल होने के सारे प्रयास नाकाम हो रहे हैं? कोई घास नहीं डाल रहा? कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा? चलिए कोई बात नहीं. चुप चाप उठिए जिसे वायरल करना है उसमें कांग्रेस जोड़ दीजिये और किनारे हट जाइए. अभी कॉफी पीकर कप किचन में रखा भी नहीं होगा कि मामला वायरल हो जाएगा. अब कांग्रेस का कमाल कहें या कुछ और सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. तस्वीर को वायरल करते लोग जहां एक तरह कांग्रेस और राहुल गांधी से चुटकी ले रहे हैं तो वहीं उन्होंने सोनिया गांधी को भी सीख दी है कि अब भी वक़्त है यदि कांग्रेस नहीं सुधरी तो भविष्य में उसका कोई नाम लेने वाला नहीं होगा.

कांग्रेस, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, साला कांग्रेसीइन दिनों सोशल मीडिया पर इटली के एक होटल की फोटो खूब वायरल होती नजर आ रही है

फेसबुक, ट्विटर पर वायरल हो रही एक होटल की इस साधारण सी तस्वीर में इटालियन भाषा में "साला कांग्रेसी" लिखा है. और इसपर लोगों की अजीब ओ गरीब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. बात आगे बढ़ाने से पहले आपको बताते चलें कि इटालियन भाषा में "साला कांग्रेसी" का मतलब वो तो बिल्कुल भी नहीं है जिसको समझकर आप मंद मंद मुस्कुरा रहे हैं. इटालियन भाषा में "साला कांग्रेसी" का अर्थ है "सम्मेलन कक्ष" या कॉन्फ्रेंस रूम होता है.

sala-congressi1_060418082556.jpg

खैर हम भारतीयों की सबसे अच्छी बात ये है कि हम वही चीज लेते हैं जो हमारे काम की होती है. इस मामले में भी हमनें उसी परंपरा का पालन किया है."साला कांग्रेसी" दूर बसे इटली का यह शब्द लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है और सीवान से लेकर सीतापुर तक और कश्मीर से लेकर कानपुर तक कांग्रेस पार्टी की अच्छी खासी किरकिरी कराता नजर आ रहा है.

अब आइये नजर डालते हैं कुछ ऐसे ट्वीट्स पर जिनको पढ़कर शायद ही कोई अपनी हंसी रोक पाए.

@Prof_Sevak ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में कहा है कि आप तब कुछ नहीं कर सकते जब आपकी बीवी का भाई (साला) कांग्रेसी हो. दोस्ती बनी रहे बस.

वहीं इस मामले पर @BHAVARAJUSR के तर्क भी हंसाने के लिए काफी हैं.

@FoolisGenius का कहना है कि जिन्हें नहीं पता इसका अर्थ क्या है वो गूगल की मदद ले लें.

@vee5712 ने भी इस पूरे मामले पर चुटकी लेते हुए कहा है कि दुनिया जो भी कहे मगर हम सारा विश्वास हिंदी दिशा बोर्ड पर ही करेंगे.

इस पूरे मामले पर@PraneyD के भी तर्क गुदगुदाने के लिए काफी हैं.

"साला कांग्रेसी" पर आ रही प्रतिक्रियाओं को देखकर ये कहना गलत नहीं है कि इसपर जिस तरह के कमेन्ट आ रहे हैं वो ये साफ बता रहे हैं कि आम भारतीय कांग्रेस से खासे खफा हैं और उन्हें लगता है कि आज देश जिस खस्ताहाली का जिम्मेदार हैं उसके पीछे की सबसे बड़ी वजह कांग्रेस का 60 साल का वो शासन हैं जो तमाम तरह की अव्यवस्थाओं से भरा था और जिसमें भारत जैसे समृद्ध देश को गर्त के अंधेरों में ढकेल दिया.

ये भी पढ़ें -

रोज़े की इससे अच्छी शुरुआत और क्या हो सकती है

आमिर खान और उनकी बेटी की तस्वीर पर लानत भेज रहे लोग क्‍या वाकई रोजेदार हैं ?

बाबा रामदेव का Kimbho app तो Whatsapp का नूडल वर्जन निकला

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय