New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 मार्च, 2023 08:29 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

डिअर सलमान

सर, उम्मीद है आप ठीक होंगे. बाकी इधर दो तीन दिन से बारिश हो रही थी. मैं भीग गया. इसलिए थोड़ी बहुत खांसी और जुकाम है वरना अपनी लाइफ एकदम मस्त और चका चक है. राधे के बाद आपकी कोई फिल्म नहीं आई है. (अंतिम : द फाइनल ट्रुथ कब आई कब गयी पता ही नहीं चला) अभी कुछ दिनों पहले जब पठान रिलीज होने वाली थी तो सुना कि आपने शहरुख के साथ कैमियो किया है. फिल्म देखी तो फिल्म का जितना पार्ट आपके हिस्से आया भौकाली लगे आप (ये कैमियो रोल कि अच्छी रहती है कि फर्जी चीजें बहुत लंबे समेत तक झेलनी नहीं होतीं). अभी ट्विटर देख रहा था तो मालूम हुआ कि आप किसी का भाई किसी की जान नाम की फिल्म ला रहे हैं. चूंकि मैं किसी ज़माने से आपका जबरा फैन रह चुका हूं तो यूट्यूब पर इस फिल्म का टीजर भी देखा और फर्स्ट लुक भी. वहां यूट्यूब पर आपका इसी फिल्म का एक गाना भी दिखा है. लोग भले ही आपकी शान में उस लुक के कारण कसीदे पढ़ रहे हों लेकिन मुझे आपका वो लुक बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा. देखिये सर! आपको ये समझना होगा कि छपरी लुक और झबरे बाल हर किसी को सूट नहीं करते.

Salman Khan, Actor, Bollywood, Film Industry, Fan, Letter, Threat, Policeसवाल ये है कि किसके कहने पर सलमान अपने फैंस के प्यार की कदर नहीं कर रहे

भले ही मैं आपका जबरदस्त, जिंदादिल और जानदार फैन हूं. लेकिन राधे में एक्टिंग के नाम पर आपने जो कांड किया है. मैंने उसी दिन ये कसम खा ली थी कि अब मुझे न देखनी आपकी कोई फिल्म और यकीन मानिये मेरी बीवी तक कहती है कि मैं अपनी जुबान का बहुत पक्का हूं. हो सकता है आप सोच रहे हों कि आखिर ऐसा क्या हो गया जो आज नौबत आपको लेटर लिखने की आ गयी? आपकी शंका सही है. मैंने अगर आपको ये लेटर लिखा है तो कुछ सोच समझकर ही लिखा है.

असल में आज एक खबर पढ़ी तो मालूम ये चला कि धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद आपके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भले ही पुलिस ने धमकी देने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके सहयोगी गोल्डी बराड़ के खिलाफ IPC की धारा 506(2), 120(बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया हो लेकिन ये क्या बात हुई कि अब कोई आपके घर के बाहर आकर आपके दर्शन नहीं कर पाएगा.

मैं जरूर आपसे सवाल करना चाहूंगा और पूछूंगा कि कौन था वो व्यक्ति जिसने आपको ऐसा तुगलकी आईडिया दिया? देखिये सर, सिक्योरिटी का हवाला देकर आप कुछ कह लें. लेकिन पता नहीं कैसे आप इस बात को भूल गए कि आपकी ख़राब फिल्मों के बावजूद हम फैंस सिर्फ एक झलक आपको देखने के उद्देश्य से आपके घर के बाहर घंटों खड़े हो रहे हैं. किलोमीटरों में लाइन लगा रहे हैं तो जरूर कोई बात होगी.

सर आप भले ही विश्वास न करें लेकिन आपके सच्चे आशिक हम फैंस ही हैं. भले ही हमारी खुद की एकदम व्यक्तिगत जान चली जाए लेकिन हमारा ये प्रयास रहेगा कि आपका बाल भी बांका न हो. भले ही उम्र के साथ साथ आपकी एक्टिंग ढल रही हो और अब ओवर एक्टिंग हो गयी हो लेकिन वाक़ई उससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. हम फैंस के लिए आज भी आप हमारे भाई भी हैं और जान भी.

वैसे सच बताऊं तो आपकी सुरक्षा की जितनी चिंता मुंबई पुलिस को नहीं है उससे कहीं ज्यादा हम लोगों को है. लेकिन बात फिर वही है जो ग़ालिब ने बहुत पहले कही. ग़ालिब ने एक खूबसूरत शेर के जरिये कहा था कि

मौत का एक दिन मुअय्यन है

नींद क्यों रात भर नहीं आती.

बहरहाल आप हमारी जान हैं इसलिए मरने मारने की क्या ही बात करना लेकिन हां इतना जरूर है कि जिस तरह अब आपके घर के बाहर से हम फैंस की नो एंट्री हुई है वो हमारे दिल को तोड़ कर उसका टुकड़ा टुकड़ा करने के लिए काफी है. आप इस बात को क्यों नहीं समझ रहे कि पिछले कुछ सालों से आप जिस लेवल की फ़िल्में और उन फिल्मों में जिस तरह की एक्टिंग कर रहे हैं अब आप टिकट लेकर तीन घंटा खर्च कर देखने लायक नहीं बचे हैं.

काश आपके करीबी इस बात को आपके भेजे में घुसाने में कामयाब हो जाएं कि बुरी फ़िल्में होने के बावजूद यदि हम फैंस आप पर अपने प्यार की छींटें मार रहे हैं तो ये सुख आपके भाग्य में लिखा हुआ है और इसे आपको सहेज कर रखना चाहिए. जबकि हो ये रहा है कि आप इस चीज को बहुत ज्यादा हल्के में ले रहे हैं और हम भोले भले फैंस को बेवक़ूफ़ समझ रहे हैं. खैर अब पत्र लंबा हो गया है तो कम लिखे को ज्यादा समझियेगा.

आपका

एक जबरा फैन

ये भी पढ़ें -

सच्चे क्रास सेलर 'नाऊ' हैं, बैंकिये और बेचारे बीमा वाले नाहक बदनाम हैं!

No Smoking Day: क्विट स्मोकिंग पर किसी को क्या ही ज्ञान देना, स्मोकर्स ही सच्चे 'राष्ट्रवादी' हैं!

आखिरकार भगवंत मान गए, शराब बड़ी खराब है... 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय